taktomguru.com

कुत्तों की पाचन तंत्र कैसे काम करता है?

झूठ बोलना कुत्ता

कुत्तों में से एक सबसे अच्छा है पाचन तंत्र सभी जीवों में से। कुछ सोचते हैं कि यह काफी नाजुक है, लेकिन सच्चाई यह है कि यह कुत्तों जैसी प्रजातियों के लिए उन्नत है। भोजन की चाबियों में से एक है सिस्टम को समझो पाचन: यह कैसे काम करता है, इसकी चाबियाँ क्या हैं और खाद्य पदार्थों को पचाने की क्या क्षमताएं मुख्य बिंदु हैं जिन पर हम इस पोस्ट में चर्चा करेंगे।

हम याद रखेंगे कि कुत्ते जानवर हैं मांसाहारी, लेकिन प्रकृति से आपका शरीर व्यवहार करने की अधिक प्रवृत्ति दिखाता है सर्व-भक्षक, और शायद यही कारण है कि उनके पास अन्य आस-पास के जानवरों की तुलना में अधिक विकसित पाचन तंत्र है बिल्लियों. हालांकि, आपके पाचन तंत्र को हमारी छवि और समानता में डिजाइन नहीं किया गया है, जिसे हमेशा याद किया जाना चाहिए भोजन की सिफारिश नहीं की जाती है कुत्तों के लिए

शुरुआत से खत्म करने के लिए कुत्ते पाचन तंत्र की मुख्य विशेषताएं

से शुरू गंध पिछले भाग के रूप में, कुत्तों की मानव गंध की तुलना में 10,000 गुना अधिक संवेदनशीलता है. वास्तव में, वे परतों में गंध करते हैं और भोजन करने वाले प्रत्येक खाद्य पदार्थ को तोड़ने में सक्षम होते हैं। इसलिए कुछ भी गंध करते समय इसकी विशेषता घर्षण ध्वनि, लेकिन बाद में इस विषय पर गहराई से चर्चा की जाएगी।

उनके जबड़े में वे हैं काटने, फाड़ने और टुकड़े करने के लिए डिजाइन किए गए 42 दांत , मांसाहारियों की कुछ विशिष्ट। तामचीनी दूसरी ओर उसके दांत, के बारे में पाँच बार एक मानव दांत के दन्तबल्क की तुलना में बेहतर है, और इसलिए हम मालिकों देखभाल के साथ निवारक काम व्यायाम कर सकते हैं के रूप में मौखिक स्वच्छता.




मुंह के माध्यम से, कुत्तों के पास मनुष्यों की तुलना में कम स्वाद कलियां होती हैं, गंध की अपनी उन्नत भावना के लिए विचार में। इसके अलावा, आपके लार का पीएच मानव की तुलना में अधिक क्षारीय है, और इसकी गुण आपको एक बनाने की अनुमति देती है कार्बोहाइड्रेट का छोटा सा अनुमान. पेट की ओर मुड़ते हुए, हम देखते हैं कि इसे निपटने के लिए डिज़ाइन किया गया है भोजन की बड़ी मात्रा, चूंकि इसकी दीवारें बहुत विस्तार योग्य हैं।

भीतर से, कुत्ते के पेट का पीएच मानव की तुलना में अधिक अम्लीय है, विशेषता है कि उन्हें अनुमति देता है हड्डी पाचन जानवरों, जैसे कि कुछ चिकन, और मदद करें हानिकारक बैक्टीरिया का विनाश क्यों कुत्तों मिट्टी या जमीन से भोजन का एक टुकड़ा हल्के से सना हुआ, उदाहरण के लिए, ऐसी संभावित हानिकारक बैक्टीरिया को रख सकती खा सकते हैं, लेकिन पेट में मर जाते हैं और शरीर से पारित नहीं है: कि भोजन के साथ पोर्ट दिया गया हो।

अंत में, पहले से ही में आंत, पारगमन समय आमतौर पर बीच में होता है 12 घंटे न्यूनतम और 30 अधिकतम, वास्तव में तेज़ पाचन अगर हम ध्यान में रखते हैं कि मनुष्यों में हम 30 घंटे से पांच दिनों के बीच की अवधि के बारे में बात करेंगे। बैक्टीरियल किण्वन बड़ी आंत में होता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के लिए जहरीले पौधेकुत्ते के लिए जहरीले पौधे
कुत्ते में अपमानकुत्ते में अपमान
क्या चावल कुत्ते की पेट की समस्याओं के लिए प्रयोग किया जाता है?क्या चावल कुत्ते की पेट की समस्याओं के लिए प्रयोग किया जाता है?
पेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsionपेट कुत्ते के लिए घातक जोखिम torsion
कुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता हैकुछ मानव खाद्य पदार्थ जो आपका कुत्ता खा सकता है
कुत्तों के लिए एसिडोफिलसकुत्तों के लिए एसिडोफिलस
कुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैंकुत्तों के लिए खाद्य पदार्थ जो कम विसर्जन पैदा करते हैं
कुत्ते के भोजन जो गंध के शिकार में मदद करता हैकुत्ते के भोजन जो गंध के शिकार में मदद करता है
खाना जो आपके कुत्ते का उपभोग नहीं करना चाहिएखाना जो आपके कुत्ते का उपभोग नहीं करना चाहिए
बिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दियाबिल्ली भोजन - बिल्ली के लिए 5 खाद्य पदार्थ मना कर दिया
» » कुत्तों की पाचन तंत्र कैसे काम करता है?
© 2021 taktomguru.com