taktomguru.com

एक मोटे बालों वाली कोल्ली में चिंता

कोली (7)किसी न किसी या लंबे बालों वाले कोली अक्सर अकेले छोड़ने का डर करते हैं। इस वजह से आम तौर पर घर में अकेले रहने पर एक सामान्य रूप से योग्य कोली विनाशकारी हो सकती है। अगर यह परिचित लगता है, तो आपका सबसे अच्छा दोस्त अलगाव चिंता के संकेत दिखा रहा है।

पृथक्करण चिंता. कोलिज़ में पृथक्करण की चिंता बहुत आम है और यह दूसरा सबसे आम कारण है कि कुत्तों को आश्रय में क्यों भेजा जाता है या उत्सव के अधीन किया जाता है। आपको लगता है कि आपके पास "बुरा कुत्ता" है, लेकिन यह बहुत संभावना है कि आपका व्यवहार चिंता के कारण है। पृथक्करण की चिंता एक घबराहट या डरावनी भावना है कि जब आप घर छोड़ने के लिए तैयार होते हैं और जब आप अंत में जाते हैं तो आपका कुत्ता प्राप्त होता है। जब आप दूर अपनी चिंता को नियंत्रित करने के लिए लड़ते हैं जो अक्सर घरेलू सामानों के विनाश, घंटों या छाल के घंटों के साथ समाप्त होता है और संभवतया फर्श पर अपने मल को पेशाब करता है या फैलाता है। उनकी सहजता उनके परिवार के करीब रहना है और जब वह नहीं होता है तो वह बहुत चिंतित हो जाता है।

चिंता का कारण. आपकी कोली कई कारणों से चिंता कर सकती है। यदि आपने अपनी कोली को अपनाया है, तो आपको सबसे ज्यादा चिंता हो सकती है क्योंकि इसे छोड़ दिया गया था या अग्रिम में दिया गया था। आपका पालतू नहीं चाहता कि आप छोड़ें क्योंकि वह डरता है कि आप उसे हमेशा के लिए छोड़ देंगे। यदि आपकी कोली आपके परिवार में रही है क्योंकि वह पिल्ला है, तो उसकी चिंता परिवार के सदस्य के नुकसान या पारिवारिक गतिशीलता में किसी भी बदलाव के कारण हो सकती है। दिनचर्या में बदलाव के रूप में छोटा कुछ भी, जैसे आपका काम शेड्यूल, आपके पालतू जानवर को भ्रमित कर सकता है और उसे चिंतित कर सकता है।




इलाज. Collies में अलगाव चिंता के लगभग सभी मामलों का समय के साथ इलाज किया जा सकता है। अपने पालतू जानवर के साथ काम करें, इसे कम समय के लिए अकेले छोड़ दें। पांच मिनट के साथ शुरू करें, फिर दस मिनट और इतने पर जब तक आप घंटों तक बाहर नहीं जा सकते। आपकी कोली समझने लगेगी कि आप हमेशा घर वापस आते हैं। चूंकि यह एक बहुत ही ऊर्जावान कुत्ता है, आपको हमेशा अपने प्रस्थान से पहले व्यायाम करना चाहिए। इसे भोजन की एक प्लेट और पानी के एक बड़े कटोरे से छोड़ दें ताकि आप अनुपस्थित होने के उस हिस्से के लिए आराम कर सकें और सो सकें।

यह एक बड़ा सौदा नहीं है. यदि आप घर आते हैं और सोफे को चबाते हैं या अपने पड़ोसी को यह कहते हुए कहते हैं कि आपका कुत्ता पूरे दिन छाल जाता है, तो आपको उसे दंडित नहीं करना चाहिए क्योंकि उसने उन्हें परेशान करने के लिए ऐसा नहीं किया है। जब आप सजा के रूप में घर पहुंचते हैं तो नकारात्मक प्रतिक्रिया केवल अगली बार छोड़ने के लिए तैयार होने पर आपको और अधिक डरावनी बनाती है। दरवाजे पर चलने के बाद पहले पांच मिनट के लिए अपने पिल्ला को नमस्कार न करें। एक बड़ी ग्रीटिंग के साथ हैलो कहने के बजाय, आपको कार्य करना होगा जैसे कि छोड़ना एक बड़ा सौदा नहीं था। आखिर में वह वही महसूस करना शुरू कर देगा।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
एक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंताएक जैक रसेल टेरियर में पृथक्करण चिंता
कुत्तों में पृथक्करण चिंताकुत्तों में पृथक्करण चिंता
अपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करेंअपने कुत्ते की चिंता को शांत कैसे करें
जब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता हैजब वह अकेला होता है तो मेरे कुत्ते को चिंता का सामना करना पड़ता है
एक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंताएक अमेरिकी बुलडॉग में पृथक्करण चिंता
ग्रेहाउंड में चिंताग्रेहाउंड में चिंता
अलगाव से चिंताअलगाव से चिंता
मुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंतामुझे अकेला मत छोड़ो! पृथक्करण चिंता
अपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करेंअपने पिल्ला में अलगाव चिंता को खत्म करें
» » एक मोटे बालों वाली कोल्ली में चिंता
© 2021 taktomguru.com