taktomguru.com

चीजें जो वास्तव में आपके पालतू परेशान करती हैं

मानव, जैसे मनुष्य, मूड स्विंग्स के माध्यम से जा सकते हैं और यदि वे उत्तेजित हो जाते हैं, तो कुत्ते बिल्लियों की तुलना में अधिक धैर्यवान होते हैं, लेकिन फिर भी, कुत्तों को परेशान होने से बचने के लिए शारीरिक रूप से हमला करने के बिंदु से परेशान हो सकता है।

इतना ही नहीं उनका गुस्सा चिंता, तनाव और भय उत्पन्न करता है, लेकिन यह भी, वे, आक्रामकता पैदा कर सकता है कारण है कि यह बहुत महत्वपूर्ण है पता चला है कि चीजों को अपने पालतू जानवरों के लिए परेशान हैं, यहाँ हम स्थितियों है कि अपने प्यारे दोस्त परेशान कर सकते हैं की एक संख्या की सूची।




2015 05 15 16.59.24

  • उन्हें खाना दिखाएं और फिर उन्हें खाना न दें (अधिक जब आप उन्हें पहुंचने का प्रयास करते हैं)। क्या आप उन्हें कुछ लालसा करना चाहते हैं और फिर अपना खाना दूर ले जाना चाहते हैं? उनके लिए या तो।
  • इसे कई अज्ञात लोगों को बेनकाब करना, गले लगाना या अत्यधिक परेशान करना चाहते हैं। जब आप लोगों को नहीं जानते हैं तो इससे उन्हें बहुत डर लगता है।
  • अपने खेल क्षेत्र, आराम और गंदा भोजन क्षेत्र है (कोई भी इस तरह जीना पसंद नहीं करता है, इसे हमेशा याद रखें)। अपनी जगह साफ करें और हर कोई खुश होगा।
  • किसी भी कारण से पीटा जा रहा है (और यदि वहां भी था, तो किसी के पास किसी जानवर को दुर्व्यवहार करने का वैध कारण नहीं है)।
  • जब आप आराम कर रहे हों तो उठना (यदि आपका पालतू सो रहा है क्योंकि वह थक गया है, उसे परेशान मत करो)। किसी भी कारण से किसी को जागने की इच्छा नहीं है।
  • बच्चे बहुत उत्सुक हैं, अपने पालतू जानवरों को अपने कान खींचने के लिए बेनकाब करते हैं, खिलौनों को फेंक दिया जाता है, जो अपनी पूंछ के साथ खेलना चाहते हैं, उन्हें खेल के रूप में हराते हैं। यह कुछ ऐसा है जो जानवर नफरत करते हैं, यह भी खतरनाक हो सकता है।
  • उन्हें छोटे, बहुत शोर या खतरनाक स्थानों में लंबे समय तक रखते हुए अपने पालतू जानवर को एक बड़े तनाव स्तर पर डालते हैं, कोशिश न करें।
  • बांधने या अपने पालतू जानवरों चेनिंग "क्योंकि यह शरारती है" cruelest चीजें आप अपने प्यारे दोस्त को कर सकते हैं में से एक है, के अलावा गतिशीलता, तनाव और उदासी की कमी से, यह कुछ है कि बहुत ज्यादा परेशान, यह मत करो है!
  • एक भूख और प्यास जानवर छोड़ना अमानवीय है और आपके तनावपूर्ण पालतू जानवर के लिए, किसी को भी भूख, ठंड या प्यास नहीं जाना चाहिए।
  • जब आप प्राप्त दृढ़ता से उसे परेशान कर रहा है अपने पालतू जानवरों पर ध्यान न दें, वह सारा दिन इंतजार कर रहे थे गया है अगर यह वास्तव में दुख की बात अपने प्यारे दोस्त की अनदेखी कर सकता है देखने के लिए, उसके साथ खेल रहे हैं और उसे बहुत खुश होने के लिए धन्यवाद देता हूं।
  • अपने प्यारे दोस्त को बाधित करते समय वह उसे परेशान करता है और अक्सर यह इंगित करने के लिए थोड़ा आक्रामक हो सकता है कि उन्हें यह पसंद नहीं है, उसे चुपचाप खाना चाहिए।
  • यदि आपके पालतू जानवर बीमार है, मैं हाल ही में, संचालित किया गया था चोट या घाव है, तो आप, या शारीरिक श्रम खेलने के लिए मजबूर तबियत ठीक नहीं याद नहीं करना चाहिए और यह कि चीजें आप ऐसा नहीं कर सकते करने के लिए आप के लिए मजबूर कष्टप्रद है।
  • कई पालतू जानवर स्नान पसंद नहीं करते हैं, यह परेशान करता है और उन्हें तनाव देता है, लेकिन यह ऐसा कुछ है जिसे आपको टालना नहीं चाहिए, क्योंकि यह आपकी त्वचा और बालों के स्वास्थ्य पर निर्भर करता है, इसलिए यदि यह आपको परेशान करता है, तो आपको इसे स्नान करना चाहिए। आघात, नाक और कानों को पानी या साबुन न देने के लिए दर्दनाक न होने की देखभाल करें।
  • लोगों या अन्य जानवरों का निरंतर उत्पीड़न ऐसा कुछ है जो वास्तव में आपके पालतू जानवर को परेशान करता है, इस तरह की स्थिति में इसे उजागर करने से बचें

ये ऐसी स्थितियां हैं जो वास्तव में आपके पालतू जानवर को परेशान करती हैं, इससे बचने की कोशिश करें कि आपके पालतू जानवर तनाव, उदासी, चिंता या क्रोध से पीड़ित हैं, उनमें से कोई भी उनके शारीरिक और मनोवैज्ञानिक स्वास्थ्य के लिए अच्छा नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता क्यों घास खाता हैकुत्ता क्यों घास खाता है
मेरा कुत्ता क्यों भौंकता रहता है?मेरा कुत्ता क्यों भौंकता रहता है?
अपने परिवार के साथ आक्रामक कुत्ताअपने परिवार के साथ आक्रामक कुत्ता
10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं10 चीजें जो कुत्ते मनुष्यों के बारे में नफरत करते हैं
एक कुत्ता छाल क्यों करता हैएक कुत्ता छाल क्यों करता है
बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?बिल्लियों को थोड़ा मरीज क्यों हैं?
कुत्ते के भोजन के बारे में जुनूनी व्यवहार का क्या अर्थ है?कुत्ते के भोजन के बारे में जुनूनी व्यवहार का क्या अर्थ है?
चीजें जो आपकी बिल्ली को परेशान करती हैंचीजें जो आपकी बिल्ली को परेशान करती हैं
राष्ट्रीय छुट्टियों में अपने पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करेंराष्ट्रीय छुट्टियों में अपने पालतू जानवरों की देखभाल कैसे करें
घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
» » चीजें जो वास्तव में आपके पालतू परेशान करती हैं
© 2021 taktomguru.com