taktomguru.com

ग्रेट ब्रिटेन iii

इस लेखक द्वारा अधिक लेख
ग्रेट ब्रिटेन III
स्कॉटलैंड और इंग्लैंड के बीच पहाड़ी और ऊबड़ सीमा पर काम के वर्षों के बाद सीमा कोल्ली ने दुनिया की सबसे अच्छी भेड़ चालक के रूप में अपनी प्रतिष्ठा अर्जित की है। उनकी उल्लेखनीय बुद्धि और सीखने की उनकी महान क्षमता के लिए धन्यवाद, वह कुत्ते के खेल में सबसे अधिक इस्तेमाल किया जाने वाला कुत्ता बन गया है और उसकी जिंदगी और सहानुभूति के साथ एक साथी जानवर के रूप में सबसे ज्यादा मांग की जा रही है। मैनचेस्टर टेरियर और अंग्रेजी खिलौना टेरियर दोनों - पिछले एक का लघु संस्करण - शहरों में चूहे का शिकार करने के लिए बनाए गए थे, एक ऐसी गतिविधि जो जल्द ही उन नागरिकों के बीच मनोरंजन बन गई जो उत्सुक जुआरी थे। लगभग विलुप्त होने तक पहुंचने के बाद, ये दो दौड़ अब प्रतियोगिताओं के लिए समर्पित हैं और साथी जानवर होने के बावजूद, थोड़ी सी मौके पर, वे दिखाते हैं कि उन्होंने अपनी शिकार वृत्ति खो दी है।
सीमा कोल्ली
माना जाता है कि यह एक प्राचीन जाति है जिसे आयरलैंड में अपना पहला कदम उठाया गया है, हालांकि यह स्कॉटलैंड में विकसित हुआ था, विशेष रूप से इंग्लैंड के साथ सीमा पर। उनके नाम की उत्पत्ति के बारे में विभिन्न सिद्धांत हैं। सबसे व्यापक बात यह है कि "कोली" शब्द सामान्य स्कॉटिश हाइलैंड भेड़ों को संदर्भित करता है, क्योंकि यह एक एंग्लो-सैक्सन शब्द है जिसका अर्थ काला है, इस मवेशी के निशान की तरह। एक अन्य सिद्धांत का तर्क है कि गेलिक में "कोल्ली" का अर्थ उपयोगी है, इस नस्ल को परिभाषित करने के लिए एक बहुत ही उपयुक्त शब्द है। यह शब्द, "सीमा" के साथ, अंग्रेजी में सीमा, हमें इन कुत्तों के बारे में कई संकेत प्रदान करता है। शायद दुनिया भर में सबसे अच्छे भेड़ चालकों ने अपना वर्तमान नाम 1 9 15 तक हासिल नहीं किया और दशकों से, उन्हें उनकी उपयोगिता के व्युत्पन्न से अधिक ध्यान नहीं दिया गया। हालांकि, 1 9 73 में आयोजित चरवाहा कुत्तों के लिए पहले फ़ील्ड परीक्षणों में, सीमा कोल्ली ने इतना अच्छा किया कि उसने अपने सभी प्रतिद्वंद्वियों को ग्रहण कर लिया और इसकी प्रसिद्धि फैल गई। पहला क्लब कोल्ली 1881 में गठन किया गया था, जबकि 1906 में इंटरनेशनल सोसायटी शेफर्ड कुत्ते बनाया गया था, लेकिन था साठ साल इंतजार करना सीमा कोल्ली जिसका नेताओं के लिए यह केनेल द्वारा नस्ल आधिकारिक तौर पर मान्यता दी गई थी लड़ी के पहले क्लब पैदा होने क्लब, जो 1 9 76 तक नहीं होगा।

