taktomguru.com

रेस: अकिता इनू

पत्र द्वारा दौड़ एक

अकिता इनू

अकिता इनू कुत्ता

आकार: बड़ा / वजन: 34 से 53 किलो / उत्पत्ति: जापान

गीता और सुमो जैसे राष्ट्रीय प्राकृतिक विरासत के हिस्से के रूप में अकिता इनू को जापान में माना जाता है। जापान में अकिता की भी शुभकामनाएं के रूप में सराहना की जाती है। अकिता का नाम अकिता प्रीफेक्चर, होन्शू द्वीप पर स्थित एक क्षेत्र से आता है, और "इनू" का मतलब जापानी में "कुत्ता" है।

* इतिहास:

कुछ इतिहासकार चार हजार साल पहले अकिता इनू की उपस्थिति को इंगित करते हैं, लेकिन पहले ज्ञात नमूने 15 वीं शताब्दी में वापस आते हैं। इसकी उत्पत्ति में यह एक बड़ा खेल कुत्ता था और वर्षों से इसका उपयोग जापान के योद्धाओं द्वारा रक्षा और हमले के कुत्ते के रूप में किया जाता था।

द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान एक आदमी ने जर्मन शेफर्ड के साथ अकिता महिलाओं को पार किया और पिल्ले को अमेरिकी सैनिकों को बेच दिया। उत्तरी अमेरिकी अकिता को जल्द ही वाणिज्य में लॉन्च किया गया था और वर्तमान में दो दौड़ सह-अस्तित्व में थीं।

अकिता पिल्ला

* व्यवहार:

वह शांत स्वभाव, वफादार, निपुण और ग्रहणशील का कुत्ता है। वह सक्रिय और स्वतंत्र है और हालांकि वह आज्ञाकारी है, वह बिल्कुल विनम्र नहीं है। उनकी सबसे प्रशंसनीय गुणवत्ता वफादारी है, वह अपने मालिक से बहुत जुड़ा हुआ महसूस करता है और अजनबियों से भरोसा करता है, एक रवैया जो उसे एक अच्छा अभिभावक बनाता है। यह एक मरीज कुत्ता है जो परेशान परिस्थितियों में आक्रामक रहता है।

अकिता इनू बर्फ

* मुख्य विशेषताएं:

उपस्थिति एक मध्यम आकार के कुत्ते की है, लेकिन एक मजबूत, संतुलित संविधान और एक बड़े कुत्ते के काम को करने में सक्षम है। यह लंबा से थोड़ा लंबा है, एक विस्तृत और गहरी छाती है, और एक स्तर पीछे है। आपका आंदोलन लचीला और शक्तिशाली होना चाहिए।

अकिता इनू




कान अपेक्षाकृत छोटे होते हैं, त्रिभुज, पसंदीदा होते हैं यदि वे आगे झुकते हैं।

अकिता पिल्ले

नाक आमतौर पर काला होता है और होंठ काले होते हैं, हालांकि जीभ आमतौर पर गुलाबी होती है।

अकिता पिल्ला

कोट, डबल और मोटी, मोटा और छोटा है। आंतरिक परत मोटी और मुलायम बाल है। रंग की किस्में लाल, ब्रिंडल और सफेद हैं।

अकिता इनू फेस

यह आमतौर पर 64 से 71 सेमी ऊंचा होता है। मादाएं 30 से 49 किलो वजन करती हैं, और पुरुषों का वजन 34 से 53 किलोग्राम होता है।

अकिता इनू

स्पेन में इसे रॉयल डिक्री द्वारा कुत्तों की संभावित रूप से खतरनाक नस्ल माना जाता है, इसलिए इसके कब्जे के लिए संभावित खतरनाक कुत्तों के कब्जे के लिए लाइसेंस संभावित रूप से खतरनाक जानवरों के संबंधित नगर रजिस्टर में प्राप्त और पंजीकृत होना चाहिए। इस लाइसेंस को प्राप्त करने के लिए आवश्यक चीजों में से एक है तृतीय पक्ष देयता बीमा होना।

अकिता इनू पिल्ले

* मेरिट्स

जापानीों ने उन्हें समुराई योद्धा के रूप में देखभाल और पूजा की है, यहां तक ​​कि एक कानून पारित किया गया था जिसके लिए उन्हें अपनी निष्ठा को पुरस्कृत करने के लिए सम्मानित शर्तों में नामित किया जाना आवश्यक था। जापान में यह शुभकामना का प्रतीक है।

सदियों से, अकिता एक संरक्षक और एक आत्मविश्वास साबित हुआ है जो सभी आत्मविश्वास के योग्य है, साथ ही साथ वफादार और प्रेमपूर्ण साथी भी है।

कुछ देशों में, अकिता का उपयोग स्लेज को टॉव करने के लिए किया जाता है। उनका मजबूत शारीरिक संविधान उन्हें एक बहुआयामी कार्यकर्ता बनाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?कौन से कुत्तों को घुंघराले पूंछ है जब तक कि वे सतर्क न हों?
खतरनाक कुत्तेखतरनाक कुत्ते
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
उत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथीउत्कृष्ट अनीता inu उत्कृष्ट साथी
अकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकारअकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकार
अकिता आक्रामक हैं?अकिता आक्रामक हैं?
अकिता का व्यवहारअकिता का व्यवहार
क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
अमेरिकी अकिताअमेरिकी अकिता
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
» » रेस: अकिता इनू
© 2021 taktomguru.com