taktomguru.com

केनेल की खांसी

तथाकथित केनेल खांसी एक है संक्रामक बीमारी, कुत्ते पीड़ित हैं। यह एक ट्रेकोब्रोनकाइटिस है, जो एक इंगित करता है ट्रेकेआ और ब्रोंची की सूजन. आम तौर पर यह इसमें शामिल होता है: बहुत सूखी तीखी खांसी (प्रसिद्ध कुत्ता खांसी), एक महान अवसाद और कभी-कभी उच्च तापमान। हमारा कुत्ता हर समय खाए और खांसी नहीं लेता है, जिसमें बहुत ज़ोरदार खांसी होती है। आप भी घबराहट और उल्टी हो सकती है।

बीमारी की विशेषता है अत्यधिक संक्रामक, विशेष रूप से कुत्तों कि समूहों में रहते हैं, तो प्रजनक कुत्तों की एक बड़ी संख्या (और सर्दियों सभी तापमान में परिवर्तन नियंत्रित नहीं कर सकते करने के लिए जो जानवरों अधीन हैं) के साथ, आश्रयों, प्रदर्शनियों, आदि एक बन सकता है के बीच में कारक बैक्टीरिया के लिए आसान लक्ष्य। खासकर जब यह, युवा कुत्तों के लिए आता है, क्योंकि अभी भी पर्याप्त प्रतिरक्षा है, जो पहले से ही इस या इसी तरह के रोगों के साथ एक से अधिक बार सामना करना पड़ा है की जरूरत नहीं है, और पहले से ही मातृ एंटीबॉडी के प्रभाव वे पहली बार के दौरान प्राप्त खो दिया है जीवन का महीना बेशक, छुट्टियों के दौरान हमारे पालतू जानवर को निवास में छोड़ने के लिए यह एक संभावित तरीका भी है।

इस संबंध में किए गए अध्ययनों के मुताबिक, इस बीमारी के मुख्य कारण के रूप में एक जीवाणु की पहचान की जा सकती है, बोर्डेटेला ब्रोंचिसेप्टिका, और यह एकमात्र रोगाणु है जो वास्तव में इसके लक्षणों का कारण बनता है। अब एक बॉक्स के समान लक्षण भी कुत्ते पैराइन्फ्लुएंज़ा वायरस, कुत्ते adenovirus टाइप 2 और कुत्तों की व्यथा वायरस और अन्य इनसे जुड़े बैक्टीरिया का कारण है। इस प्रकार, सबसे बुरे मामले में, ये एजेंट परेशानियों से जुड़े होते हैं, लेकिन अन्यथा, वे आमतौर पर मामूली समस्याएं होती हैं।




उपचार लक्षण है और रोग लगभग दस दिनों के बाद खुद को ठीक करता है. हमें कष्टप्रद खांसी से छुटकारा पाना चाहिए। पशु चिकित्सक से परामर्श करना बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि गंभीर जटिलताओं हो सकती है।

महत्वपूर्ण:

  • हमारे कुत्ते को अच्छी तरह से खिलाया जाना चाहिए।
  • हमें तापमान में अचानक बदलाव से बचना चाहिए।
  • हमारे पास हवादार स्थानों में, धूम्रपान के बिना, या श्वसन पथ के लिए परेशान पदार्थों में होना चाहिए।
  • अगर हमें इसे संभावित संक्रमण के स्थानों पर ले जाना है, तो हम उन्हें टीकाकरण की सलाह देते हैं। वर्तमान में, बोर्डेटेला के खिलाफ एक इंट्रानेजल टीका है।
  • आपको पहले लक्षण से पहले अपने पशुचिकित्सा से परामर्श करना होगा।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में ट्रेकेइटिसकुत्तों में ट्रेकेइटिस
कुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्सकुत्तों में बोर्डेटेला के साइड इफेक्ट्स
कुत्ते में फ्लूकुत्ते में फ्लू
क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?क्या मेरे कुत्ते को केनेल्स से खांसी मिल सकती है भले ही उसे टीका लगाया जाए?
सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?सुबह में एक कुत्ते खांसी क्या बनाता है?
कुत्ते क्यों छूते हैं?कुत्ते क्यों छूते हैं?
केनेल खांसी, देखभाल और रोकथामकेनेल खांसी, देखभाल और रोकथाम
पुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता हैपुराने कुत्तों में खांसी का कारण बनता है
केनेल खांसी या कुत्ते फ्लूकेनेल खांसी या कुत्ते फ्लू
ऊपरी श्वसन मार्ग के रोग: ट्रेकेआऊपरी श्वसन मार्ग के रोग: ट्रेकेआ
» » केनेल की खांसी
© 2021 taktomguru.com