taktomguru.com

कुत्ते नस्लों | Dobermann

स्टील की मांसपेशियों के साथ एक आबनूस आकृति

डोबर्मन का इतिहास

डोबर्मन - ओडलिसयह एक बिल्कुल नई नस्ल है, क्योंकि यह जर्मनी में एक सौ साल पहले लुडविग डोबर्मन, थुरिंगियन क्षेत्र के एक छोटे से शहर में एक केनेल के प्रबंधक द्वारा बनाया गया था।

डोबर्मन के कई अलग दादा-दादी हैं जिन्होंने प्रत्येक के सर्वोत्तम गुणों को विरासत में मिला है। वे Pinscher, ग्रेट डेन, Beauce शेफर्ड और Rottweiler को ऊपर उठाने में हस्तक्षेप किया है, इसलिए हम कह सकते हैं कि परिणाम शिकारी कुत्ते नाक के साथ गार्ड कुत्ते का एक संयोजन था।

डोबर्मन की उपयोगिता

Dobermann
Dobermann

डोबर्मन की सफलता लगभग तत्काल थी। उन्हें जल्द ही पुलिस कुत्ते के रूप में सराहना की गई और प्रथम विश्व युद्ध के दौरान जर्मन सेना में एक गश्त और पहरेदार के रूप में भी काम किया।

Dobermann का विवरण

डोबर्मन एकदम सही संतुलन में एक साथ लालित्य और ताकत का जीवित डाक टिकट है। व्यर्थ नहीं है एक सिल्हूट पतला जितना शक्तिशाली है जो साहस और आत्मविश्वास को प्रसारित करता है।

लंबी और तेज सिर खिलाड़ी के शरीर को इस बिंदु पर ताज देती है कि डोबर्मन को "कुत्तों के अपोलो" का उपनाम प्राप्त होता है।

डोबर्मन का चरित्र

उनकी काया उसके स्वभाव के एक सच्चे प्रतिबिंब है: गर्व और सुन्दरता से प्रमुख, एक शानदार अभिभावक, निडर और हमेशा सतर्क घुसपैठियों भी कई स्वतंत्रता लिया जाता है, तो आक्रामक हो करने में संकोच नहीं करेंगे।

डोबर्मन सबसे पहले और सबसे महत्वपूर्ण घर कुत्ता है जिसे परिवार के साथ दैनिक सह-अस्तित्व की आवश्यकता होती है और केनेल की कैदी या अकेलापन का समर्थन नहीं करती है। जब तक वे व्यवहार करते हैं, तब तक यह बच्चों का एक अच्छा साथी और संरक्षक होगा।




डोबर्मन का व्यवहार कई विवादों का विषय रहा है, क्योंकि इसमें एक कुत्ते होने की प्रतिष्ठा है जिसे नियंत्रित करना, डरावना और अप्रत्याशित करना मुश्किल है। यह "दोषपूर्ण" नमूनों के मामले में सच है क्योंकि इस नस्ल में, संतुलन और अच्छा चरित्र शरीर के आकार या बालों के रंग के रूप में महत्वपूर्ण शुद्धता के संकेतक हैं।

बच्चों की तरह, किशोर डोबर्मन प्राधिकरण को चुनौती देने के लिए तैयार हैं और बिना किसी स्पष्ट कारण के दांत दिखाकर अपने मालिक का परीक्षण करेंगे। इस समय रोगी और दृढ़ होना आवश्यक है और परिवार में अपने स्थान के बारे में डोबर्मन को याद दिलाना आवश्यक है।

एक बार जब मालिक ने उसे अपने स्थान पर रखा है, तो डोबर्मन अपनी सभी मिठास दिखाता है और वफादारी की प्रतिबद्धता का अनुबंध करता है जो जीवन भर टिकेगा। और यह है कि अच्छी उत्पत्ति और अच्छी तरह से प्रशिक्षित एक डोबर्मन हमेशा निराशाजनक और स्नेही है, विश्वासघात या बुरे नाटकों में असमर्थ है।

डोबर्मन की देखभाल

जिम्मेदार parenting इस नस्ल के लिए एक स्वास्थ्य गारंटी है, के रूप में कई प्रतियां ऐसी जन्मजात कार्डियोमायोपैथी (बहुत गंभीर दिल का एक रोग), हिप dysplasia सिंड्रोम या पक्षाघात का खतरा होता है गर्भाशय ग्रीवा अस्थिरता के रूप में बीमारियों से ग्रस्त हैं।

डोबर्मन एक अपार्टमेंट में रह सकता है और वास्तव में, परिवार में से एक होने का आनंद लेता है, लेकिन जब वह दौड़ने और व्यायाम करने का आनंद लेता है तो उसे छोटी जगह पर निंदा करना अनुचित हो सकता है। आदर्श रूप में, मालिक एक ऐसे बगीचे के साथ घर में रहता है जहां डोबर्मन दोनों दुनिया के सर्वश्रेष्ठ का आनंद ले सकता है, खासकर यदि हम ध्यान में रखते हैं कि उसके छोटे बाल उसे तीव्र ठंड के लिए कमजोर बनाते हैं।

इस तरह हम सही परिस्थितियों में कम से कम दस वर्षों तक इस कैनिन एथलीट को गति में देखने की खुशी का आनंद लेंगे।

वापस कुत्ते नस्लों

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
डोबर्मन का इतिहासडोबर्मन का इतिहास
DobermannDobermann
डोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएंडोबर्मन की स्वास्थ्य समस्याएं
क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?क्या मिनी पिंसर डोबर्मन से संबंधित है?
डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?डोबर्मन पूरी तरह विकसित कब होता है?
DobermanDoberman
डोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मनडोबर्मन पिंसर - मिनी डोबर्मन
क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?क्या डोबर्मन अच्छे साथी हैं?
डोबर्मन पिंचर में आक्रमणडोबर्मन पिंचर में आक्रमण
क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?क्या डोबर्मन खतरनाक हैं?
» » कुत्ते नस्लों | Dobermann
© 2021 taktomguru.com