taktomguru.com

क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?

अमेरिकन अकिताकभी-कभी अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं, लेकिन इन कुत्तों के पास एक मजबूत शिकार वृत्ति होती है और यह अप्रत्याशित हो सकती है। यहां तक ​​कि यदि आप एक-दूसरे को पसंद करते हैं, तो उन्हें अकेले छोड़ने से बचें।

बिल्लियों के साथ लाइव
जापान में, जहां नस्ल पैदा हुई, अकिता ने शिकार कुत्तों के रूप में कार्य किया, इसलिए उनके जीनों में एक मजबूत हिंसक ड्राइव है। वे अक्सर बिल्लियों और अन्य छोटे जानवरों को शिकार के रूप में देखते हैं, भले ही उन्हें फेलिन के साथ मिलकर प्रशिक्षित किया गया हो। एक बिल्ली के साथ एक अकिता पिल्ला को कभी-कभी काम करता है, लेकिन इस नस्ल के साथ आप कभी भी शांति के लिए शांति नहीं ले सकते। ऐसा इसलिए है क्योंकि कुछ अकिता ने बिल्लियों पर हमला किया है, वे अपने पूरे जीवन को जानते हैं, जबकि अन्य अपने बिल्ली के साथी के सबसे अच्छे दोस्त बन जाते हैं। यदि आप एक को अपनाना चाहते हैं, तो बचाव संगठन से पूछें कि क्या उनके पास बिल्लियों के साथ अच्छा रिकॉर्ड है। याद रखें कि इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि जानवर कितने अच्छे लगते हैं, उनके सभी इंटरैक्शन पर ध्यान देना आवश्यक है। जब आप घर से दूर होते हैं या उनकी निगरानी नहीं कर सकते हैं, तो हमेशा एक अलग अकिता और बिल्ली रखें।

अपने घर के बाहर बिल्लियों
अपने अकिता को बिना किसी पट्टा के दौड़ने दें। यदि आप एक बिल्ली देखते हैं, तो यह खुद को अलग कर देगा और उसके बाद दौड़ जाएगा। उनके शिकार वृत्ति उन्हें छोटे कुत्तों, पक्षियों, गिलहरी और अन्य कीड़े के बाद भी ले जा सकती है। यदि आपके पास पिछवाड़े है, तो सुनिश्चित करें कि आपने इसे उच्च सुरक्षा बाड़ से फेंक दिया है। आप पड़ोसियों को सूचित करना भी चाह सकते हैं कि आपके कुत्ते के पास एक मजबूत शिकार वृत्ति है, इसलिए आपको अपनी बिल्लियों और छोटे बच्चों को अपने यार्ड से बाहर रखना चाहिए।




खाद्य संघर्ष
भोजन के दौरान बाधित होने पर अकिता बहुत आक्रामक हो सकते हैं। आपके कुत्ते को शांति में खाने के लिए अपने फीडर, ड्रिंकर्स और स्पेस की जरूरत है। जब तक कुत्ते ने खाना समाप्त नहीं किया है तब तक बिल्ली को दूर रखें, इस दौरान आपको इसे किसी अन्य कमरे में लॉक करने की भी आवश्यकता हो सकती है। कुछ अकिता भी अपने खिलौनों से ईर्ष्या रखते हैं। अगर बिल्ली कुत्ते की हड्डी या टेनिस बॉल की जांच शुरू करती है, तो अपना ध्यान हटाने या थोड़ी देर के लिए अलग करने की कोशिश करें।

बच्चे
अकितास 10 से 14 साल तक जीवित रह सकते हैं, इसलिए यदि आप उस समय के दौरान बच्चों की योजना बनाते हैं, या अपने दोस्तों के भतीजे और बच्चों से लगातार मिलने की उम्मीद करते हैं, तो अपनी बिल्ली के साथ कुछ सावधानी बरतें। भोजन के दौरान बच्चों को अकिता से दूर रखें और सभी इंटरैक्शन की निगरानी करें, भले ही वे साथ मिलें। अकितास आमतौर पर punctures, खींच या मजाक सहन करने के लिए बहुत धैर्य नहीं है। बच्चों के अन्य सामान्य व्यवहार, जैसे दौड़ना और चीखना, कुत्ते के शिकार वृत्ति को ट्रिगर कर सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?क्या शिबा इनू बिल्लियों के साथ मिलती है?
अकिता खतरनाक हैं?अकिता खतरनाक हैं?
क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?क्या फॉक्स टेरियर बिल्लियों के साथ अच्छा है?
अकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकारअकिता कुत्ता जापानी दौड़ स्पिट्ज प्रकार
अकिता आक्रामक हैं?अकिता आक्रामक हैं?
अकिता का व्यवहारअकिता का व्यवहार
रेस: अकिता इनूरेस: अकिता इनू
अकिता की देखभाल कैसे करेंअकिता की देखभाल कैसे करें
क्या एक वीमरनर बिल्ली के साथ रह सकता है?क्या एक वीमरनर बिल्ली के साथ रह सकता है?
» » क्या अकिता और बिल्लियों के साथ मिलते हैं?
© 2021 taktomguru.com