taktomguru.com

अपने पूडल के साथ सह-अस्तित्व में सुधार करने के लिए कुंजी

पूडल एक जानवर है जिसे अपने सामाजिक पर्यावरण में पूरी तरह से एकीकृत किया जाना चाहिए: परिवार, पड़ोस समुदाय, पड़ोस आदि। ऐसा करने के लिए, मालिक को सभी साधनों को अपने निपटान में रखना चाहिए और पेशेवरों पर भरोसा करना चाहिए, केवल इस तरह सह-अस्तित्व पुरस्कृत होगा और "बिना किसी समस्या के"।

बिचॉन पूडल मिश्रणघर के साथ poodle के सह-अस्तित्व हो जाएगा बेहतर और अधिक हम महत्वपूर्ण बिंदुओं की एक संख्या की पूर्ति दृष्टिकोण: सही पशु चयन करते समय, शिक्षा का स्तर, अनुपालन कार्यक्रम और स्थापित दिनचर्या पर परिवार आम सहमति की पर्याप्तता प्रत्येक पारिवारिक सदस्य के पंडल के दायित्वों और पर्याप्त बुनियादी शिक्षा प्रदान करते हैं, जो सकारात्मक शिक्षक द्वारा पर्यवेक्षित होते हैं।

"घर के बाहर" सामाजिक वातावरण के लिए नगर परिषदों, स्वायत्त समुदायों आदि के विभिन्न कानूनों द्वारा चिह्नित दायित्वों की एक श्रृंखला की आवश्यकता होती है। इसके महत्व को देखते हुए, हमें खुद को सूचित करना चाहिए, क्योंकि "कानून की अज्ञानता इसे उल्लंघन करने की ज़िम्मेदारी से मुक्त नहीं है"।

विधायी दायित्वों का अनुपालन करने के अलावा, हमें शिक्षित प्राणियों के रूप में सही ढंग से कार्य करना चाहिए।

इस संबंध में, हमें उन लोगों का सम्मान करना चाहिए जो पालतू जानवरों के साथ नहीं रहना चाहते हैं, क्योंकि हमारा दृष्टिकोण हमारे समाज में पालतू जानवरों के सर्वोत्तम या सबसे खराब एकीकरण पर निर्भर करता है।




इसी प्रकार, हमें जानवर की भौंकने को नियंत्रित करना चाहिए, खासतौर पर जब इसे अकेला छोड़ दिया जाए, और इसे कॉलर और पट्टा के साथ प्रदान किया जाए, साथ ही साथ थूथन भी दिया जाए जब जानवर या कानून का चरित्र इंगित करता है।

हमें सार्वजनिक जानवरों से हमारे जानवरों के बयान भी इकट्ठा करना होगा, जो कि अपने मालिक से पूछे बिना अन्य पूडल को सहारा नहीं देते हैं।

इसी तरह, हम अपने पर्यवेक्षण के बिना अपने पूडल के साथ अजनबियों के संपर्क से बचने की कोशिश करेंगे।

अंत में, मालिक पूरी तरह से अपने पूडल के कार्यों के लिए ज़िम्मेदार है, इसलिए नियमों की आवश्यकता होती है, न कि केवल कुछ प्रकार के बीमा अनुबंध करना सुविधाजनक है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
आवश्यक दायित्वआवश्यक दायित्व
साथी जानवरों की सुरक्षा के लिए यूरोपीय सम्मेलनसाथी जानवरों की सुरक्षा के लिए यूरोपीय सम्मेलन
नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।नगर पालिका और स्वायत्त सेंसस।
बुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतोंबुनियादी लेकिन अनिवार्य जरूरतों
जानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्वजानवर के साथ सकारात्मक शिक्षा का महत्व
कुत्ते और सार्वजनिक स्थान जहां मैं अपने पालतू जानवर के साथ जा सकता हूं?कुत्ते और सार्वजनिक स्थान जहां मैं अपने पालतू जानवर के साथ जा सकता हूं?
एक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करेंएक जानवर के मालिक के रूप में सभी नियमों को पूरा करें
स्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्मानास्पेन में स्वायत्त समुदाय द्वारा पशु त्याग के लिए जुर्माना
स्पेन, कानून पर हस्ताक्षर करने के बारे में है जो कुत्तों में सौंदर्य संचालन को रोक देगास्पेन, कानून पर हस्ताक्षर करने के बारे में है जो कुत्तों में सौंदर्य संचालन को रोक देगा
पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?पशु चिकित्सा सहायता लक्जरी या जरूरत है?
» » अपने पूडल के साथ सह-अस्तित्व में सुधार करने के लिए कुंजी
© 2021 taktomguru.com