सीमा कोल्ली एक झुंड कुत्ता है, जो काम करने के लिए पैदा हुआ है और विशाल जीवनशैली के साथ, वह कार्य करने के लिए प्यार करता है जिसके लिए इसे बनाया गया था। चरवाहा के सभी कुत्ते झुंड के उत्कृष्ट समूह हैं लेकिन सीमा कोल्ली में यह वृत्ति विशेष रूप से विकसित होती है और हम इसे तीन से छह महीने के बीच दिखाई देने में सक्षम होंगे। उसे प्रशिक्षित करना बहुत आसान है क्योंकि वह नए आदेश सीखने और उन्हें अभ्यास में रखने का आनंद लेता है। बेशक, आपको बहुत सारी शारीरिक गतिविधि की आवश्यकता है लेकिन आपको मानसिक रूप से काम करने और विभिन्न कार्यों को करने की भी आवश्यकता है। वह एक अच्छा पारिवारिक कुत्ता है जो बच्चों को प्यार करता है, और यदि उसे वह सबकुछ प्राप्त होता है, तो वह शांत, स्नेही, चौकस, बुद्धिमान होगा और अपने मालिक के लिए पूजा महसूस करेगा। एक जन्मजात खिलाड़ी होने के नाते सभी प्रकार के कुत्ते के खेल में शानदार परिणाम मिलते हैं।

मैनचेस्टर टेरियर

यह नस्ल इसका नाम अंग्रेजी शहर से लेता है जहां यह चूहों और खरगोशों के शिकार में विकसित और विशिष्ट है। हम कुछ भी नहीं देखते हैं लेकिन एक लघु Dobermann में किया जा रहा है, हालांकि, ध्यान से देख कर की छाप है, हम इसे में विशेषताओं और ब्लैक एंड टैन टेरियर की सुविधाओं, हालांकि सुधार हुआ है, और Whippets की सबसे परिष्कृत और पुष्ट लाइनों की खोज करेंगे। अधिकांश टेरियर नस्लों के विपरीत, जो आम तौर पर फील्ड कुत्ते होते हैं, मैनचेस्टर शहरी केंद्रों में उठाया गया था जहां वह पुराने भवनों और शहरों की खुली जगहों की चूहों को ढूंढने और खत्म करने का प्रभारी था। इस दौड़ के संस्थापक पिता मैनचेस्टर के नागरिकों का एक छोटा सा समूह थे, जिन्होंने 1850 और 1860 के बीच चूहों और खरगोशों के कुत्ते शिकारी को बनाने की कोशिश की थी। 1879 में पहली बार मैनचेस्टर टेरियर के लिए बुलाया गया था, चूंकि सफलतापूर्वक चूहे की हत्या प्रतियोगिता में फैशनेबल बन गया, जिसमें दांव की कोई कमी नहीं थी। लेकिन जब यह मजा दुरुपयोग में गिर गया, दौड़ का सामना करना पड़ा। 18 9 8 के प्रतिबंधों से उनके कानों को कम करने पर भी इसका फायदा नहीं हुआ - एक आदेश जिसके लिए वेल्स के तत्कालीन राजकुमार, भविष्य के एडवर्ड सातवीं ने लड़ा। यह अभ्यास इस बात से बचने के लिए किया गया था कि जिन कृन्तकों ने वे लड़े थे उन्हें अलग कर सकते थे। इस प्रकार, छोटे और खड़े कानों को उनकी उपस्थिति और व्यवहार के साथ बहुत ही सुसंगत बनाने के लिए, कुछ परेशान और मुलायम परिशिष्ट दिखाने के लिए चला गया। यह किसानों तक कई साल लग गए एक अधिक आकर्षक रास्ता मिल सकता है लेकिन तब तक, दौड़ बात करने के लिए अपने सभी लोकप्रियता खो दिया था कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद, लगभग विलुप्त था: वे केवल के ग्यारह प्रतियां दर्ज किए गए थे पूरे इंग्लैंड में Purebred। हालांकि, इन कुत्तों के प्रेमियों को जीवित रहने के लिए दृढ़ संकल्पित किया गया था और इसके लिए, 1879 में ब्रिटिश मैनचेस्टर टेरियर क्लब का गठन हुआ। कई सालों के प्रयास के बाद, इसके सदस्यों ने 1 9 70 में दौड़ वापस पाने में कामयाब रहे, हालांकि पहले ही प्रदर्शनी में समर्पित हैं।

