taktomguru.com

चलने के दौरान आपके पिल्ला विकसित होने वाली बुरी आदतों से कैसे बचें

क्या आप अपने कुत्ते के साथ चलने के लिए बस समय बिताने जा रहे हैं क्योंकि वह अपने सिर को वापस और जमीन की ओर ले जाता है? क्या आपके पिल्ला को सिगरेट बट्स मिलते हैं, च्यूइंग गम का इस्तेमाल होता है और कुत्ते उल्टी उसे समान रूप से मोहक बनाती है? यदि ऐसा है, तो यह चलने से रोकने का समय है। इस उम्र में पिल्ले अपनी इंद्रियों के पूर्ण विकास का आनंद लेते हैं। इसकी सबसे मजबूत भावना गंध है और, हालांकि यह स्वाद से संबंधित है, यह भी मजबूत है। इसलिए वे बदबूदार तत्वों से आकर्षित होते हैं और जब उन्हें एक मिलता है, तो वे उम्मीद करते हैं कि अगला व्यक्ति उतना ही अच्छा होगा।

ट्रेनिंगआपके पिल्ला को उछालने के लिए तैयार संकेतों को देखते हुए समस्या को रोकने में मदद मिल सकती है। आम तौर पर, यह एक आराम से पर्यावरण से अचानक गिरावट तक जा सकता है जो जमीन पर क्या है, यह ध्यान में रखना मुश्किल हो सकता है, लेकिन यह देखना हमेशा असंभव है।

पिल्ला को प्रलोभन में गिरने से कैसे रोकें

1. खिलौना लें: एक स्क्केकी खिलौना आपके पिल्ला को विचलित करने के लिए बहुत अच्छी तरह से काम करता है।

2. भोजन वाले क्षेत्रों से बचें: इसमें रेस्तरां या उनके पीछे रेस्तरां, कार्यालय भवन के पीछे के क्षेत्र, कुछ पार्क और स्कूल शामिल हैं।

3. मुखौटे से बचें: अक्सर, लोग अपने सिगरेट बटों को छोड़कर इमारतों के सामने धूम्रपान करते हैं।

4. कचरे के डिब्बे से बचें: कभी-कभी आवासीय भवनों में पीठ में एक बड़ा कचरा होता है और कभी-कभी कचरा गोदाम तक नहीं पहुंचता है।

5. व्यवहार करें: कूड़े से दूर रहने के लिए उसे लुभाने के लिए पिल्ला के पसंदीदा व्यवहारों को सवारी में ले जाएं।

6. इसे छोड़ दो: "इसे छोड़ दें" कमांड में काम करें अपने पिल्ला को किसी ऑब्जेक्ट को न लेने के लिए सिखाता है।

कुत्ते गोताखोर को कैसे रोकें

कुछ सूक्ष्म संकेत हैं कि आपका पिल्ला जमीन पर च्यूइंग गम के उस टुकड़े के लिए जाने की तैयारी कर रहा है। उसने "शिकार" को देखने के लिए अपने सिर को तेजी से बदल दिया, फिर यह थोड़ा बढ़ेगा और कैंडी की दिशा में बदल जाएगा। जब आप इसे देखते हैं तो आप इसे महसूस कर सकते हैं और उस पल में गर्दन में एक दृढ़ लेकिन सौम्य झटका के साथ आप अपना ध्यान रीडायरेक्ट करेंगे जैसे इसे कम स्वर "नहीं" या "इसे छोड़ दें!"

यदि पिल्ला को मुंह में कुछ मिलता है तो उसे बाहर निकालना आवश्यक है। अपने कुत्ते को "पर्याप्त" सिखाएं और अपने हाथ को उसके मुंह में रखने के लिए तैयार रहें यदि वह तुरंत इसे नहीं छोड़ता है। जब तक आपके पिल्ला को उसके मुंह में आकस्मिक काटने से बचने के लिए उपयोग नहीं किया जाता तब तक अभ्यास करें। यदि पिल्ला आपको स्वर्गदूत को देखती है और वस्तु निगलती है, तो चिंता न करें। दस्त, उल्टी, बुखार या सुस्ती जैसे समय बीतने से बीमारी के लक्षणों की तलाश करें और यदि वे होते हैं तो पशु चिकित्सक को ले जाएं। यह समझना मुश्किल है कि कुत्ते को क्यों पता चलता है कि उल्टी स्वादिष्ट है लेकिन शायद कैवियार के लिए हमारे प्यार में निराश है।

