taktomguru.com

चीजें आपको कुत्ते को खिलाना नहीं चाहिए

चॉकलेटयद्यपि एक बिल्ली सावधानी के साथ दुर्लभ भोजन तक पहुंच सकती है, कुत्ते आमतौर पर इसे स्पीडबोट की तरह खाते हैं, और बाद में पूछते हैं। यह कुछ प्रकार के भोजन के लिए कोई समस्या नहीं है, लेकिन दूसरों के साथ वे आपके बीमार पिल्ला को सीधे पशु चिकित्सक के पास ले जाएंगे।

तरल पदार्थ. जो भी आप पीते हैं (पानी के अलावा) शायद आपके कुत्ते के लिए अच्छा नहीं है। इसमें कैफीन के साथ पेय शामिल हैं, जैसे शीतल पेय और कॉफी, अल्कोहल और रस। दूध बहुत खतरनाक नहीं है, लेकिन यदि आप बहुत अधिक देते हैं तो यह बाथरूम में लगातार यात्रा कर सकता है। कैफीन कुत्तों के लिए जहरीला है, और रस में आपके कुत्ते की जरूरतों की तुलना में अधिक चीनी होती है। यद्यपि अल्कोहल लोगों को और अधिक सुखद बना सकता है, लेकिन यह मनुष्यों के मुकाबले काफी कम मात्रा में कुत्तों के लिए घातक है। पानी के पूरक को किसी अन्य चीज़ के साथ पूरक करने का कोई कारण नहीं है, जब तक कि आपके पशुचिकित्सा द्वारा अनुशंसित न हो। हालांकि, अगर आप अपने कुत्ते के दांतों को ब्रश करना शुरू करना चाहते हैं, तो यह सुझाव दिया जाता है कि चिकन शोरबा का उपयोग अपने कुत्ते के दांतों को पहले कुछ बार साफ करने के लिए किया जाए, ताकि आप पहले प्रक्रिया से दूर शर्मिंदा न हों।

फल. कुत्ते को जंगल में चलने के लिए ले जाएं, और वह एक झाड़ी से रास्पबेरी चुरा सकता है। बेशक, अपने मुंह को अंगूर, एवोकैडो, किशमिश, प्लम, आड़ू या persimmons के करीब न जाने दें। उपर्युक्त फल कुत्तों को जहर कर सकते हैं, कभी-कभी गंभीर रूप से। कुछ विषाक्तता के पीछे कारण स्पष्ट हैं, जैसे कि एक आड़ू के बीज जिसमें साइनाइड होता है। अंगूर और किशमिश गुर्दे की विफलता का कारण बनते हैं, लेकिन कारण अस्पष्ट है। आम तौर पर, अपने कुत्ते के स्नैप को अपने फलों के सलाद से अपने स्वादिष्ट भोजन में रीडायरेक्ट करना सबसे अच्छा होता है, जिसमें आपकी सभी पोषण संबंधी ज़रूरत होती है।

सब्जियों. फलों के विपरीत, अधिकांश सब्जियां कुत्तों के लिए कोई समस्या नहीं पेश करती हैं। लेकिन अगर आप अपने पिल्ला को थोड़ा लहसुन से खिलाने की सोच रहे हैं, तो इसे एक आराध्य पिशाच के रूप में कल्पना करें जिसे आप सही स्वास्थ्य में रखना चाहते हैं। लहसुन और प्याज दोनों आपके कुत्ते में एनीमिया का कारण बन सकते हैं। यद्यपि यह कैफीन के रूप में जहरीला नहीं है, या अल्कोहल के रूप में, यह एक ऐसा भोजन नहीं है जिसे आपके कुत्ते का आनंद लेने की ज़रूरत है। अब, यदि आप अपना खुद का कुत्ता व्यवहार कर रहे हैं, तो गाजर, उबचिनी और अन्य सब्जियां आपको चोट नहीं पहुंचाएंगी।