अपनी उत्पत्ति को देखते हुए, यह एक अच्छा साथी कुत्ता है जो पूरे दिन शारीरिक व्यायाम की अच्छी खुराक का आनंद लेने तक शहर में एक फ्लैट में रहने के लिए अनुकूल है। वे जीवंत, चुस्त और साहसी जानवर हैं हालांकि वे आमतौर पर आक्रामक या घबराहट नहीं होते हैं। वे बच्चों के साथ अच्छी तरह से मिलते हैं और, हालांकि उनका आकार बड़ा नहीं है, अगर वे देखते हैं कि स्थिति की आवश्यकता है तो वे अपने गुरु की रक्षा में आते हैं। वे बुद्धिमान टेरियर हैं जो कृपया खुश करना चाहते हैं और जो काफी जल्दी सीखते हैं।




अंग्रेजी खिलौना टेरियर काले और टैन
इस नस्ल को नामित करने के लिए कई नाम हैं, जो कुछ भ्रम उत्पन्न करते हैं। 1 9 26 में एकेसी ने इसे खिलौना ब्लैक एंड टैन टेरियर नाम दिया, लेकिन 1 9 34 में इस डिजाइन को खिलौना मैनचेस्टर टेरियर में बदल दिया। चार साल बाद, केनेल क्लब ने इसे 1 9 60 तक मिनीचर ब्लैक एंड टैन टेरियर कहा, यह अंग्रेजी खिलौना टेरियर बन गया, जबकि कनाडाई केनेल क्लब ने इसे खिलौना मैनचेस्टर टेरियर कहा। एफसीआई के लिए अंग्रेजी खिलौना टेरियर ब्लैक एंड टैन या "अंग्रेजी खिलौना टेरियर काला और तन" है।

वास्तव में, यह दौड़ मैनचेस्टर टेरियर के कम संस्करण से कहीं ज्यादा कुछ नहीं है जिसे छोटे और छोटे कुत्तों के लिए पूछे जाने वाले फैशन के निर्देशों के बाद विकसित किया गया था। इस प्रकार, आदर्श वजन 2.7 और 3.6 किलो के बीच है, जबकि withers की ऊंचाई 25 और 30 सेंटीमीटर के बीच है। हालांकि एफसीआई टेरियर कंपनी के बीच यह देता है, शुरू में एक काम कुत्ते कि चूहों, जहां उन्होंने मैनचेस्टर टेरियर की सबसे बड़ी प्रतियोगी बन गया की उन्नीसवीं सदी प्रतियोगिता तबाही में अपने चरम पर था।

मानक उन्हें एक संतुलित संतुलित कुत्ते, सुरुचिपूर्ण, कॉम्पैक्ट और स्वच्छ और साफ निर्माण के रूप में परिभाषित करता है। उसके स्वभाव और व्यवहार का सवाल है, एफसीआई पर जोर देती है कि यह एक खिलौना कुत्ता (खिलौना) टेरियर्स की विशेषताओं के साथ है और वह ऐतिहासिक दृष्टि से, "चूहों के hollows में निर्दयतापूर्वक व्यवहार कर सकता है" याद है। वह सतर्क रहता है लेकिन अत्यधिक घबराहट नहीं है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
मैनचेस्टर टेरियर नस्ल के लिए जीवन प्रत्याशामैनचेस्टर टेरियर नस्ल के लिए जीवन प्रत्याशा
नस्ल: सीमा टेरियरनस्ल: सीमा टेरियर
डांडी डिनमोंट टेरियरडांडी डिनमोंट टेरियर
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?
सीमा टेरियरसीमा टेरियर
ग्रेट ब्रिटेन xiiग्रेट ब्रिटेन xii
सीमा टेरियर की विशेषताएंसीमा टेरियर की विशेषताएं
ग्रेट ब्रिटेन (ii)ग्रेट ब्रिटेन (ii)
» » ग्रेट ब्रिटेन iii
© 2021 taktomguru.com