taktomguru.com

ग्रेट ब्रिटेन xii

पाठ: पेट्रीसिया लोज़ानो

ग्रेट ब्रिटेन XII
शेटलैंड शेपडॉग एक छोटा भेड़ का बच्चा है जो द्वीपों से आता है, जहां से इसका नाम लिया जाता है। बुद्धिमान, कठिन और लचीला, वह पहली बार मानव पर्यवेक्षण के बिना भी भेड़ों को नियंत्रित करने की क्षमता के लिए प्रशंसा करता था और बाद में, अपनी सुंदरता और साथी जानवर के रूप में होने का उसका तरीका था। टेरियर्स के राजा, एरेडेल टेरियर ने इंग्लैंड के उत्तर में अपनी यात्रा शिकार शिकार शुरू की। वह फैशन शौक के नायक होने से छुटकारा नहीं पाया, यह देखने के लिए कि कौन सा शिकार शिकार में तेज था, न ही कुत्तों के बीच झगड़े। बाद में, वह सेना और पुलिस के सहायक बने क्योंकि उनके पास इस काम को करने के लिए सभी विशेषताओं थीं। इसके हिस्से के लिए, बेडलिंगटन टेरियर को मीठे भेड़ों की उपस्थिति से भ्रमित किया जा सकता है। हालांकि, यह एक मजबूत और साहसी कुत्ता है कि कई सालों तक एक मुर्गी विनाशक के रूप में एक महान काम खेला। प्रदर्शनी में उनके आगमन ने कई बदलावों की श्रृंखला पैदा की जिसके कारण आज अतिरंजित रूप सामने आया।

अनुशंसित किताबें:
शेटलैंड
कॉलेज और बोर्डर कॉलिली

हमारे स्टोर पर जाएं!
शेटलैंड भेड़ का बच्चा
यह एक भेड़ चरवाहा कुत्ता है, लेकिन यह खेतों को गायों को ड्राइव करने में मदद करता है जब उन्हें दूध पीना पड़ता था और फसलों का ख्याल रखना था। उपस्थिति में, यह रफ कोली का एक लघु संस्करण है, हालांकि, वास्तव में, यह लगभग दो अलग-अलग दौड़ है। कई लेखकों का मानना ​​है कि मूल शेल्टी का निर्माण स्कैंडिनेवियाई और आइसलैंडिक दौड़ के साथ इन द्वीपों के स्वदेशी कुत्तों के क्रॉसिंग से हुआ था। मूल रूप से स्कॉटलैंड के उत्तर में स्थित शेटलैंड द्वीप समूह से, अतीत में इसे टूनी कुत्ते, पीरी या शेटलैंड कोली के नाम से जाना जाता था।

इसका छोटा आकार इसकी उत्पत्ति के बारे में सभी संदेहों को साफ़ करता है क्योंकि यह द्वीपसमूह भेड़ या टट्टू जैसे अपने कुछ जानवरों के कम आकार के लिए प्रसिद्ध है। उनके लिए धन्यवाद, वह इस चट्टानी इलाके और शत्रुतापूर्ण माहौल में अपने चरागाह कार्यों के लिए आदर्श कुत्ता बन गया, जिससे अन्य बड़ी नस्लों को अनुकूलित करने में असफल रहा। क्योंकि यह एक मेहनती है और गंभीरता से हमेशा अत्यधिक न केवल अपनी चपलता, गति और कौशल के लिए जम्पर के रूप में, लेकिन यह भी अपने चरम खुफिया है कि आप की अनुमति देता है के लिए उनके घर के किसानों द्वारा की सराहना की गई है जो उसके आयाम गुमराह किया जा सकता, यहां तक ​​कि मानव पर्यवेक्षण के बिना भेड़ों को नियंत्रित करें।

इतना ही नहीं जीव विज्ञानी और मानव विज्ञानी डेसमंड मॉरिस के अनुसार, यह है कि जब चराई अपर्याप्त थे, भेड़ छोटे और निर्जन द्वीपों द्वीपसमूह जहां वे खुद को खिलाने सकता है करने के लिए इन कुत्तों के साथ नावों में ले जाया गया है। वहां चरवाहे केवल कुत्तों द्वारा नियंत्रित रहते थे, मॉरिस के अनुसार, वहां आने वाली नाव के माध्यम से रोजाना भोजन और पानी प्राप्त होता था।


थोड़ा सा, भेड़ के बच्चे के रूप में इसका उपयोग घट रहा था क्योंकि शेटलैंड के किसानों को मजबूर मार्चों में बढ़ी कुछ संपत्तियों को नियंत्रित करने के लिए बड़े जानवरों की आवश्यकता थी। हालांकि, शेल्टी ने अपने अस्तित्व को न केवल पसंदीदा पालतू जानवरों में से एक के रूप में बल्कि प्रदर्शनी में सबसे प्रशंसित नस्लों में से एक के रूप में आश्वासन दिया था।

