taktomguru.com

कुत्तों में ivermectin का उपयोग करें

शुभ संध्या डॉक्टर मैं क्या जानना चाहता था कि अगर बड़े मोन्गेल कुत्ते में इवरमेक्टिन का उपयोग खतरनाक है, लगभग 25 किलोग्राम। उसके पास त्वचा का संक्रमण है, हम कारण नहीं जानते हैं, लेकिन कई पशु चिकित्सक हमें बताते हैं कि आम तौर पर त्वचा की बीमारियों के इलाज के लिए इस दवा का उपयोग किया जाता है।

Ivermectin किस मामले में प्रयोग किया जाता है? क्या यह खतरनाक है? इसके अलावा, इस आकार के कुत्ते के लिए सही खुराक क्या माना जाता है? बहुत बहुत धन्यवाद

नमस्कार। Ivermectin एक है antiparasitic. छोटे जानवरों (कुत्तों और बिल्लियों) में इसका उपयोग इलाज के लिए किया जाता है Sarcoptes Scabeii, Otodectes Cynotis और Demodex कैनिस (पतंग, क्रमशः स्टेबीज, ओटोडेक्टिक या कान स्कैबीज और डेमोडेसीडा स्काबी का उत्पादन करते हैं) और इसके खिलाफ Cheyletiella Blakei (बिल्लियों में अधिक आम हो जो सामान्यीकृत त्वचा रोग पैदा करता है)। अपने पशु चिकित्सक Ivermectin के साथ इलाज शुरू करने के लिए अगर मैं निष्कर्ष है कि अपने कुत्ते की त्वचा पर संदिग्ध घावों इन परजीवियों से किसी के लिए कारण होते हैं। आम तौर पर इस बात की पुष्टि करने के लिए उनकी उपस्थिति प्रभावित त्वचा के नमूने ले लिया और एक खुर्दबीन के नीचे देखा जाता है एक बार परजीवी की मौजूदगी की पुष्टि करने के लिए, समय पर उपचार के लिए प्रशासन।

औषधि देनामैं इस सवाल को प्रकाशित करने का फैसला करता हूं क्योंकि मुझे यह ध्यान में रखना दिलचस्प लगता है कि अंदर कुछ कुत्ते नस्लों Ivermectin कुछ नैदानिक ​​लक्षण या यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकता है. यह इस का उल्लेख विशेष रूप से महत्वपूर्ण है, क्योंकि अभी भी कुछ मालिकों को अपने पशुओं के लिए खुद को इलाज के लिए औषधि की हिम्मत, विश्वास है कि क्या एक मानव के लिए सच है कर रहे हैं, यह एक कुत्ते के लिए है, या क्या अपने कुत्ते के साथ अच्छे परिणाम दे दी होगा आपकी बिल्ली के साथ भी। कुछ भी नहीं है, जैसा कि मैंने एक और पोस्ट में कहा और निर्दिष्ट करेगा फिर वहाँ केवल दवाओं मानव है कि कुत्तों के लिए घातक हो सकता है या नशीले पदार्थों कुत्तों के लिए प्रभावी बिल्लियों के लिए हानिकारक हैं बने हुए हैं, यह है कि परे चला जाता है, क्योंकि वास्तविकता से आगे है वहाँ दवाएं एक दौड़ के लिए उपयुक्त होती हैं जो किसी अन्य के लिए घातक हो सकती है। यही कारण है कि पशु चिकित्सा पर्चे के बिना दवा लेने के लिए इतना महत्वपूर्ण है।




Ivermectin, विशेष रूप से, नस्ल कोली, शेटलैंड, ऑस्ट्रेलियाई कोलाज़, अंग्रेजी शेफर्ड कुत्ते और उनके क्रॉस के कुत्तों के लिए हानिकारक हो सकता है. ये दौड़ विशेष रूप से इस इलाज के प्रति संवेदनशील हैं, इस तरह के झटके या समन्वय की कमी के रूप में छोटी खुराक क्षणिक लक्षण मनाया लेकिन खुराक अधिक से अधिक है अगर सांस लेने कठिनाइयों, कोमा और जानवर की मौत का कारण हो सकता है। यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि कुछ मामलों में ये लक्षण अन्य जातियों के कुत्तों में होते हैं, इसलिए यह सुविधाजनक है शुरुआत में इसे छोटी खुराक में प्रशासित करें जानवर की प्रतिक्रिया का निरीक्षण करने और धीरे-धीरे इसे बढ़ाने के लिए।

खुराक के संबंध में मैं मदद नहीं कर सकता, क्योंकि यह अनैतिक है और सुरक्षित दवाओं की सलाह देते हैं और पशुओं की जांच के बिना इंटरनेट dosages। लेकिन यह देखते हुए कि कुत्ते अपने पशु चिकित्सक द्वारा इलाज किया जा रहा है और यह कौन Ivermectin के साथ इलाज की सिफारिश की विश्वास की सिफारिश करेंगे अपने पशु चिकित्सक लंबे समय तक के रूप में सभी संभावनाओं मूल्यवान जा रहा है और उम्मीद है कि आप इस इलाज के लिए चुनते हैं, क्योंकि यह सबसे अधिक है अपने जानवर के लिए उपयुक्त है।

cabeceranueva (1)

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों को पतंग कैसे मिलता है?कुत्तों को पतंग कैसे मिलता है?
कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़कुत्तों सॉस में डैंड्रफ़
कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?कुत्तों को खरोंच कैसे मिलते हैं?
कुत्तों में खरोंचकुत्तों में खरोंच
कान पतंगकान पतंग
मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।मानव दवाओं के उपयोग के कारण इंटॉक्सिकेशन: इबुप्रोफेन, पैरासिटामोल और एस्पिरिन।
हैम्स्टर में रोगहैम्स्टर में रोग
खरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँखरोंच: इसे पहचानने के लिए युक्तियाँ
खरोंच, (बहुत छोटे लेकिन बहुत खतरनाक पतंग)खरोंच, (बहुत छोटे लेकिन बहुत खतरनाक पतंग)
कैनाइन scabiesकैनाइन scabies
» » कुत्तों में ivermectin का उपयोग करें
© 2021 taktomguru.com