taktomguru.com

जब पिल्ला 7 से 12 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?

अपने पिल्ला के पहले वर्ष के दूसरे भाग के दौरान आप सकारात्मक व्यवहार को मजबूत बनाएंगे और अपने दुर्व्यवहार को सही बनाएंगे। आपका मस्तिष्क बढ़ रहा है और आप इसे नए स्थानों पर ले जाकर, नए लोगों को पेश करने और कुछ इंटरैक्टिव खिलौनों में निवेश करके इसे उत्तेजित करना चाहते हैं। एक वर्ष के अंत में आप आकार के मामले में अपनी अधिकतम क्षमता के करीब होंगे और आपको उसे युवा वयस्क के रूप में इलाज करना शुरू करना होगा, वयस्क कुत्ते के भोजन के साथ भोजन को प्रतिस्थापित करना होगा और उसे अपनी वार्षिक परीक्षा के लिए पशु चिकित्सक के पास ले जाना होगा।

इन महीनों के बारे में आपको कुछ बातें सोचनी चाहिए:

. किसी भी स्पष्ट कारण के लिए पिल्ला उल्टी को देखना खतरनाक हो सकता है और फिर भी वे अक्सर ऐसा करते हैं। यह जानना मुश्किल हो सकता है कि कब चिंतित होना चाहिए और जब नहीं, विशेष रूप से यदि आपके पास उल्टी हो, जो एक गंभीर बीमारी या जिगर की बीमारी जैसी गंभीर बीमारी या कार्पेट खाने से परेशान एक साधारण पेट का संकेत दे सकती है।

. पिल्ले और वयस्क कुत्ते अन्य शरीर के साथ और मनुष्यों के साथ संवाद करने के लिए अपनी शारीरिक भाषा का उपयोग करते हैं। यह भेड़िये और जंगली कुत्तों के बीच में दिखाई देने वाली भाषा पर आधारित है, लेकिन हमारे घरेलू पिल्ले ने अपनी भाषा को अनुकूलित करने के लिए अपनी भाषा को अनुकूलित किया है।

. आपने सोचा होगा कि मुँहासे केवल एक मानव रोग था, लेकिन वास्तव में यह कुत्ते में भी मौजूद है। अक्सर आप इसे इस उम्र के आसपास देखेंगे, हालांकि वयस्क कुत्ते इसे प्राप्त कर सकते हैं। कुत्तों में, मुँहासे कॉमेडोन या मुर्गी का विकास होता है।

कई पिल्ले में मल इंजेक्शन या कॉप्रोफैगिया होता है और पिछली सांस के संकेतों और पिछवाड़े में गड़बड़ी में आश्चर्यजनक कमी की जांच करना काफी आसान है। कारणों को एक और पिल्ला के व्यवहार की नकल करने के लिए ध्यान आकर्षित करने के प्रयास से लेकर एक ही आदत है।

. यहां तक ​​कि यदि पिल्ला की डर अवधि समाप्त हो रही है, तो कुछ साइड इफेक्ट्स भी हो सकते हैं। कुत्तों को लोगों की तरह बहुत तनाव का अनुभव होता है और मालिक के रूप में आपका मुख्य लक्ष्य उनकी वृद्धि को रोकने के लिए होता है। इसका मतलब यह है कि यदि आपके पिल्ला को तूफान से बाहर तनाव दिया जाता है, तो आप वास्तव में बढ़ने से पहले इसे हल करने का प्रयास करेंगे।

. हम में से ज्यादातर मानते हैं कि हिप डिस्प्लेसिया केवल बड़े और पुराने कुत्तों में होता है, लेकिन मध्यम आकार और छोटी नस्लों के भी प्रभावित हो सकते हैं और आप 33 सप्ताह के रूप में युवाओं में कुत्ते में संकेत देख सकते हैं पैदा हुआ यह मुख्य रूप से शुद्ध दौड़ का एक रोग है, हालांकि यह मिश्रित नस्लों के कुत्तों में दिखाई दे सकता है। कई पिल्ले शुरुआत से संकेत दिखाते हैं।

