taktomguru.com

एक लैब्राडोर retriever के लिए घर का बना खाना

कुत्ता खानाघर पर कुत्ते के भोजन को बनाना एक लोकप्रिय लोकप्रिय अवधारणा है और समझ में आता है। यदि आप सही सामग्री का उपयोग करते हैं तो यह स्वस्थ, आसान बनाने, सस्ती है और उन मालिकों को शांति की भावना प्रदान करता है जो अपने पालतू जानवरों की भोजन के बारे में परवाह करते हैं।

Labradors और भोजन की उत्पत्ति का स्थान उन्होंने खा लिया। लैब्राडर्स के मालिक अपने कुत्ते के आहार को अपने गतिविधि स्तर, आयु और अन्य कारकों से जोड़कर और अनुकूलित कर सकते हैं। इसकी उत्पत्ति के अलावा, यह दौड़ न्यूफाउंडलैंड द्वीप पर उभरी जहां उसने स्थानीय मछुआरों के जाल को ले जाने में मदद की, रस्सियों की तलाश की और बचने वाली मछली को वापस लाया। उस समय मुझे शायद मछली के रूप में भोजन मिला क्योंकि मैंने उन मनुष्यों के साथ काम किया जो समुद्र के फल पर रहते थे। यह जानकर, आप अपने लैब्राडोर मछली को अपने घर के खाने के आहार के एक महत्वपूर्ण हिस्से के रूप में देने का विकल्प मान सकते हैं।

घर का बना आहार के सामान्य घटक. मछली के साथ, कुत्तों के पास अन्य मांस, सब्जियां, फल, तेल और स्टार्च होना चाहिए। आम तौर पर, एक कुत्ते को जानवरों की उत्पत्ति के 50 से 75 प्रतिशत प्रोटीन, 15 से 18 प्रतिशत वसा और 25 प्रतिशत कार्बोहाइड्रेट खाना चाहिए। कुत्ते पोल्ट्री, भेड़ का बच्चा और हिरण सहित विभिन्न प्रकार के मांस खा सकते हैं। क्योंकि कुछ मांस के प्रति संवेदनशील होते हैं और इसे पच नहीं सकते हैं, छोटी मात्रा के साथ प्रयोग करें और अपने कुत्ते की प्रतिक्रिया की निगरानी करें। शतावरी, शतावरी, ब्रोकोली, गाजर और स्क्वैश समेत सब्जियां बहुत बढ़िया हैं, तेल बहुत स्वस्थ हैं और सबसे अधिक अनुशंसित जैतून का तेल, flaxseed और safflower हैं।




कैसे शुरू करें. आहार में परिवर्तन धीरे-धीरे किए जाने चाहिए ताकि आपके कुत्ते का शरीर आंतों की असुविधा को कम करने के लिए अनुकूल हो। एक बुनियादी गाइड हर हफ्ते 10 से 25 प्रतिशत नए खाद्य पदार्थों को जोड़ना है। उदाहरण के लिए, 60 पौंड लैब्राडोर के लिए प्रति दिन 1,500 कैलोरी की आवश्यकता होती है, आप वर्तमान भोजन की बराबर मात्रा को हटाकर प्रति सप्ताह एक नया 150 कैलोरी भोजन जोड़ सकते हैं। हर हफ्ते थोड़ा और खाना जोड़ें और आपके पालतू जानवर के पास बहुत कम समय में पूरी तरह से घर का बना आहार होगा।

खाना पकाने और अन्य सलाह के लिए सुझाव. शुरुआत में आपको अपने कुत्ते की सेवा करने के लिए जा रहे सभी खाना बनाना चाहिए। यह आपको इसे पचाने में मदद करता है, जो विशेष रूप से कुत्तों के लिए महत्वपूर्ण है जिन्होंने कभी भी ताजा घर का खाना नहीं खाया है। बाद के चरणों में, यदि आपका कुत्ता परिवर्तन को आत्मसात करता है, तो आप कटा हुआ या grated कच्ची सब्जियों की थोड़ी मात्रा के साथ प्रयोग कर सकते हैं। पोषण विशेषज्ञ पशुचिकित्सा के साथ आहार में किसी भी समस्या को दूर करने के बाद, आप अपने लैब्राडोर को एक स्वस्थ, स्वादिष्ट और सुरक्षित रूप से तैयार घर का बना आहार दे सकते हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए घर का बना हैमबर्गरकुत्तों के लिए घर का बना हैमबर्गर
कुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावाकुत्ते के भोजन में मछली पकड़ने के अलावा
कैसे अपने माल्टीज़ कुत्ते के लिए खाना बनाना हैकैसे अपने माल्टीज़ कुत्ते के लिए खाना बनाना है
ब्लोब मछलीब्लोब मछली
हाथों के साथ गुलाबी मछलीहाथों के साथ गुलाबी मछली
सर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएंसर्दियों के दौरान अपने लैब्राडोर पिल्ला के लिए भोजन की मात्रा बढ़ाएं
एक भूसी के लिए घर का बना खानाएक भूसी के लिए घर का बना खाना
एक वेल्श कोर्गी के लिए आहारएक वेल्श कोर्गी के लिए आहार
घर से बने कुत्ते के आहार परघर से बने कुत्ते के आहार पर
एक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिएएक चो चो खाने वाले खाद्य पदार्थों को खाना चाहिए
» » एक लैब्राडोर retriever के लिए घर का बना खाना
© 2021 taktomguru.com