taktomguru.com

अकिता इनू

अकिता इनू नस्ल के पिल्ले

मूल: Japуn

विशेष कौशल: कुत्ते साथी, पहाड़ बचाव और शिकार

जीवन प्रत्याशा:11 साल

नर का आकार:67 सेमी लगभग।

पुरुष का वजन: 30 - 50 किलो लगभग।

मादा का आकार: 60 सेमी.एपरोक्स।

मादा का वजन: 30 - 50 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 255 - समूह 5

नस्ल का ऐतिहासिक सारांश

अकिता इनू सबसे पुरानी जापानी नस्लों में से एक है। हमें राहत में उनकी आकृति मिलती है जो हमारे युग से 2000 साल पहले की तारीख थी। लेकिन उनमें से पहला डेटा 300 साल पहले है। ईदो युग के तहत, सोलहवीं और उन्नीसवीं सदी के बीच, अकिता इनू समाज का एक बहुत ही महत्वपूर्ण व्यक्ति था। वास्तव में, वे अपने स्वयं के अपार्टमेंट और सर्वर के पास आए थे। केवल शाही परिवार और रईसों को इन कुत्तों के मालिक होने का अधिकार था। इसके अलावा, उन्होंने खुद को एक विशेष भाषा में संबोधित किया, केवल उनके लिए उपयोग किया जाता है ... यहां से अकिता की महिमा और महान कुलीनता है, जो उसकी सेवा करने के इच्छुक हैं।




बाद में, मोलॉसियंस के साथ इस नस्ल के पार हो गए, और अकीता ने अपने महान साहस के कारण, dogfights में स्थानों पर कब्जा कर लिया। लेकिन इस शानदार दौड़ के कुछ प्रेमी आज हम जानते हैं कि मानक तक पहुंचने के लिए दौड़ को फिर से खोजने और पुनर्निर्माण करने में कामयाब रहे। और 1 9 31 से, इसे जापान में "राष्ट्रीय विरासत" घोषित किया गया है।

अकिता इनू रेस

सामान्य उपस्थिति

अकिता इनु नस्ल बड़े आकार और मजबूत संविधान का है। और इसके अतुलनीय असर ने अपनी महान कुलीनता और इसके सिक्योरो और लालित्य को व्यक्त किया है। आपकी खोपड़ी शरीर के आकार के आनुपातिक है। इसमें एक व्यापक माथे और मोटी, मांसपेशियों की गर्दन है, जो ड्यूलेप से मुक्त है।

इसमें एक बड़ी काली नाक है (हालांकि सफेद बालों वाले व्यक्तियों में इसमें अवतार रंग हो सकता है) और एक व्यापक आधार के साथ एक मामूली लंबा और मजबूत स्नैउट जो टिप की ओर टेंपर करता है। उसकी आंखें छोटे, आकार में लगभग त्रिभुज और रंग में गहरे भूरे रंग के होते हैं। इसके अलावा कान छोटे, मोटे, त्रिभुज होते हैं और कुछ हद तक सुझावों पर गोल होते हैं। वे कड़े और आगे झुक रहे हैं।

इसकी पूंछ उच्च प्रत्यारोपण का है, यह मोटी है और यह इसे पीछे की ओर जोर से घुमाती है। इसका फर बाहरी परत चिकनी और कठिन और पतली और प्रचुर मात्रा में आंतरिक में है।

तापमान और व्यवहार

गुणों की प्रभावशाली एकाग्रता के बाद, यह एक नरम लेकिन प्रभावशाली चरित्र को छुपाता है। इसके साथ सावधान रहें, क्योंकि यह कुत्तों में या मुलायम या अनिश्चित चरित्र वाले लोगों के लिए उपयुक्त कुत्ता नहीं है। इन बुद्धिमानों के इस कुत्ते द्वारा प्रभुत्व किया जा सकता है। यह एक कुत्ता है जिसमें न तो चरवाहा कुत्ते की नुकीलापन और न ही एक पूडल से सीखने की इच्छा है।

लेकिन यह अकिता के सभी हावी चरित्र नहीं है। वह भी एक कुत्ता है जिसे भरोसा किया जा सकता है, बहुत सक्रिय, अच्छा अभिभावक कुत्ता, शांत, वफादार, ...

कुत्ते चित्र अकिता इनू

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
एक प्रकार का बड़ा कुत्ताएक प्रकार का बड़ा कुत्ता
रजा गोस डी अतुरारजा गोस डी अतुरा
चो चोचो चो
छोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉनछोटे नस्ल बेससेट ग्रिफॉन
कट दुमकट दुम
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
Pyrenees के रेस पहाड़Pyrenees के रेस पहाड़
ऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नस्लऑस्ट्रेलियाई शेफर्ड नस्ल
» » अकिता इनू
© 2021 taktomguru.com