taktomguru.com

योरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खाना

योरकी खिलौनायोरकी और उसके कल्याण का स्वास्थ्य सीधे उनके भोजन से प्रभावित होता है, इसी कारण से, हम घर पर क्या करते हैं, स्वस्थ आहार प्रदान करने का समाधान हो सकता है, जो एक स्वस्थ और खुश पिल्ला के बराबर होगा। अपने यॉर्की को स्वस्थ आहार प्रदान करने के लिए, बस प्रत्येक भोजन में निम्नलिखित प्रकार के भोजन शामिल करें।

प्रोटीन। कुत्तों प्रकृति (मांस उपभोक्ताओं) द्वारा मांसाहारी हैं और कई पशु चिकित्सकों और पोषण विशेषज्ञों के अनुसार, उनके आहार में 25-30 प्रतिशत प्रोटीन शामिल होना चाहिए और हालांकि पालतू जानवरों की दुकानों में आमतौर पर पर्याप्त मात्रा होती है, कुछ यॉर्किस वे संवेदनशील पेट से पीड़ित हैं और अतिरिक्त सामग्री बर्दाश्त नहीं कर सकते हैं। इसलिए पके हुए चिकन और टर्की सबसे अच्छे विकल्प होते हैं, खासकर यदि वे एंटीबायोटिक मुक्त, जैविक या घास वाले जानवरों से आते हैं। प्रोटीन के अन्य स्रोत कुटीर चीज़ हो सकते हैं - अधिमानतः कठिन, और मछली।

वसा और कार्बोहाइड्रेट ऊर्जा के लिए, कुत्तों को अपने आहार में लगभग 5 प्रतिशत वसा की आवश्यकता होती है। यद्यपि मांस अभी भी मुख्य स्रोत है, फिर भी आप अपनी अधिक ऊर्जा देने के लिए गेहूं की जर्म या फ्लेक्ससीड तेल का एक चम्मच जोड़ सकते हैं और उसे अपने बालों को नरम और चमकदार रखने में मदद कर सकते हैं। वसा के अलावा, एक कुत्ते के आहार में 45 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट शामिल होना चाहिए, जो ऊर्जा और फाइबर प्रदान करते हैं, कुछ स्वस्थ स्रोत चावल होते हैं (पूरी तरह से सबसे अच्छा), मीठे आलू और जौ, आपको भी विचार करना चाहिए कि कुछ यॉर्कियां गेहूं के असहिष्णु हैं।




फल और सब्जियां मनुष्यों की तरह, कुत्तों को फल और सब्जियां खाने के लिए विटामिन और खनिज मिलते हैं, यह जानने के लिए कड़ी मेहनत न करें कि आपकी यॉर्की की पसंद क्या है, वह आपको बताएगा कि वह कौन सा पसंद करता है। कुक सब्जियों अपने पिल्ला एक कुरकुरा और स्वादिष्ट पकवान के लिए और अधिक आसानी से पचाने के लिए, मदद करता है ब्रोकोली, बीन्स, गाजर, मीठे आलू और कद्दू की तरह कुछ रेशेदार चयन करता है। चेतावनी: अपने कुत्ते को प्याज या लहसुन से कभी न खिलाएं, इससे लाल रक्त कोशिकाओं को गंभीर रूप से नुकसान पहुंचाया जा सकता है, आपको एवोकैडो से भी बचा जाना चाहिए, जिसमें कुत्तों के लिए घातक विष है। अंगूर, किशमिश और उनके डेरिवेटिव, जो गुर्दे की विफलता और यहां तक ​​कि मौत का कारण बन सकते हैं।

पावर। यॉर्कियों को उग्र खाने वाले हो सकते हैं, इसलिए हमें देखना होगा कि हमारे पिल्ला को किस घर का बना खाना पसंद है। हालांकि, सुनिश्चित करें कि आप जो भी भोजन देते हैं वह प्रोटीन, कार्बोहाइड्रेट, वसा और कुछ सब्जियां या फल से बना होता है। आप ध्यान में रखना है कि Yorkies (ब्लड शुगर के गिरते स्तर) हाइपोग्लाइसीमिया से ग्रस्त कर सकते हैं ताकि आप सुनिश्चित करें कि आप एक दिन में कम से कम 3 बार खिलाने करना चाहिए, भोजन के बीच इस आवृत्ति का उपयोग करें और भी छोटी खुराक में है यह पेटी दर्द से छुटकारा पा सकता है कि कुछ यॉर्कियों का अनुभव है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खानाएक शिकार कुत्ते के लिए सबसे अच्छा खाना
कुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए कम प्रोटीन खाद्य पदार्थ
क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?क्या होता है यदि कुत्ता लंबे समय तक बिल्ली के भोजन को खाता है?
कुत्ता खानाकुत्ता खाना
कुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खानाकुत्तों के लिए धीमी पके हुए घर का बना खाना
पिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थपिल्लों के लिए अनुशंसित खाद्य पदार्थ
घर से बने कुत्ते के आहार परघर से बने कुत्ते के आहार पर
यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?यॉर्कशायर टेरियर का आहार क्या है?
पुनर्प्राप्ति के लिए प्रोटीन में उच्च भोजनपुनर्प्राप्ति के लिए प्रोटीन में उच्च भोजन
घर का बना कुत्ता भोजन में मांस, सब्जियां और अनाज का अनुपातघर का बना कुत्ता भोजन में मांस, सब्जियां और अनाज का अनुपात
» » योरकी टेरियर के लिए स्वस्थ घर का खाना
© 2021 taktomguru.com