हड्डियों और मांस. बाहर जाना और मूवी देखना आपके विश्राम का विचार हो सकता है, लेकिन आपके कुत्ते को केवल एक हड्डी और आराम करने की जगह चाहिए। हड्डियां जो कच्चे और मजबूत हैं, अपने कुत्ते के स्वास्थ्य के लिए बड़ी समस्या नहीं पैदा करते हैं, लेकिन पके हुए मांस की हड्डियां तोड़ सकती हैं, और आपके कुत्ते को डूबने का कारण बनता है, और आपके पेट को नुकसान पहुंचाता है। जबकि आपको हैम की हड्डी तोड़ने के लिए हथौड़ा लेना पड़ सकता है, तो आपके कुत्ते के दांत टुकड़ों को तोड़ देते हैं जैसे कि वह एक प्रतियोगिता में थे और पुरस्कार मूंगफली का मक्खन था। हड्डी के मांस में वसा पाचन समस्याओं का कारण बन सकती है, खासकर यदि यह कच्ची है। कच्चे मांस से भोजन विषाक्तता हो सकती है, टैरपॉन, ट्राउट और सैल्मन घातक बीमारियों का कारण बन सकता है।

हलवाई की दुकान. कारमेल और चॉकलेट (विशेष रूप से चॉकलेट) कुत्तों में हानिकारक प्रतिक्रियाएं पैदा करते हैं। कारमेल में xylitol और चॉकलेट में थियोब्रोमाइन होता है। दोनों अवयव पाचन समस्याओं और मौत का कारण बनते हैं, यहां तक ​​कि छोटी मात्रा में भी। यदि आप अपने पिल्ला के लिए कुछ कैंडी बनाना चाहते हैं, तो कारमेल या चॉकलेट के साथ मूंगफली का मक्खन चुनें, और आप अपने कुत्ते को वैसे भी अपने होंठ चाटेंगे, और अप्रिय साइड इफेक्ट्स के बिना।

नट और नमकीन खाद्य पदार्थ। यदि आप मकाडामिया पागल खाते हैं, तो वे कुत्तों के लिए सीमा से बाहर हैं। जितना ज्यादा आपका कुत्ते मित्र दो (या सभी) का आनंद लेना चाहता है, केवल छह ही उसे जहर कर सकते हैं। वे शरीर की कमजोरी, और पाचन पक्षाघात की समस्या पैदा कर सकते हैं। नमकीन खाद्य पदार्थ भी कुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थों की सूची से संबंधित हैं, अधिकतर अत्यधिक प्यास के कारण, हालांकि अमेरिकन सोसाइटी फॉर द प्रिवेंशन ऑफ क्रूरिटी टू एनिमल्स ने नोट किया कि सोडियम आयनों द्वारा जहरीला भी हो सकता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थकुत्तों के लिए खतरनाक खाद्य पदार्थ
9 खाद्य पदार्थ जो आप अपने कुत्ते के साथ खा सकते हैं9 खाद्य पदार्थ जो आप अपने कुत्ते के साथ खा सकते हैं
कुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब हैकुत्तों के लिए डिब्बाबंद भोजन का मतलब है
कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?कुत्तों को किस प्रकार के भोजन की ज़रूरत है?
कुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजनकुत्तों के लिए सबसे खतरनाक भोजन
चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?चॉकलेट कुत्ते के लिए खतरनाक क्यों है?
कुत्तों के लिए निषिद्ध भोजनकुत्तों के लिए निषिद्ध भोजन
10 खाद्य पदार्थ जो हमारे कुत्ते नहीं खा सकते हैं10 खाद्य पदार्थ जो हमारे कुत्ते नहीं खा सकते हैं
9 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर कभी नहीं खाते हैं9 खाद्य पदार्थ जो आपके पालतू जानवर कभी नहीं खाते हैं
खाद्य पदार्थ जो कि बिचन्स से बचा जाना चाहिएखाद्य पदार्थ जो कि बिचन्स से बचा जाना चाहिए
» » चीजें आपको कुत्ते को खिलाना नहीं चाहिए
© 2021 taktomguru.com