. आज्ञाकारी प्रशिक्षण हमेशा समाप्त नहीं होता है (और वास्तव में नहीं होना चाहिए), आपका पिल्ला अपने पूरे जीवन के लिए कक्षाएं ले सकता है या घर पर उसके साथ काम कर सकता है। कुत्ते हमेशा नौकरी के लिए प्रशंसा सीखने और प्यार करने के लिए तैयार रहते हैं।

. एक खोया पिल्ला एक दिल का अनुभव है और कुछ मालिक जो सभी मालिकों को चिंतित करता है। अमेरिका में सैकड़ों हजार कुत्ते खो गए हैं हर साल, कुछ क्योंकि उनके मालिक उन्हें घूमने की इजाजत देते हैं, अन्य क्योंकि वे कलाकारों से बचते हैं कि वहां कोई बाड़ नहीं है जिसमें उनमें से कुछ और कुछ शामिल हो सकते हैं क्योंकि वे अपने मालिकों और खुले दरवाजों के पीछे छोड़ देते हैं।

घर पर पर्याप्त दंत चिकित्सा देखभाल. इस उम्र के पिल्ले में कोई दांत की समस्या नहीं होती है, लेकिन यह आश्चर्यजनक है कि गिंगिवाइटिस कितनी जल्दी पकड़ सकता है। तीन साल की आयु के लगभग 80 प्रतिशत कुत्ते पीरियडोंन्टल बीमारी दिखाते हैं। पिल्ला के दांतों और मसूड़ों की देखभाल करने के लिए उन्हें प्रक्रिया में तेजी से उपयोग करने की अनुमति मिलती है और जब वह वयस्क होता है तो स्वस्थ मुंह सुनिश्चित करता है।




. ऐसा लगता है कि आपका पिल्ला अभी भी अपने किशोर चरण में है और उसके आस-पास की दुनिया के सभी विकृतियों और जिज्ञासाओं के साथ, यहां तक ​​कि एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित व्यक्ति हमेशा भी नहीं सुन सकता है। अब मूल बातें वापस जाने और इसे उस संरचना को देने का समय है जो यह चाहता है और हकदार है।

. यह पिल्ला के जीवन के इस समय के दौरान है कि उसकी संज्ञानात्मक प्रणाली तेजी से विकसित हो रही है। विभिन्न उत्तेजना आपको सीखने और बढ़ने में मदद करती है, इसलिए आप यह सुनिश्चित करना चाहेंगे कि आपके जीवन में पर्याप्त प्रोत्साहन है।

. इस उम्र के पिल्लों को अपनी इंद्रियों को परिपूर्ण करने और उनकी संज्ञानात्मक क्षमता विकसित करने के लिए उत्तेजना की एक अच्छी मात्रा की आवश्यकता होती है। यह वह क्षण है जब इंद्रियां उभरती हैं और जब तक उन्हें लगातार और सही तरीके से उत्तेजित नहीं किया जाता है, तो वे अभिभूत होंगे। मुख्य उद्देश्य आपको प्रशिक्षण में ध्यान केंद्रित करने और उनका उपयोग करने में मदद करना है। यह समझना कि कुत्ते की इंद्रियां कैसे काम करती हैं, यह कार्य बहुत आसान बनाती है।

कुत्ते असंतोष का इलाज करें. असंतोष का मूल रूप से मतलब है कि पिल्ला अपने पेशाब को नियंत्रित नहीं कर सकता है। यह अंकन या छिड़काव से पूरी तरह से अलग है, जो चारों ओर गंध विकिरण का एक स्वैच्छिक कार्य है। इसी तरह, यह विनम्र पेशाब से अलग है, जो एक व्यवहारिक समस्या है। असंतुलन अनैच्छिक है और कुत्ते को आमतौर पर इसके बारे में पता नहीं होता है।

. क्या आपका कुत्ता अपने सिर को हिलाता है जैसे कि वह अपने कानों से पानी निकालने की कोशिश कर रहा था, भले ही वह तैराकी नहीं कर रहा हो? जब आप कान के पीछे खरोंच करते हैं, तो क्या आप चले जाते हैं? ये कान के संक्रमण के लक्षण हो सकते हैं।