छः सरल चरणों के साथ पिल्ला के "निकासी" की समस्याओं का समाधान कैसे करें

आपका प्यारा पालतू घर भर में इतने खुश पैकेज और पुडल नहीं छोड़ रहा है। अपने पसंदीदा कुत्ते के घर पर प्रशिक्षण की सफलता सुनिश्चित करने के लिए आपको क्या उपाय करना चाहिए? मूत्र संबंधी समस्याओं वाले पिल्ले और कुत्ते दोनों में, मार्गदर्शन, प्रशिक्षण और उचित कीटाणुशोधन का संयोजन अनुशंसित है। वयस्क कुत्तों निष्कासन की प्रक्रिया में उम्मीद के मुताबिक व्यवहार है और अचानक घर के अंदर दुर्घटनाओं करने के लिए शुरू कि के लिए, यह मूत्र तथा मल के परीक्षण के लिए पशु चिकित्सक के पास जाने के लिए सलाह दी जाती है। सोचने के बजाय "पिल्ला को खत्म करने के लिए कैसे शिक्षित किया जाए" आपको इस बारे में सोचना होगा कि इसे सामान्य तरीके से कैसे प्रशिक्षित किया जाए। यह प्रशिक्षण के बारे में है और कुत्ते के बारे में कोई समस्या नहीं है।

यह मानते हुए कि कुत्ता स्वस्थ है और आप इसे प्रशिक्षण शुरू करने के लिए तैयार हैं, लेकिन पहले आपको कुछ प्रावधानों की आवश्यकता होगी:

• दराज

• रस्सी (एक छः फुट का पट्टा पर्याप्त है)

  • प्राकृतिक एंजाइमेटिक क्लीनर

• कैंडीज, खिलौने




• नोटबुक

• धैर्य

अब आप तैयार हैं और आप उन्मूलन के लिए उचित प्रशिक्षण व्यवहार पर काम करना शुरू कर सकते हैं।

पहला कदम: इसे एक निर्धारित कार्यक्रम में फ़ीड करें। जिन कुत्तों के पास एक निश्चित भोजन कार्यक्रम है, वे भी एक कार्यक्रम पर खत्म हो जाते हैं।

दूसरा कदम: जब आप खाते हैं, पीते हैं और खत्म करते हैं तो इसका ट्रैक रखने के लिए नोटबुक या चार्ट का उपयोग करें। यह भी ध्यान रखें कि उन्मूलन से पहले आप क्या कर रहे थे: कुत्ते को अक्सर "खत्म" करना चाहिए: भोजन, नल और प्लेटाइम। "पूर्व हटाने" व्यवहार के लिए खोज और रखें कि मन में, कई के आसपास सूंघ, खुदाई और पूर्व उन्मूलन है, जो उसे वहां से दूर ले जाना एक संकेत बन जाना चाहिए यह दर्शाता है अन्य व्यवहार प्रदान करते हैं। पैटर्न की तलाश करें और शेड्यूल ढूंढें ताकि आप एक या दो सप्ताह के बाद अपने नोट्स की समीक्षा करके खत्म कर सकें।

चरण तीनप्रबंधन यदि आप अपने कुत्ते की निगरानी करने में असमर्थ हैं तो एक बॉक्स का प्रयोग करें। एक बॉक्स खरीदें जो प्रवेश करने के लिए काफी बड़ा है, घूमना और झूठ बोलना। बहुत बड़े बक्से आपके लिए एक तरफ खत्म करने के लिए पर्याप्त जगह देते हैं और दूसरी तरफ गंदगी से आराम से आराम करते हैं। बॉक्सिंग को स्वच्छ वातावरण में रहने के लिए कुत्ते की प्राकृतिक इच्छा का लाभ उठाने का लाभ है।

बड़े बक्से घर के लिए कुत्ते के चरित्र निर्माण में मदद करते हैं, वे कुत्ते के धीरज से बचने के लिए लंबे समय से बचते हैं, इसलिए मूत्राशय और आंत्र चलने की अपेक्षा की जा सकती है। आम तौर पर, पिल्ले 6 महीने की उम्र तक एक और घंटे तक रह सकते हैं, लेकिन यह प्रत्येक व्यक्ति के लिए भिन्न हो सकता है (विशेष रूप से खिलौना नस्लों, जिन्हें "होल्डिंग" में कठिनाई हो सकती है)। यदि आप पूरे दिन काम पर हैं और आपका कुत्ता इतना समय तक नहीं टिक सकता है, तो आपको किसी को दोपहर में बाहर निकालने या "सुरक्षित स्थान" (कई "स्नान गोलियां") का उपयोग करने की व्यवस्था करनी चाहिए, जब तक कि वे न हों अपने कार्यदिवस की अवधि के दौरान अपने उन्मूलन व्यवहार को नियंत्रित करने के लिए पर्याप्त परिपक्व। घर पर होने पर एक पट्टा का उपयोग करें, घर पर आजादी एक विशेषाधिकार है जिसे विश्वसनीय हटाने के बाद अर्जित किया जाना चाहिए। इसे बांधकर आप पूर्व-उन्मूलन व्यवहार को पहचानने में सक्षम होंगे और इसलिए, आपको उन्मूलन के लिए बहुत ही उपयुक्त ब्रेक प्रदान करेंगे।

