taktomguru.com

बतख की विभिन्न नस्लों


सामग्री



बतख की विभिन्न नस्लों

बतख की विभिन्न नस्लों। पक्षियों पर लेख।

बस हंस और हंस के रूप में, बतख एक जलपक्षी है और इस कारण से, जलपक्षी के परिवार से है। अधिक हद तक बतख की सभी दौड़ जंगली बतख से आती हैं, और इसलिए उनकी विशेषताएं आकर्षक के समान होती हैं। इसके अलावा, यह यहां कहा दौड़ के कुछ और सबसे अधिक घरेलू बतख है कि 2000 के बारे में साल पहले शुरू हुआ, ऐतिहासिक क्षण है कि हम इन पालतू जानवर के बारे मूलभूत के रूप में परिभाषित कर सकते हैं कहा जाता पेश -before। निम्नलिखित पाठ को पढ़ने के लिए मत भूलना और पता लगाएं कि बतख की सबसे आम नस्लें कौन सी हैं।
यह ध्यान रखें कि हालांकि आज कई लोगों को एक पालतू जानवर के रूप बतख का उपयोग करें, पालतू बनाने खुद मानव पोषण संबंधी जरूरतों की संतुष्टि से संबंधित था महत्वपूर्ण है। प्रारंभ में, पालतू बतख थे पालतू पक्षियों और इससे अंडे और मांस, आज की स्थिति के बारे में और कुछ अवसरों पर उत्पादन को निकालने के लिए अन्य होने के लिए नहीं है, यह बनाए रखा है। यहां तक ​​कि बालों का भी इस्तेमाल कपड़ों के उत्पादन में किया जाता था।
म्यूट या क्रेओल बतख
म्यूट या क्रेओल बतख
किसने घरेलू बतख नस्लों की सबसे बड़ी संख्या को जन्म दिया, म्यूट बतख के रूप में जाना जाता था। बतख की इस प्रजाति ने अपनी प्रजातियों के साथ एक क्रॉस के रूप में कार्य किया है और जेनेटिक्स में उन प्रगतियां थीं जो नए घरेलू पक्षियों के गर्भ में वृद्धि हुईं। म्यूट बतख वह है जिसे हम क्रेओल बतख के रूप में जानते हैं, या जिसे भी कहा जाता है शक्तिशाली.
जंगली बत्तख़
जंगली बत्तख़
एक और नस्ल - उप-प्रजाति के रूप में जाना जाता है - है कैलामाइन मस्काटा सिल्वेस्ट्रीस. वर्तमान पक्षी को आम तौर पर मल्लार्ड के रूप में जाना जाता है और हमें यह कहना चाहिए कि यह एक बतख जितना बड़ा है जितना पंख उदार हैं। नर एक चमकदार काला दिखाते हैं, मादाएं एक ही रंगीन होती हैं लेकिन इसके संस्करण में साथी के रूप में जाना जाता है। यह प्रजातियां आमतौर पर सबसे बड़ी होती हैं, जो लगभग 75 सेमी के सबसे बड़े नमूने तक पहुंचती हैं।
घरेलू बतख
घरेलू बतख
लेकिन निश्चित रूप से, हम घरेलू बतख के विशेष संदर्भ के बिना यहां बतखों के बारे में बात नहीं कर सकते, जिसका वैज्ञानिक नाम है Anas platyrhynchos घरेलू. इस नस्ल एक जीवन प्रत्याशा 12 साल से लेकर है, और एक दोस्ताना जा रहा है यह एक पक्षी अपराजेय farmyard बच्चों के साथ हर रोज साझा करने के लिए हो सकता है। आम तौर पर घरेलू बतख सफेद होता है, और इसके बिल और पैरों दोनों नारंगी होते हैं। पुरुषों और महिलाओं के बीच फर्क सिर्फ इतना है कि पहले पूंछ के लिए नीचे पतला है, लेकिन अपने व्यवहार वास्तव में बहुत समान है। जो भी आपका सेक्स है, यह एक पालतू जानवर के रूप में इस्तेमाल करने के लिए एक अजीब बतख है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
एक ग्रेहाउंड की विशेषताएंएक ग्रेहाउंड की विशेषताएं
घरेलू पक्षियों और वायु धाराओंघरेलू पक्षियों और वायु धाराओं
कुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहींकुत्तों और भेड़िये: चचेरे भाई लेकिन भाई नहीं
क्रेओल घोड़ाक्रेओल घोड़ा
घरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवरघरेलू पालतू बनाम बनाम जंगली पालतू जानवर
घरेलू रोस्टर की विशेषताएंघरेलू रोस्टर की विशेषताएं
आदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्तआदमी पालतू जानवरों के सबसे अच्छे दोस्त
मूक बतख या कस्तूरीमूक बतख या कस्तूरी
घरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियोंघरेलू पक्षियों - घरेलू पक्षियों
मिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएंमिनी सूअर क्या हैं? - मिनी सुअर की विशेषताएं
» » बतख की विभिन्न नस्लों
© 2021 taktomguru.com