taktomguru.com

हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं

स्वामी की इच्छाओं के मुताबिक हैम्स्टर का संभोग एक आशीर्वाद या शाप हो सकता है।
चूंकि हैम्स्टर प्रति जन्म 18 बच्चों तक पैदा कर सकते हैं, यह समझ में आता है कि नर हम्सटर और मादा हम्सटर का मालिक क्या हो सकता है इसके बारे में पूर्व ज्ञान चाहते हैं।

हम्सटर संभोग

यह निर्धारित करना कि आपका हम्सटर संभोग करना संभोग के कार्य में उनमें से किसी को पकड़ने का विषय है, या यह देखकर कि महिला गर्भवती है। यदि ऐसा है, तो अपने बच्चों को एक अच्छा घर देने के लिए, या अपने व्यक्तिगत हम्सटर साम्राज्य के निर्माण के लिए अधिक पिंजरों और आपूर्तियों को खरीदने के लिए तैयारियां की जा सकती हैं।

हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं

वे काफी पुराने हैं
आप जान सकते हैं कि क्या आपका हम्सटर मिल गया है, बस यह निर्धारित करके कि क्या वे काफी पुराने हैं या नहीं।
सीरियाई हैम्स्टर 2 महीने के रूप में युवाओं के रूप में पुनरुत्पादन शुरू करते हैं, और बौने हैम्स्टर 4 से 6 सप्ताह के रूप में युवाओं के रूप में पुन: उत्पन्न करना शुरू करते हैं। यद्यपि एक छोटी औरत एक बूढ़े आदमी के साथ मिलती है, लेकिन एक बूढ़ी औरत एक छोटे से आदमी के साथ पुनरुत्पाद नहीं करती है।




वे कैसे कहते हैं कि वे डॉकिंग नहीं कर रहे हैं
हैम्स्टर अकेले जानवर हैं, जो शायद पिंजरे के विपरीत सिरों पर अपने नर और मादा हैम्स्टर को देखने के लिए उपयोग किया जाता है। हालांकि, अवलोकन जो बहुत करीब है, इसका मतलब यह नहीं है कि बच्चे सड़क पर नहीं हैं। यह संभव है कि उसका पुरुष हम्सटर मादा हम्सटर प्रेतवाधित नहीं था। अगर मादा आदमी की छाती में बहती है, तो वह उसे चारों ओर बदलने की कोशिश कर रही है और उसे बताती है कि वह प्यार के मूड में नहीं है। यदि ऐसा होता है, तो थोड़ी देर के लिए अलग-अलग क्षेत्रों में अलग होना एक अच्छा विचार है।

कैसे पता चले कि वे संभोग कर रहे हैं
यदि नर और मादा एक दूसरे को झुका रहे हैं, तो यह एक महत्वपूर्ण संकेत है कि दोनों संभोग के बारे में सोच रहे हैं। संभोग करने की तैयारी करते समय, मादा उसके शरीर को सख्त कर देगी, उसके कान और पूंछ सीधे रखेगी, उसके पीछे के पैर उसके पीछे तैयार होंगे। पुरुष अपने सामने के पैर रखकर उसे घुमाकर संभोग करना शुरू कर देगा।

हैम्स्टर सेना के लिए तैयारी
यदि आपको पता चलता है कि आपका हम्सटर मिल गया है और आपकी मादा हम्सटर गर्भवती है, तो आपके पास चार से 18 बच्चों के लिए तैयारी करने के लिए लगभग तीन सप्ताह हैं जो जल्द ही आ जाएंगे। या तो हैम्स्टर के लिए एक नया घर खोजें, या अधिक पिंजरे बनाएं और अधिक भोजन की आपूर्ति करें।
यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि एक या दोनों को बच्चों को मारने से रोकने के लिए सीरियाई हैम्स्टर को संभोग के बाद अलग किया जाना चाहिए। संभोग के बाद बौने हैम्स्टर अधिक शांतिपूर्ण होते हैं, पुरुष भी कचरे को बढ़ाने में मदद करेंगे।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
हैम्स्टर में रोगहैम्स्टर में रोग
एक हम्सटर खिला रहा हैएक हम्सटर खिला रहा है
हम्सटर का गर्भावस्थाहम्सटर का गर्भावस्था
हम्सटर की देखभालहम्सटर की देखभाल
घर में हैम्स्टर की सबसे अधिक अनुशंसित किस्में क्या हैंघर में हैम्स्टर की सबसे अधिक अनुशंसित किस्में क्या हैं
हैम्स्टर के प्रकारहैम्स्टर के प्रकार
हम्सटर: मूलभूत जानकारी और इतिहासहम्सटर: मूलभूत जानकारी और इतिहास
एक पालतू जानवर के रूप में हम्सटर की देखभाल और भोजनएक पालतू जानवर के रूप में हम्सटर की देखभाल और भोजन
हैम्स्टर की देखभाल के लिए 10 नियमहैम्स्टर की देखभाल के लिए 10 नियम
मेरा हम्सटर अपने युवा खाते हैंमेरा हम्सटर अपने युवा खाते हैं
» » हम कैसे जानते हैं कि हैम्स्टर संभोग कर रहे हैं या नहीं
© 2021 taktomguru.com