taktomguru.com

कैनरी का रंग

कैनरी का रंग

कैनरी का रंग

रंग द्वारा कैनरी का वर्गीकरण

पांच लंबी शताब्दियों के दौरान जिसमें कैदियों को कैद में पैदा किया गया है, वहां कई किस्में प्राप्त की गई हैं और कई पक्षियों के इस परिवार का चयन करने के विकल्प हैं। सबसे बकाया वे अपने पंख और गीत के वर्णक से संबंधित हैं, हालांकि रिज, इसकी स्थिति, कर्ल और रूप को भी ध्यान में रखा जाता है।

चार मौलिक रंग हैं: हरा, दालचीनी, सफेद और पीला। यह हॉलैंड में था जहां कैनेरिकुलुरा में आज मौलिक रंगों में से एक का जन्म हुआ था: agate। उन्हें ऐश ग्रे कहा जाता है और जाहिर है, वे हरी कैनरी से पैदा होने वाली महिलाओं के समूह के पहले नमूने थे। अवसर पार करने के साथ उत्परिवर्तन तय किया गया था और उस उपलब्धि ने प्रजनकों को अनुभवों को गुणा करने के लिए प्रोत्साहित किया।

वर्तमान में, रंगों द्वारा कैनरी के वर्गीकरण में आठ मूल रंगों को माना जाता है: एगेट, ब्रोमाइन, इसाबेला, काला और हरा (मेलेनिक रंगों के बीच), पीला, सफेद और लाल (लिपोच्रोम के बीच)।

आधार के रूप में इन रंगों के साथ, रंगों और वर्तमान में कैनरी द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली लगभग अनगिनत किस्में हैं, दोनों वर्णित (ब्राउन या ब्लैक बेस के साथ) गैर-रंगद्रव्य (लिपोच्रोमैटिक) या जो कि इसकी विशेषता के अनुसार रंगद्रव्य का मूल, कुछ लिपोक्रोमैटिक रंग जोड़ें, जो कहने के लिए, काला और भूरे रंग से tonality अलग है।




इस प्रजाति में प्रचलित क्रॉस की संख्या के कारण, रंगीन विविधता प्रचुर मात्रा में है।

1 9 08 में, न्यूजीलैंड में, "गोरे" दिखाई दिए, पीले जाली-वाडोस से पैदा हुए, जिसके कारण उन्हें "recesishy-vos" कहा जाता था। वे पक्षियों हैं, जो उनके पंखों के रंग के साथ, विशेषता है कि वे विटामिन ए संश्लेषित नहीं कर सकते हैं।

1 9 26 में, लाल पृष्ठभूमि वाले कैनरी हाइब्रिड द्वारा प्राप्त किए गए थे, क्योंकि मूल कैनरी में उस आनुवंशिक कोड में उस रंग की कमी है। दो तांबे के रंग के उपजाऊ संकर प्राप्त किए गए, पीले कैनरी को तालिन पुरुषों के साथ पार किया गया, जिसमें उनके अनुवांशिक कोड में पीले कारक की कमी थी। दस से अधिक वर्षों के लिए अलग-अलग पारियों को "लाल" कारक के साथ कैनरी प्राप्त करने की इजाजत दी जाती है, जिसमें पर्याप्त भोजन और पोषण के साथ, बहुत ही चमकीले लाल रंग के साथ कैनरी के घुटनों होते हैं।

1 9 50 और 1 9 60 के बीच, रंग के लिए सभी ऋषि-पाठों में तीन नए उत्परिवर्तन पहले से मौजूद थे: "हाथीदांत", "पेस्टल" और "ओपल"। 1 9 63 में, ब्रुसेल्स में इस समय, लॉश-माडो कारक «इनो» के साथ, एक नया उत्परिवर्तन हासिल किया गया था। उनकी आंखें लाल और उज्ज्वल थीं, भले ही उनकी समग्र उपस्थिति कुछ ब्राउन के साथ कारक «पेस्टेल-लेसाशी-बेल» के कैनरी की थी। 1 9 66 में, इटाशी-लिआ में, "ग्रे पंख" कारक के साथ पहली कैनरी पास्ता कारखानों की एक भिन्नता प्राप्त की गई थी। 1 9 67 में और Argenshy-Tina में, एक नया उत्परिवर्तन उत्पन्न हुआ, लाल आँखों के साथ कारक «सैटिन» के कैशैश-रियो। पिछली सदी के अस्सी के दशक में, कैशी-NARS कारक "पुखराज" "केंद्रीय मेलेनिन" कहा जाता है के पहले प्रतियां, एक किस्म है कि 1939 वर्तमान में से आधिकारिक माना जाता था obshy-था, वहाँ Canaries पुखराज हैं "ब्लैक-ब्राउन" और "एगेट" के बीच दोनों।

लेख का स्रोत: articulo.org

कैनरी का रंग

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
पक्षी अलग-अलग रंग क्यों होते हैं - वर्णकपक्षी अलग-अलग रंग क्यों होते हैं - वर्णक
कैनरी गाते क्यों नहींकैनरी गाते क्यों नहीं
कैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्टकैनरी, पैराकेट्स और पिंजरे पक्षियों में मोल्ट
कैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारीकैनरी - ब्याज और बुनियादी देखभाल की जानकारी
कैनरी के संभोग और ऊष्मायनकैनरी के संभोग और ऊष्मायन
एक कैनरी को स्वस्थ तरीके से कैसे खिलाया जाएएक कैनरी को स्वस्थ तरीके से कैसे खिलाया जाए
कैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzerकैनरी घरेलू रोलर या कैनरी harzer
गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?गोल्डफिनच और यह कहां रहता है?
» » कैनरी का रंग
© 2021 taktomguru.com