वह बुद्धि जो उसे विशेषता देती है, उसे जल्दी से सीखने की अनुमति देती है और उसे बहुत सहज महसूस करती है, इसलिए वह जानता है कि उसका मालिक उससे क्या अपेक्षा करता है। वह परिवार से बहुत जुड़ा हुआ है लेकिन अजनबियों के साथ आरक्षित है क्योंकि वह उन लोगों के प्रति सहानुभूति रखने के लिए पसंद करता है जिन्हें वह जानता है। उन्हें व्यायाम और आउटडोर खेल के बहुत सारे प्यार और लंबे सत्र की जरूरत है क्योंकि यह एक बहुत ही सक्रिय कुत्ता है।

एरेडेल टेरियर



टेरियर्स के राजा के रूप में बपतिस्मा दिया गया है, इसका नाम लीड्स के पास इंग्लैंड के उत्तर में स्थित एक छोटी नदी, ऐयर का नाम है। मछली में बहुत समृद्ध, यह मछली पकड़ने के लिए समर्पित कई परिवारों का उत्साह था, लेकिन ओटर के भी, इसलिए इन पुरुषों ने उन्हें खत्म करने के लिए ओटर कुत्ते का इस्तेमाल किया। साथ ही, खेतों और गांवों में एक शगल सप्ताहांत के लिए बढ़ाया गया था जिसमें जनसंख्या कुत्तों (आम तौर पर लाल और काले टेरियर) पर सट्टेबाजी के शिकार में अधिक कुशल थी।

अचानक इन टेरियर्स मिलान करने का विचार एक कुशल कुत्ता है कि पानी इन पार बनाने के लिए पहले विल्फ्रेड Holme 1853 में उभरा है में ऊद को पकड़ने के लिए सक्षम था के लिए क्रॉलर्स इन नए कुत्ते के किनारे घूमते नदी और जब उन्होंने ओटर की उपस्थिति देखी, तो उन्होंने बिना किसी हिचकिचाहट के पानी में फेंक दिया और उत्पीड़न शुरू किया। उनके काम ने न केवल मछुआरों को लाभान्वित किया बल्कि जल्द ही उत्सुक लोगों को आकर्षित करने के लिए कुछ नया था: सीमित समय में पानी में शिकार करना। अन्य क्षेत्रों में जहां लोगों को नहीं बल्कि खूनी गतिविधियों पर दांव लगा अपना पैसा खर्च होता है में यह इस जानवर dogfighting में इस्तेमाल शुरू हुआ और कई प्रशंसकों बुल टेरियर के साथ पार करने दो दौड़ का सबसे अच्छा एक साथ लाने का प्रयास किया।

यद्यपि इसका मुख्य कार्य ओटर का शिकार था, जल्द ही इसे सबसे बहुमुखी कुत्तों में से एक के रूप में प्रकट किया गया था, और धीरे-धीरे, सामान्य रूप से शिकार (बड़े खेल सहित), एक गार्ड कुत्ते के रूप में और एक सैन्य कुत्ते के रूप में शिकार के लिए उपयोग किया जाता था।

1860 के दशक के मध्य में, यह नस्ल ओटली, शिपली, केघली और बिंगले जैसे शहरों में कुत्ते की प्रतियोगिताओं में ध्यान आकर्षित करती है। इसे वाटरसाइड टेरियर का नाम दिया गया था लेकिन इसकी काफी चर्चा हुई थी। बिंगले टेरियर पर कई शर्त, लेकिन आखिरकार, एरेडेल को अपनाया गया क्योंकि यह पूरे क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करता था जहां इन कुत्तों को उठाया गया था, न सिर्फ एक शहर। सालों बाद, 1 9 02 में, शब्द टेरियर को खत्म करने की संभावना पर बहस हुई क्योंकि वहां ऐसे लोग थे जिन्होंने ठेठ टेरियर की तुलना में इसे बहुत बड़ा माना। अंक के पैमाने के साथ दौड़ का पहला मानक लीड्स के रेजीनाल्ड नाइट द्वारा 1879 में लिखा गया था, लेकिन कई प्रजनकों ने सहमति नहीं दी और उन्होंने अपने स्वयं के अंक के साथ दूसरा मानक लिखा।

अच्छा गंध, सजग चरित्र और चेतावनी, प्रशिक्षित करने के लिए आसान है, मजबूत शरीर और विरासत अंधेरे और जलरोधक: क्योंकि उस में सभी गुणों एक अच्छा काम करने के लिए एक साथ आए थे उन्नीसवीं सदी के अंत में, Airedale सहायक पुलिस और ब्रिटिश सेना के रूप में निर्वाचित किया गया था रात के कार्यों के लिए। जल्द ही यह अन्य देशों के लिए फैलता है इस तरह का काम करने के लिए: यह रूस-जापान संघर्ष (1904-1905) में जापानी के बगल में था और दो विश्व युद्धों में, जिसमें भी खोज में ब्रिटिश और जर्मन सेनाओं सहायता प्राप्त घायल, सैनिकों की गतिविधियों को इंगित करते हुए, संदेश लेते हुए ...