चरण चार: सभी सही उत्तरों को मजबूत करें। हर बार जब आपका कुत्ता बाहर निकलता है तो उसे बधाई देता है, जब तक वह उसकी प्रशंसा करने के लिए खत्म नहीं हो जाता तब तक प्रतीक्षा करें। यदि आप एक क्लिकर के साथ ट्रेन करते हैं, तो ऑपरेशन पूरा होने पर क्लिक करें और उसे व्यवहार या पसंदीदा खिलौना दें, थोड़ा अभ्यास के साथ आप उसे एक सटीक पल में खत्म कर सकते हैं। यदि आप एक क्लिकर का उपयोग नहीं करते हैं, तो कृपया इसे प्रत्येक सही उत्तर के साथ व्यवहार, पसंदीदा गेम या ब्लॉक के चारों ओर चलने के साथ पुरस्कृत करें।

पांच कदमआप अधिनियम में उसे पकड़ने, तो मैं उसे बीच में (नहीं नारे के साथ, एक सरल "बंद करो" आम तौर पर अच्छी तरह से काम करता है और यह एक नाराज स्वर में कहना कठिन है), निर्दिष्ट स्थान के लिए तुरंत इसे ले और काम पूरा हो यह इनाम।

छठा कदम: यदि आपको घटनाओं के बाद दुर्घटना मिलती है, तो इसे कुत्ते की नाक पर रगड़ने से बचाएं, इसे वहां खींचें या वह कचरे को अखबार के साथ कुचल देगा। यदि आप इस कार्यक्रम को चूक गए हैं तो आपने इसे प्रशिक्षित करने का अवसर खो दिया है। विशेष रूप से पालतू अपशिष्ट को साफ करने के लिए डिज़ाइन किए गए एंजाइमेटिक क्लीनर के साथ साफ करता है।

चलो समीक्षा करें। शौचालय प्रशिक्षण के पांच कदम हैं:

• इसे एक कार्यक्रम पर फ़ीड करें

• प्रबंधन: बक्से, पट्टियाँ, जाने-माने पैड, कुत्ते के वॉकर / पालतू सितारे

• सही उत्तरों को मजबूत करें: हमेशा

• व्यवधान त्रुटियां: बाहर समाप्त होने पर पुरस्कार

• सही उत्पादों के साथ साफ करें

सफल प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए सड़क पर केवल पांच कदम हैं। आप किसके लिए इंतज़ार कर रहे हैं अपने कुत्ते को बाहर ले जाना शुरू करें और आपके पास एक साफ घर और एक अच्छी तरह प्रशिक्षित कुत्ता होगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बिल्लियों की तरह पूडल करो?बिल्लियों की तरह पूडल करो?
एक नए कटा हुआ पिल्ला के लिए भोजन कैसे करेंएक नए कटा हुआ पिल्ला के लिए भोजन कैसे करें
जो कुछ भी मिलता है उसे खाने से रोकने के लिए अपने पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करेंजो कुछ भी मिलता है उसे खाने से रोकने के लिए अपने पिल्ला को कैसे प्रशिक्षित करें
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
जब पिल्ला 7 से 12 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 7 से 12 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
एक बीगल पिल्ला किस उम्र में शुरू होता है?एक बीगल पिल्ला किस उम्र में शुरू होता है?
अपने पालतू जानवर को मिलनसार होने के लिए कैसे सिखाएंअपने पालतू जानवर को मिलनसार होने के लिए कैसे सिखाएं
मां से पिल्ला को अलग करें: कब और कैसे करेंमां से पिल्ला को अलग करें: कब और कैसे करें
कैसे अपने पिल्ला को काटने के लिए शिक्षित करने के लिएकैसे अपने पिल्ला को काटने के लिए शिक्षित करने के लिए
कूदने के लिए कुत्ते को शिक्षित करेंकूदने के लिए कुत्ते को शिक्षित करें
» » चलने के दौरान आपके पिल्ला विकसित होने वाली बुरी आदतों से कैसे बचें
© 2021 taktomguru.com