taktomguru.com

अलगाव से चिंता

अलगाव से चिंता

कुत्तों में पृथक्करण चिंता

जब पहुंचने कई कुत्ते के मालिक घबराया लग रहा है घर है कि अपने कुत्ते को कुछ शरारत किया है की खोज: भरावन घर में कालीन और पेशाब और / या शौच उड़ान अन्य लोगों के अलावा, के साथ काट लिया तकिये, इस वजह से कुत्ता है भुगतना अलगाव चिंता.

अलगाव चिंता के कारण

कभी-कभी लगता है कि इन मालिकों मज़ाक उन्हें अकेला छोड़ने के लिए अपने कुत्तों के लिए बदला का एक प्रकार है, लेकिन वास्तव में, कई मामलों में, इस व्यवहार विभाजन की समस्या कुछ जानवरों द्वारा अनुभव का परिणाम से अलग किया जा रहा है इसके मालिक

हाल ही में, यह सिद्ध किया गया है कि जाति की चिंता दौड़, लिंग या उम्र के बावजूद 15-20% कुत्तों को प्रभावित करती है, यही कारण है कि पशु चिकित्सकों से अक्सर परामर्श किया जाता है।

हालांकि, एक विशेष उपचार लागू करने से पहले यह जरूरी इस व्यवहार का कारण बनता है निर्धारित करने के लिए, है नहीं के रूप में सभी कुत्तों को नष्ट बातें, छाल या कराह जब घर पर अकेला छोड़ दिया विभाजन की समस्या से ग्रस्त हैं।

अलगाव चिंता का निदान

ऐसा माना जाता है कि कुत्ते में अलगाव की चिंता की समस्या का निदान करने के लिए, निम्नलिखित व्यवहारों का पालन करना आवश्यक है।

  • तीन मुख्य लक्षणों में से एक या अधिक की उपस्थिति: विनाशकारी व्यवहार, अनुचित पेशाब या मलहम और लगातार भौंकने और moaning।

अलग-अलग चिंता विकार के साथ कुत्ता, जिसे कभी-कभी कुछ ही मिनटों में अलग-अलग में देखा जाता है, वर्णित एक, दो या तीनों लक्षणों को प्रकट कर सकता है।

ये व्यवहार कभी-कभी प्रकट होते हैं जब कुत्ता अपने मालिकों की कंपनी में नहीं होता है। यहां तक ​​कि जब आउटपुट बहुत कम होते हैं।




आम तौर पर, अलग-अलग चिंता की इस समस्या वाले कुत्ते आमतौर पर अपने मालिक पर एक बड़ी निर्भरता का अनुभव करते हैं, जो कुछ तब प्रकट होता है जब वे लगातार अपने मालिक का पालन करते हैं और उनके साथ संपर्क बनाए रखने की तलाश करते हैं, जब स्वागत अनुष्ठान सड़क से आता है। कुत्ते का अत्यधिक है।

कुछ कुत्ते अलग होने की चिंता से पीड़ित क्यों हैं?

कुत्तों में इस व्यवहार संबंधी विकार के कारणों की बड़ी संख्या में, सबसे आम हैं-

1. इसकी सामाजिक प्रकृति: यह अकेले महसूस करते समय अलगाव के लिए चिंता प्रतिक्रियाओं का अनुभव करने के लिए, कुत्तों जैसे सामाजिक प्रजातियों से संबंधित लोगों के लिए आम है।

2. कुत्ता एक या परिवार के सदस्यों के अधिक करने के लिए अत्यधिक निर्भरता (या अत्यधिक लगाव) का अनुभव हो सकता है, और इस उसकी अनुपस्थिति में प्रकट चिंता करता है या उसे अब घर अकेले जाना पूर्व करते हैं।

3. जानवरों की इस श्रृंखला को पीड़ित करने के लिए कारकों की एक श्रृंखला की पहचान की जा सकती है, उनमें से, हम समय से पहले दूध पिलाने, जानवर की उत्पत्ति और प्राप्त उपचार को उजागर कर सकते हैं।

अलगाव चिंता के लिए उपचार

यह देखा गया है कि पुरुषों में है और न ही महिलाओं में न बधिया विभाजन की समस्या के उपचार और इलाज और इस समस्या को नियंत्रित करने के लिए, में भावात्मक है, यह गठबंधन करने के लिए निगरानी सहित उपायों की एक श्रृंखला एक में शामिल हैं के लिए आवश्यक है व्यवहार के सामान्य पैटर्न और दवाओं, न्यूट्रस्यूटिकल्स और फेरोमोन का उपयोग।

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
चिहुआहुआस में अलगाव की चिंता को कैसे रोकें?चिहुआहुआस में अलगाव की चिंता को कैसे रोकें?
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
ग्रेहाउंड में चिंताग्रेहाउंड में चिंता
मुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंतामुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंता
कैनिन अलगाव चिंताकैनिन अलगाव चिंता
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
अलगाव चिंता क्या है?अलगाव चिंता क्या है?
» » अलगाव से चिंता
© 2021 taktomguru.com