taktomguru.com

Pomeranian व्यवहार

Pomeraniaयह कोई संयोग नहीं है कि आपका पोमेरियन एक लोमड़ी जैसा दिखता है। रेनर्ड की तरह, वह बुद्धिमान, सतर्क और साहसी है। एक लोमड़ी के विपरीत यह संभावना है कि यह मुर्गियों या अन्य कुक्कुट को मार नहीं है। उसे कुछ भी चाहिए नहीं, वह आपको अपनी सभी इच्छाओं में भाग लेने के लिए है। तुम बिल्कुल सही हो, है ना?

व्यक्तित्व. Pomeranian के साथ आप सक्रिय, जीवंत और मजेदार कंपनी के साथ एक छोटा सा कुत्ता होगा जो खेलना पसंद करता है और ध्यान का केंद्र बनता है। यह छोटा और खुश कुत्ता खुद को एक छोटे कुत्ते के रूप में नहीं सोचता है। अपने दिमाग में उनके चचेरे भाई का आकार अन्य स्पिट्ज, चरवाहों और स्लेजिंग के कुत्तों का आकार है। वह मिलनसार है और मांग कर सकते हैं। यह नस्ल बहुत भौंकने वाला नहीं हो सकता है अगर यह ठीक से प्रशिक्षित नहीं है। सकारात्मक पक्ष यह है कि यह एक अच्छा छोटा गार्ड कुत्ता हो सकता है। नुकसान ठीक है कि यह बहुत छाल है।

अनुकूलता. पोमेरियन आमतौर पर फेलिन के साथ अच्छी तरह से हो जाता है, इसलिए यदि आपके पास बिल्ली है या आप एक पाने का इरादा रखते हैं, तो यह कोई समस्या नहीं होनी चाहिए। वह अन्य कुत्तों के साथ अच्छी तरह से हो जाता है लेकिन क्योंकि उसका औसत वजन 7 पाउंड है, इसलिए उसे एक बड़े कुत्ते द्वारा आसानी से चोट पहुंच सकती है, यहां तक ​​कि एक खेल में भी। यदि आपको लगता है कि एक और कुत्ता आपको धमका रहा है, तो आपको सावधान रहना होगा क्योंकि आप इसका सामना कर सकते हैं और आमतौर पर यह व्यवहार उसके लिए हानिकारक होगा। यह बच्चों के साथ अच्छा है लेकिन छोटे कुत्तों और छोटे बच्चे आमतौर पर एक अच्छा मिश्रण नहीं होते हैं क्योंकि उत्तरार्द्ध इस छोटे पालतू जानवर को अनजाने में नुकसान पहुंचा सकता है।




ट्रेनिंग. इसके आकार या इसकी कमी के बावजूद, पोमेरियन एक एथलेटिक कुत्ता है जो चपलता, आज्ञाकारिता, चरवाहों और अन्य कुत्ते के खेल में खुद को बचा सकता है। यह एक अपार्टमेंट में आराम से रहने के लिए काफी छोटा है, लेकिन इसे दैनिक चलने और पर्याप्त अभ्यास की आवश्यकता होती है। वह खेलना पसंद करता है ताकि आपको यह पता लगाना पड़े कि वह कौन सी गतिविधियां सबसे ज्यादा पसंद करती है और उन्हें अपनी कंपनी में आनंद लेती है। एक चेतावनी: सही जगह पर अपनी जरूरतों के लिए प्रशिक्षित करना मुश्किल हो सकता है लेकिन आपको धैर्य रखना होगा जो अंततः इसे प्राप्त करेगा।

स्वच्छता. पोमेरियन का शानदार डबल कोट इसका आकर्षण है, लेकिन इसे अच्छी स्थिति में रखने के लिए अच्छी तैयारी की आवश्यकता है। इसे सप्ताह में कई बार ब्रश करें और जब आपको इसकी आवश्यकता हो तो इसे हेयरड्रेसर पर ले जाएं। इसके कोट के कारण गर्म मौसम में यह अच्छा नहीं है। यह बाहर जाने के लिए कुत्ता नहीं है लेकिन जब अच्छा मौसम होता है तो आप इसे खुद से छुटकारा पाने या इसे कम चलने के लिए ले जा सकते हैं। एयर कंडीशनिंग के साथ एक घर पसंद करें।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
चिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रणचिहुआहुआ कुत्तों के मिश्रण
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
PomeranianPomeranian
Pomeranian व्यक्तित्व की समस्याएंPomeranian व्यक्तित्व की समस्याएं
कुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता हैकुत्ते जो लोमड़ी जैसा दिखता है
पोमेरियास का व्यवहारपोमेरियास का व्यवहार
क्या पोमेरियन छाल है?क्या पोमेरियन छाल है?
Pomerania के लक्षण और व्यवहारPomerania के लक्षण और व्यवहार
एक पोमेरियन के आहारएक पोमेरियन के आहार
वयस्क पोमेरियन की देखभाल कैसे करेंवयस्क पोमेरियन की देखभाल कैसे करें
» » Pomeranian व्यवहार
© 2021 taktomguru.com