बेडलिंगटन टेरियर
मिठाई और गुस्सा भेड़ के अपने पहलू के बावजूद, हमें यह नहीं भूलना चाहिए कि हम एक मजबूत और बहादुर टेरियर का सामना कर रहे हैं जो कई वर्षों के इतिहास को चूहे शिकारी, लोमड़ी, बैजर, खरगोश और यहां तक ​​कि ओटर के रूप में जमा करता है। यह क्रूर dogfighting के लिए भी इस्तेमाल किया गया था। अपने सभी रिश्तेदारों की तरह, बेडलिंगटन का जन्म पूरी तरह से उपयोगितावादी उद्देश्य से हुआ था: लोगों को उस आबादी को खत्म करने में मदद करने के लिए जो आबादी पर हमला करता था। इंग्लैंड के प्रत्येक क्षेत्र में इन कुत्तों को अपने मालिकों की मांगों को अनुकूलित करने के लिए अलग-अलग विकसित हुए।

यह Bedlington, जो स्कॉटलैंड के साथ सीमा पर नॉर्थम्बरलैंड के काउंटी में एक छोटा सा खनन शहर के लिए इसका नाम बकाया का मामला है। यह जंगलों और समृद्ध खनिज जमा और कोयला जहां गुप्त शिकारी और जिप्सी अपनी आजीविका की मांग के साथ एक पहाड़ी क्षेत्र है। वे Rothbury टेरियर्स बेशकीमती क्योंकि वे ऊपर और नीचे जमीन बालों के साथ किसी भी जानवर का शिकार किया रूप में जाना जाता कुत्तों विशेषज्ञों Buzzards इस्तेमाल किया, कर रहे थे और कीड़े की Exterminators खरगोश या खरगोश को पकड़ने के लिए पर्याप्त गति था और यह भी कोई हिचक नहीं हुई पानी में जानवरों का पीछा करने में।

एफसीआई अपने मानक में कहता है कि यह एक मांसपेशी कुत्ता, चुस्त और मजाकिया है, बिना किसी प्रकार की मजबूती या कमजोरी के। इसकी सबसे उत्कृष्ट सुविधाओं में से दो इसके नाशपाती के आकार के सिर या वेज हैं और आराम से जब इसकी मीठी और दयालु अभिव्यक्ति होती है। यह एक साहसी और उग्र दौड़ है, साहसपूर्वक आता है। एक साथी के रूप में वह बुद्धिमान, सम्माननीय, स्नेही, महान और कभी शर्मीला या घबराहट नहीं है। वह दयालु है लेकिन साहस से भरा है जब उसे प्रोत्साहित किया जाता है क्योंकि उसके पास एक मजबूत शिकार वृत्ति है। Withers पर इसकी ऊंचाई 41 सेंटीमीटर है हालांकि मानक पुरुषों या महिलाओं के आधार पर मामूली भिन्नता की अनुमति देता है और इसका वजन 8.2 और 1 9 .4 किलो के बीच है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नस्ल बेडिंगटन टेरियरनस्ल बेडिंगटन टेरियर
नस्ल: एरेडेल टेरियरनस्ल: एरेडेल टेरियर
एरेडेल टेरियर बड़े टेरियर कुत्तेएरेडेल टेरियर बड़े टेरियर कुत्ते
कुत्ते नस्लों | बेडिंगटन टेरियरकुत्ते नस्लों | बेडिंगटन टेरियर
कैरेन टेरियर की विशेषताएंकैरेन टेरियर की विशेषताएं
ग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियरग्रेट ब्रिटेन के सीमावर्ती टेरियर
इंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्लइंग्लैंड के स्टैफोर्डशायर बुल टेरियर नस्ल
जैक रसेल टेरियरजैक रसेल टेरियर
चिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियरचिकना फॉक्स टेरियर या चिकना हेयर टेरियर
ग्रेट ब्रिटेन (i)ग्रेट ब्रिटेन (i)
» » ग्रेट ब्रिटेन xii
© 2021 taktomguru.com