taktomguru.com

कैनरी के संभोग और ऊष्मायन

कैनरी के संभोग और ऊष्मायन

कैनरी के संभोग और ऊष्मायन

आभूषण के पक्षियों के रखरखाव और प्रजनन के लिए शौक में से, शायद कैनरिकल्चर अपनी अर्थव्यवस्था, सादगी और अंतरिक्ष की दुर्लभ मांगों के लिए सबसे लोकप्रिय है। एक बार जब हमने उन पुरुषों और कैनरी को चुना है जिन्हें हम पार करना चाहते हैं, तो इस साहस को शुरू करने का आदर्श समय सर्दी के आखिरी दिनों में, वसंत के नजदीक है, जो फलों के पेड़ के फूलों के उद्घाटन की घोषणा करता है। स्पेन जोड़े में परंपरागत रूप से सैन जोसे, 1 9 मार्च को शामिल हो गए, हालांकि घर के हीटिंग के वातावरण से सहायता प्राप्त कई अधीर प्रशंसकों ने क्रिसमस की छुट्टियों के दौरान पहले ही झुकाव किया था।

संभोग: तिथि की पसंद, कभी भी जल्दी नहीं, पक्षियों की स्थिति पर निर्भर करेगा। प्रजनन शुरू करने से कम से कम तीन महीने पहले उन्होंने पेन को पूरी तरह से स्थानांतरित कर दिया होगा और एक खुश और स्वस्थ उपस्थिति भी पेश करनी होगी। संभोग के मौसम के दौरान सेक्स का गौरव प्राप्त अपेक्षाकृत आसान है और के रूप में चित्र में दिखाया गया पक्षियों पकड़े, धीरे बह कोवेर्ट्स पूंछ के पंखों साल के बाहरी भाग है, जो पक्षियों में कार्य करता है को बेनकाब करने के द्वारा जाँच की जा सकती है क्लॉका में एकल छेद।

गर्मी में नर इस क्षेत्र में उपस्थिति एक protuberance, बहुत जावक और बहुत विशिष्ट। युग्मन के लिए तैयार कैनरी, हालांकि, टर्गिड बाहरी गुदा क्षेत्र दिखाते हैं, लेकिन थोड़ा लेंसिकुलर आकार के साथ `चपटे` होते हैं। `शादी`, यदि भविष्य की जोड़ी के पात्र समरूप हैं, तो अगली और अधिमानतः सुबह के पहले घंटों या डेलाइट के आखिरी दिनों के दौरान होता है। जोड़े, `साथ पाने` के बावजूद, कुछ ही दिनों में संभोग नहीं करते हैं, तो अक्सर चाल का सहारा रात कृत्रिम रूप से एक बगल के कमरे को जगाने के लिए `धीरे` पक्षियों और बड़े पिंजरे है कि में एक प्रकाश स्विच ऑन करने के कम करने के लिए फिर एक ही कमरे में एक और मुलायम प्रकाश व्यवस्था। यह उपचार सुबह तीन बजे किया जा सकता है। गर्भपात के लिए इंतजार कर रहे एक ग्रहणशील मुद्रा में नर गाती है और मादा घटता है। एक बार संघ प्राप्त हो जाने के बाद, प्रकाश बाहर चला जाता है और सुबह सुबह बैठक को उत्तेजित किया जाता है।

ऊष्मायन: बाद संभोग और बाँझ pelote और अन्य सामग्री के साथ घोंसले बनाने को इस उद्देश्य के लिए उपलब्ध थे, महिला आसन, जो आमतौर पर एक अंडा प्रत्येक दिन की एक सामान्य आवृत्ति तक के साथ सुबह के शुरुआती घंटों में भी जगह लेता है शुरू होता है क्लच के चार या छह। बिछाने पूरा होने तक उन्हें पत्थरों के साथ बदलकर, अंडों को ध्यान से हटाने के लिए सुविधाजनक है। इस बार अंडे, जो हम एक बॉक्स में रख कपास के साथ गद्देदार में उसकी माँ उठा कृत्रिम लौट आए।




इस तरह, सभी पक्षियों वे एक ही समय में पैदा होंगे और उनके माता-पिता से भोजन प्राप्त करते समय अवसरों में कोई अंतर नहीं होगा। यह जानने के लिए अंडे, `चिकन`, `बैकलिट` देखा जा सकता है जैसा कि चित्र में दिखाया गया है, ऊष्मायन के आठ दिनों के बाद `स्पष्ट`, को हटाने कभी कभी पहले क्लच के सभी इस प्रकार बेहतर विकास के लिए अनुमति देता है कैनरी के प्रजनन के।

भ्रूण अंडे वे semitransparency एक अंधेरे या लाल केंद्रीय नाभिक द्वारा प्रस्तुत करते हैं और यहां तक ​​कि कुछ लाल रेखाओं का पता लगाया जा सकता है जो भ्रूण की कुछ नसों के अनुरूप है।

यदि आपको लेख पसंद आया तो कैनरी का संभोग और ऊष्मायन इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच नहीं करता है ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
ईगल का गर्भावस्थाईगल का गर्भावस्था
कैनियन देखभालकैनियन देखभाल
मोर का गर्भावस्थामोर का गर्भावस्था
बतखों का गर्भावस्थाबतखों का गर्भावस्था
पेंगुइन का गर्भावस्थापेंगुइन का गर्भावस्था
कैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँकैनरी के लिए फ़ीडिंग युक्तियाँ
हमिंगबर्ड का गर्भावस्थाहमिंगबर्ड का गर्भावस्था
शुतुरमुर्ग का गर्भावस्थाशुतुरमुर्ग का गर्भावस्था
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
» » कैनरी के संभोग और ऊष्मायन
© 2021 taktomguru.com