. आपका कुत्ता आज्ञाकारिता प्रशिक्षण के माध्यम से एक अनुकरणीय छात्र बन सकता है, लेकिन यहां तक ​​कि सर्वश्रेष्ठ छात्रों के पास थीम या दो भी हैं जिन्हें उन्हें हासिल करना मुश्किल लगता है। खिलौनों और उत्साह जैसी वस्तुओं का उपयोग उन आदेशों को सीखने के लिए सबसे कठोर पिल्ला भी मदद कर सकता है जिन्हें हम मानना ​​चाहते हैं। ये उपकरण हर तरह से बेहतर व्यवहार करने के लिए आपके पिल्ला को भी लुभाने में सक्षम हो सकते हैं।

. जन्म के बाद से बनाए गए अधिकांश पिल्लों में एक अच्छी तरह से विकसित संचार प्रणाली होगी, जहां वे हैं, लेकिन जब कुछ अभी भी अपने किशोरों में हैं, खासकर बड़ी नस्लों, दोस्तों के बीच एक निश्चित अजीबता देखना संभव है और नए परिचय।

. इस उम्र में पिल्ले खुद को सीमा तक धक्का देते हैं और आसानी से चोट पहुंचाते हैं, इसलिए वे विचलित हो जाते हैं ताकि जब वे आपके जैसे कुछ की ओर दौड़ रहे हों, तो एक सलामी बल्लेबाज की आवाज अचानक आपके पैरों को उलझाने के लिए दिशा बदल सकती है । रोकथाम इस मामले में सबसे अच्छी दवा है और आप चोटों से बचने के लिए प्रशिक्षण और सुरक्षित स्थानों को ढूंढने के साथ कई चीजें कर सकते हैं।

. इस उम्र के कुछ पिल्ले बड़े खुदाई करने वाले हैं जो घास में क्रेटर छोड़ देते हैं, अन्य छोटे खुदाई करने वाले होते हैं जो घास में नाज़ुक छेद खोलते हैं। इसका कारण यह है कि वे ऊब गए हैं, तनावग्रस्त हैं या अकेले हैं, वे कुछ दिनों के लिए या कुछ छिपाने के लिए गर्म दिनों में ठंडा जगह खोजने के लिए या ठंडे दिन अधिक गर्म होने के लिए भी कर सकते हैं।

. पिल्ला भोजन लगभग 52 सप्ताह पुराना होने तक ठीक है, उस समय विकास में कमी आती है और वयस्क कुत्ते के भोजन की आवश्यकता होती है जिसमें कुत्ते के भोजन की तुलना में पोषक तत्वों और विटामिन की अधिक स्थिरता होती है, क्योंकि एक कुत्ता वयस्क पिल्ला की तुलना में कम कैलोरी खाता है। वयस्क कुत्ते के खाद्य पदार्थों में विटामिन और खनिज भी अलग हैं। नए भोजन को थोड़ा कम करके पेश करना सबसे अच्छा है ताकि 52 सप्ताह में इसे पूरी तरह से बदला जा सके।

. यदि आपका पिल्ला अपने पूरे शरीर को खरोंच कर देता है तो उसे त्वचा की सूजन खुजली हो सकती है, जिसमें कई कारण होते हैं, जिनमें परजीवी, खाद्य एलर्जी, सब्जियों या एलर्जी जैसे उत्पादों की सफाई शामिल है। डर्माटाइटिस पुरानी या अस्थायी हो सकती है। सौभाग्य से इसे रोकने के तरीके हैं और पहला कदम यह निर्धारित करना है कि इसका क्या कारण है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षणकुत्ते उल्टी: अलार्म के लक्षण
एक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारणएक कुत्ते में उल्टी उल्टी के कारण
जब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैंजब कुत्ते अपने पिल्ला दांत खो देते हैं
जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?जब पिल्ला 3 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?अगर मेरी बिल्ली उल्टी हो तो मैं क्या करूँ?
एक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठानाएक सुनहरा कुत्ता पिल्ला उठाना
कैनिन उल्टी: उपचारकैनिन उल्टी: उपचार
विकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहारविकास चरण में पिल्लों के लिए भोजन | एक संतुलित आहार
जीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता हैजीवन के अपने पहले महीनों में पिल्ला के भोजन में परिवर्तन कैसे होता है
कुत्तों और उल्टी के बारे में सब कुछकुत्तों और उल्टी के बारे में सब कुछ
» » जब पिल्ला 7 से 12 महीने पुरानी है: क्या उम्मीद करनी है?
© 2021 taktomguru.com