taktomguru.com

कबूतरों को स्वेटर की ज़रूरत है?

स्वेटर के साथ पट्टा, पगयद्यपि पग आमतौर पर चंचल भावना की दौड़ होती है, लेकिन उनके शरीर बिल्कुल खराब मौसम के लिए सुसज्जित नहीं होते हैं। उन्हें अत्यधिक गर्मी और ठंड दोनों में शरीर के लिए आरामदायक तापमान को सांस लेने और बनाए रखने में समस्याएं आती हैं। जब सर्दियों के पास होता है तो आपको अपने पग को स्वेटर से बाहर रखने में मदद करने के लिए एक स्वेटर पर रखना चाहिए।

घर के अंदर रहना. पग्स को साथी कुत्ते के रूप में पैदा किया गया है। इसका मतलब यह है कि एक साइबेरियाई हुस्की के विपरीत जो ठंडे तापमान में अच्छी तरह से विकसित होता है, घर के अंदर एक तकिए पर घुमाए जाने पर एक पग बहुत खुश होता है। बेशक, इसका मतलब यह नहीं है कि आप कभी भी विदेशों में अन्वेषण नहीं करना चाहेंगे या आप खुद को राहत देने के लिए दिन में दो बार बाहर नहीं जाना चाहते हैं। क्या होता है कि यह ठंड के साथ अनुवांशिक रूप से संगत नहीं है और यही कारण है कि आपको स्वेटर पहनने की जरूरत है।

सबसे अच्छा स्वेटर. अगर आपको आश्चर्य है कि क्या आपके पग को स्वेटर की जरूरत है, तो जवाब "हां" है। पग छोटे, छोटे बालों वाले कुत्ते होते हैं जो श्वसन संबंधी समस्याएं पेश करते हैं, जिससे ठंड होने पर उन्हें बाहर निकालने से पहले गर्म होने के लिए आदर्श उम्मीदवार बनाते हैं। स्वेटर आमतौर पर छोटी आस्तीन होते हैं ताकि एक पग आसानी से स्थानांतरित हो सके और उन्हें गर्म रखने के लिए पेट को ढंकना चाहिए। तंग स्वेटर व्यापक लोगों से बेहतर होते हैं क्योंकि वे शरीर को फिट करने के लिए अपने प्राकृतिक वक्र दिखाते हैं।




गर्मी के खिलाफ लड़ाई मारो. यद्यपि एक पग ठंडे तापमान में बहुत ठंडा हो सकता है, यह गर्म तापमान में भी बहुत गर्म हो सकता है। आउटडोर वातावरण से गर्म रहने वाले कमरे में जाने की तरह लगातार अपने वातावरण को बदलना, आपके शरीर को संतुलन खोजने के लिए संघर्ष कर सकता है। मोटे पग्स को गर्म करने के खिलाफ एक कठिन लड़ाई का सामना करना पड़ता है, इसलिए एक बार जब आप गर्म जगह में हों तो आपको स्वेटर को हटा देना चाहिए।

चिकित्सा चिंताओं. पग जोड़ों में गठिया के लिए अतिसंवेदनशील होते हैं जिन्हें ठंड से बढ़ाया जा सकता है। जब ऐसा होता है, तो अपने पालतू गर्म को और भी महत्वपूर्ण रखना ताकि आपको इसे स्वेटर के साथ रखना चाहिए। आपको अपने संयुक्त दर्द को शांत करने के लिए भी गर्म कुशन की आवश्यकता हो सकती है। यदि आपको संदेह है कि आपके पग में गठिया है, तो पशु चिकित्सक से परामर्श करें जो दर्द से छुटकारा पाने के लिए दवा भी लिख सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्ससर्दी के दौरान अपने कुत्ते के बाल का ख्याल रखने के लिए टिप्स
छोटे कुत्तों की देखभाल कैसे करेंछोटे कुत्तों की देखभाल कैसे करें
छोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ताछोटे घरों के लिए सबसे अच्छा इनडोर कुत्ता
वसंत के दौरान कुत्तों के लिए सुरक्षा युक्तियाँवसंत के दौरान कुत्तों के लिए सुरक्षा युक्तियाँ
बालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैंबालों वाले कुत्ते जो बच्चों के साथ स्नेही हैं
कुत्तों को ठंडा पकड़ो?कुत्तों को ठंडा पकड़ो?
कैनाइन सर्दी फैशनकैनाइन सर्दी फैशन
सर्दी में पालतू देखभालसर्दी में पालतू देखभाल
चिहुआहुआ पिल्ले चाय कप की देखभाल कैसे करेंचिहुआहुआ पिल्ले चाय कप की देखभाल कैसे करें
सर्दियों में घर पर पालतू जानवरों की देखभालसर्दियों में घर पर पालतू जानवरों की देखभाल
» » कबूतरों को स्वेटर की ज़रूरत है?
© 2021 taktomguru.com