taktomguru.com

पशु दुर्व्यवहार की मनोवैज्ञानिक प्रोफ़ाइल क्या है?

जो लोग जानवरों, खासकर कुत्तों से प्यार है, हम कई बार कैसे कुछ लोगों को निर्दोष, असहाय जानवरों पर अत्याचार, जो कोई रास्ता स्वयं की रक्षा करने के लिए है न केवल लेकिन वहाँ कोई बहाना नहीं है या जानवर पीड़ा के लिए औचित्य है बाहर ले जाने में सक्षम हैं पूछा, हालांकि, ऐसा क्यों होता है? क्या पशु दुर्व्यवहार का मनोवैज्ञानिक प्रोफ़ाइल है?

पशु दुर्व्यवहार की प्रोफाइल

हां, और कुछ ऐसा जो हमें आश्चर्यचकित करता है, वह जानवरों के दुर्व्यवहारियों का उच्च प्रतिशत है जो नाबालिग हैं: 30% से अधिक, ज्यादातर पुरुष, और उनमें से अधिकतर 12 साल से अधिक उम्र के हैं। पशु दुर्व्यवहार करने वाले लोग ऐसे हैं जो जटिलताओं की भीड़ के माध्यम से यातना का आनंद लेते हैं और ऐसा करते हैं। उन्हें लगता है कि जानवरों को यातना देकर वे मजबूत, श्रेष्ठ हैं।




यह बहुत स्पष्ट होना चाहिए कि अपमानजनक व्यक्तित्व का विकास पारिवारिक नाभिक में होता है। दुर्व्यवहार, परित्याग के शिकार, सहानुभूति की कमी, हिंसा में रह रहे हैं की नकल: कारणों कि एक बच्चे के नेतृत्व अपमानजनक पशु होने के लिए अनुभव और शिक्षा है कि घर पर जगह लेता है के साथ क्या करना ज्यादा है घर, मनुष्यों के लिए निम्न के रूप में अन्य प्राणियों के लिए अवमानना ​​आदि। बच्चे को एक नाभिक है, जिसमें इन जोखिम कारकों, जो इसलिए कई भावनात्मक तत्वों की कमी है पाए जाते हैं के रूप में विकसित, और एक छोटी सी के रूप में जानवरों गाली शुरू होता है, 5 गुना अधिक एक abuser हो जाने की संभावना पर निर्भर है परिचित।

एक बच्चे को दुर्व्यवहार करने से कैसे रोकें? यह परिवार और स्कूल से मूल्यों पर शिक्षित करने के लिए मौलिक है: सहानुभूति, परोपकार, अलग-अलग की सहिष्णुता, और सबसे ऊपर, जानवरों के प्रति सम्मान।

प्रजातियों से शिक्षित करना आम बात है। इसका क्या मतलब है? कि मनुष्य किसी अन्य जानवर से बेहतर है। जैसा कि मैंने कहा है, परिवार और स्कूल से, लेकिन समाज से, खासकर कानूनी और विधायी क्षेत्र में, इस दृष्टि को बदलना चाहिए। जब तक कानून उनके speciesist दृष्टि में परिवर्तन नहीं करते और दुराचार या जानवरों के रूप में यह लोगों के लिए है के प्रति क्रूरता के रूप में निष्पक्ष होना, मुश्किल हम मीडिया अत्याचारों में देखने के लिए के रूप में जीवित मासूम जीव जल जारी रखने के लिए नहीं है, लटका एक पेड़, उन्हें जीवित दफन करें या उन्हें शॉटगन के साथ पिघल दें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधारजानवरों की सुरक्षा पर दंड संहिता का सुधार
जानवरों और सहानुभूति।जानवरों और सहानुभूति।
यूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर हैयूरोप छोड़ दिया कुत्तों की संख्या में यूरोप के सिर पर है
पशु दुर्व्यवहार, वर्तमान कानून के लिए नहींपशु दुर्व्यवहार, वर्तमान कानून के लिए नहीं
छत पर कुत्तों, एक उदास, धीमी और दर्दनाक जीवनछत पर कुत्तों, एक उदास, धीमी और दर्दनाक जीवन
पशु दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें और कहां करेंपशु दुर्व्यवहार की रिपोर्ट कैसे करें और कहां करें
जानवरों के दुरुपयोग के आंकड़ों का आकलन करने के लिए एफबीआई को दो साल लगेंगेजानवरों के दुरुपयोग के आंकड़ों का आकलन करने के लिए एफबीआई को दो साल लगेंगे
मैं स्पेन में जानवरों के खिलाफ हिंसा की अंतर्राष्ट्रीय कांग्रेसमैं स्पेन में जानवरों के खिलाफ हिंसा की अंतर्राष्ट्रीय कांग्रेस
मेक्सिको के राज्य जहां जानवरों की रक्षा की जाती हैमेक्सिको के राज्य जहां जानवरों की रक्षा की जाती है
पशु दुर्व्यवहार का मुकाबला करने के लिए उपाय, जुर्माना बढ़ाएंपशु दुर्व्यवहार का मुकाबला करने के लिए उपाय, जुर्माना बढ़ाएं
» » पशु दुर्व्यवहार की मनोवैज्ञानिक प्रोफ़ाइल क्या है?
© 2021 taktomguru.com