taktomguru.com

यकीन नहीं होता! चीजें जो पालतू जानवर निगलती हैं और जिन्हें हम नहीं जानते हैं

घर में आमतौर पर कई चीजें होती हैं जो किसी भी साधारण व्यक्ति के लिए पूरी तरह से हानिरहित लगती हैं, और सामान्य चीजों को कहकर हम आधा, छोटी गेंदें, रैग, सभी प्रकार के कागजात और यहां तक ​​कि बैग जिन्हें हम दुकानों से लाते हैं। लेकिन ये "हानिरहित" चीजें हैं वे थोड़ा खतरनाक हो जाते हैं जब वे हमारे कुत्ते या बिल्ली से मिलते हैं, क्योंकि वे समझ नहीं सकते हैं कि कुछ खतरनाक हो सकता है या नहीं, जो उन चीज़ों को संदर्भित करता है जो पहले चोट नहीं पहुंचाते हैं, क्योंकि सब कुछ जो इन जानवरों को डराने के लिए सपने को नुकसान पहुंचाता है।

पालतू दुर्घटनाएं कि वे अजीब चीज़ों को निगलना चाहते हैं, एक व्यक्ति विश्वास कर सकता है, क्योंकि न केवल बच्चे अपने मुंह में चीजें लेते हैं, कुत्तों और बिल्लियों आमतौर पर सामान लेते हैं और उन्हें अपने साथ खेलने के लिए अपने स्नैप में ले जाते हैं। कुछ चीजें जिन्हें आम तौर पर आपके चेहरे पर लाया जाता है वे चिकन हड्डियों, स्काईर स्टिक, फलों के बीज, ढेर, tacks और अंडरवियर, तत्व हैं जो अक्सर इन जानवरों के लिए आकर्षक होते हैं।

पशु चिकित्सकों का शब्द

यहां से हमने क्षेत्र में कई पशु चिकित्सकों से परामर्श लिया है और उन्होंने हमें निम्नलिखित बताया है:

"दुर्घटनाएं जहां एक कुत्ता या बिल्ली एक सिक्के या रग निगलती है, माना जाता है उससे अधिक बार होता है, लेकिन आमतौर पर वयस्क कुत्तों और बिल्लियों की तुलना में पिल्ला कुत्ते में 4 से 6 महीने की आयु में अधिक देखा जाता है, क्योंकि वे अपने नए घर की खोज कर रहे हैं और उनके आस-पास की कई चीजें उन्हें जिज्ञासा देती हैं, यही कारण है कि उन्हें अपने रास्ते में जो कुछ भी दिखाई देता है उसे काटने की जरूरत है।




हमने यह भी सलाह दी है कि हमारे कुत्ते या बिल्ली को उन चीज़ों को निगलने से रोकने के लिए कौन सी सिफारिशें मौजूद हैं जो इसे नुकसान पहुंचा सकती हैं, और यही उन्होंने उत्तर दिया:

"चीजें जो पालतू जानवर निगलती हैं वे खतरनाक हो सकते हैं या नहीं, यह इस बात पर निर्भर करता है कि वे क्या निगलते हैं, हालांकि कुछ भी निगलना बेहतर नहीं है। इसके लिए हम पालतू जानवरों को पैदल चलने, अपनी ऊर्जा को थकाते हुए और हर दिन ऐसा करने की सलाह देते हैं, इससे उन्हें किसी भी वस्तु के साथ खेलना नहीं पड़ेगा, अकेले इसे अपने मुंह में ले जाएं। हम पर्यावरण को खतरनाक वस्तुओं से मुक्त रखने की भी सिफारिश करते हैं। "

चीजें जो पालतू जानवर निगलती हैं, इलाज से बेहतर रोकती हैं

चीजें जो पालतू जानवर 2 निगलती हैं

सदैव इलाज से रोकने के लिए बेहतर है, क्योंकि एक बीमार पालतू जानवर, रोना और writhing देखने से कुछ भी नहीं है क्योंकि वह एक वस्तु निगल लिया है जो उसके शरीर के अंदर नहीं होना चाहिए। लेकिन अगर ऐसा होता है, तो एक प्रोटोकॉल है जिसे आपको किसी भी प्रकार की "समस्या" से बचने के लिए पालन करना होगा:

  1. अपने पालतू जानवरों को उल्टी करने की कोशिश करें, गले में कम से कम तीन अंगुलियां डालें (बहुत गहरा नहीं)
  2. यदि यह काम नहीं करता है तो आपको अपने कंटेनर में बहुत अधिक पानी डालना होगा, क्योंकि जब आपके पास कुछ दर्द होता है जो आपको दर्द देता है, तो वे बहुत सारे पानी लेते हैं
  3. तुरंत पशु चिकित्सक को बुलाओ
  4. पालतू जानवर को न चलाएं, उसे अपने घर आने के लिए कहें ताकि वह जितनी जल्दी हो सके इसमें भाग ले सके।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के बारे में आपको जो कुछ पता नहीं था, उसे 3 मिनट में सारांशित किया गयाकुत्ते के बारे में आपको जो कुछ पता नहीं था, उसे 3 मिनट में सारांशित किया गया
कुत्तों के लिए दबाए गए हड्डियों: आपके कुत्ते के लिए एक असली खतराकुत्तों के लिए दबाए गए हड्डियों: आपके कुत्ते के लिए एक असली खतरा
15 आश्चर्यजनक तथ्यों जिन्हें आप अपने कुत्ते के बारे में नहीं जानते थे15 आश्चर्यजनक तथ्यों जिन्हें आप अपने कुत्ते के बारे में नहीं जानते थे
10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं
बिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासाबिल्लियों के बारे में 5 जिज्ञासा
8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे8 जिज्ञासा जिन्हें आप कुछ जानवरों के बारे में नहीं जानते थे
हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?हमारे अधिकार के लिए जानवर क्या हैं?
क्या अन्य हड्डियां हैं जो मेरा कुत्ता खा सकता है जो चिकन नहीं है?क्या अन्य हड्डियां हैं जो मेरा कुत्ता खा सकता है जो चिकन नहीं है?
चीजें जो वास्तव में आपके पालतू परेशान करती हैंचीजें जो वास्तव में आपके पालतू परेशान करती हैं
जानवरों की मदद करने के लिए आउटलेटजानवरों की मदद करने के लिए आउटलेट
» » यकीन नहीं होता! चीजें जो पालतू जानवर निगलती हैं और जिन्हें हम नहीं जानते हैं
© 2021 taktomguru.com