taktomguru.com

छोड़े गए कुत्तों के लिए बढ़ती चिंता

छोड़ दिया कुत्तोंस्वयं को बचाने वाले स्वयंसेवकों को सड़क पर कुत्तों के बारे में कई शिकायतें मिलती हैं। वे राज्य और शिक्षा की भूमिका के लिए कहते हैं।

आप आमतौर पर सियुडैडानो अखबार में देख सकते हैं (पेज 23 देखें), छोड़े गए या खोए कुत्ते की तस्वीरें, ताकि कोई "स्पर्श" महसूस कर सके और उन्हें गोद ले।
यह स्थिति नई नहीं है और उन लोगों के लिए बढ़ती चिंता का गठन करती है जो जानवरों के अधिकारों की रक्षा करने की कोशिश करते हैं और कम से कम, उन्हें रहने के लिए एक अच्छी जगह मिलती है।
यह जानवरों मेंडोज़ा के स्वयंसेवकों के सदस्य नैन्सी लिनारेस ने समझाया, जो उन तस्वीरों के "प्रदाताओं" में से एक हैं।

गुणवत्ता की समस्या (मानव)

mendocinas गलियों में बहने पशुओं की संख्या के बारे में पूछे लिनारेस ने कहा कि इसके बारे में कोई आंकड़े है वहाँ है, लेकिन एक किसी न किसी विचार, परिणाम का सामना करना होगा क्योंकि "लगभग गलती से 450 कुत्तों के साथ एक आश्रय सशस्त्र थे"।
दूसरी ओर, "समस्या आवारा कुत्तों की संख्या नहीं है, लेकिन कई लोगों को एक प्लास्टिक की पहचान के साथ अपने पालतू जानवर के गले में एक पट्टा डाल (जैसे कि के रूप में इस तरह के एक बैग में डाल दिया) की कोई संस्कृति है अगर हम जानवर को पाते हैं तो उससे संपर्क करने के लिए डेटा के साथ, "महिला ने कहा।

और चित्रित पिचिकोस के संदर्भ में, लिनारेस ने कहा: "प्रकाशित कुत्तों को त्याग दिया जाता है। वे जानवर हैं जो लोग `कचरा बैग की तरह फेंक देते हैं`। कभी-कभी वे गर्भवती मादाएं होती हैं और उनकी संतान सड़क पर पैदा होती हैं और जैसे ही वे रह सकती हैं "।

इन मामलों में, यह है कि यह पशु के लिए स्वयंसेवक की भूमिका पर प्रकाश डाला गया है के बाद से अपने सदस्यों (सभी महिलाओं को "जो काम करते हैं, अपने घरों में भाग लेने के लिए और भी जानवरों को उनकी समय देना" कर रहे हैं), वे बचाव के लिए जिम्मेदार हैं और उन्हें रोकथाम शरण देना।

राज्य की भूमिका

"उपेक्षा दुरुपयोग है और दुरुपयोग एक अपराध है," लिनारेस बताया गया है, यह भी कहा कि उपेक्षा या दुरुपयोग करने के लिए "कोई भी पूर्व पदेन में कार्य करता है", लेकिन उनके विचार में, इस मुद्दे को सांस्कृतिक है और यह एक "मौलिक" भूमिका लेता है मुख्य रूप से शिक्षा में राज्य का।

"कुत्तों की समस्या सार्वजनिक स्वास्थ्य के है और इसलिए राज्य मौजूद होना चाहिए," सुरक्षात्मक ने कहा, आगे यह दर्शाता है कि "जानवरों के साथ दुर्व्यवहार प्राथमिक स्कूल से संबोधित किया जाना चाहिए ताकि बच्चों को आज के बारे में पता है, जब वे पुराने हैं और कर रहे हैं वयस्कों को जागरूक होने में मदद करने के लिए। "




पशु अधिकारों के लिए आतंकवादियों के बारे में जागरूकता साझा की जाती है। एनिमलिस्ट नेटवर्क मेंडोज़ा से अलेजांद्रो प्रीतो, एक भयंकर रक्षा करता है। "पशु कोई हैं और कुछ नहीं, विषय और वस्तु नहीं, व्यक्तियों, गुण नहीं। क्योंकि हम किसी के हैं, हम उनके अधिकारों का सम्मान और मान्यता देते हैं। इसे समझना, लोग निर्णय और दृढ़ विश्वास के साथ बदल सकते हैं। "

एडुकर वह शब्द है जो प्रीतो की स्थिति को संश्लेषित करता है। और वे क्या पूछते हैं, लिनारेस और सभी स्वयंसेवकों।

मास काटना एकमात्र समाधान है

कभी-कभी यह नहीं कहा गया है कि सड़क पर कुत्तों की समस्या के लिए बिट्स का भारी कटाव पर्याप्त समाधान होगा।

इन पृष्ठों में, विभिन्न पशु अधिकारों के समर्थकों ने इसकी पुष्टि की है और जानवरों के लिए स्वयंसेवक भी इस तरह से विचार करते हैं।

"इस तरह से इस समस्या को समाप्त करने के लिए है," ने कहा कि नैन्सी लिनारेस और कहा: "मैं गोडॉय क्रुज़ के नगर पालिका में मुलाकात की मुझे बड़े पैमाने पर बधिया पर एक पुस्तिका सौंप दिया"। किसी भी मामले में, अधिकांश पशु कार्यकर्ता इस बात से सहमत हैं कि नगर निगम के राज्यों की इस गंभीर समस्या में भूमिका के संबंध में यह अभी भी "दृष्टि में" है।

स्रोत: दैनिक नागरिक

अपने पालतू जानवरों की देखभाल करके पोस्ट किया गया

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्याकुत्तों में ऑस्टियोआर्थराइटिस की समस्या
भटक कुत्तों: एक बढ़ती समस्याभटक कुत्तों: एक बढ़ती समस्या
एफ़िनिटी फाउंडेशन चेतावनी देता है कि त्याग का आंकड़ा स्पेन में स्थिर हो गया हैएफ़िनिटी फाउंडेशन चेतावनी देता है कि त्याग का आंकड़ा स्पेन में स्थिर हो गया है
बार्सिलोना में छोड़े गए कुत्तों के गोद लेने में 113% की वृद्धि हुईबार्सिलोना में छोड़े गए कुत्तों के गोद लेने में 113% की वृद्धि हुई
मेरा कुत्ता आक्रामक क्यों है?मेरा कुत्ता आक्रामक क्यों है?
बड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवरबड़े शहरों में छोड़े गए पालतू जानवर
हम अपने पालतू जानवरों को क्यों छोड़ देते हैं?हम अपने पालतू जानवरों को क्यों छोड़ देते हैं?
Naturalia: सबसे वंचित कुत्तों की मदद करने के लिए एक संघ।Naturalia: सबसे वंचित कुत्तों की मदद करने के लिए एक संघ।
परियोजना सेल (कैप्चर, नसबंदी और रिलीज)परियोजना सेल (कैप्चर, नसबंदी और रिलीज)
एफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैंएफ़िनिटी और पाणिनी फाउंडेशन फिर से छोड़े गए जानवरों की मदद के लिए एक साथ आते हैं
» » छोड़े गए कुत्तों के लिए बढ़ती चिंता
© 2021 taktomguru.com