taktomguru.com

मछलीघर क्या है

एक्वेरियम क्या है

एक्वेरियम क्या है

कहानी के विकास में लोग उन्होंने विशेष रूप से कुछ तत्वों के लिए कई शौक और स्वाद विकसित किए हैं। उन स्वाद या कुछ खास एक्वेटिक्स के लिए शौक में से एक होता है, और इसका अर्थ है के अलावा उसका नाम स्वाद या एक्वैरियम में प्रजनन मछली के लिए जुनून है, जिसमें जीवन के कुछ हद पहलुओं को नियंत्रित कर रहे हैं मछली, लेकिन हमें यह ध्यान में रखना चाहिए कि यह न केवल मछली है बल्कि किसी भी प्रकार का जीव है जो पानी में रह सकता है और जिसे आसानी से मनुष्य द्वारा नियंत्रित किया जा सकता है।

इस शौक को मछलीघर कहा जाता है, हालांकि यह थोड़ा अजीब और अभी तक छोटे से दुनिया में कुछ लोगों के लिए खाने के लिए हो सकता है, एक अभ्यास है कि लंबे इतिहास में वापस इतना कि कोई डेटा वापस 2000 साल पहले के लिए जा रहा है जब सुनहरी इस्तेमाल किया गया जाता है, है कंटेनर या एक जगह है, जो मछलीघर की एक स्पष्ट संकेत है जब कंटेनर एक्वैरियम है और सजावट के सुनहरीमछली होता है कि का उपयोग कर सौंदर्यीकरण के उद्देश्य के लिए तालाबों में।

एक्वैरियम के ऐतिहासिक विकास में और अधिक प्रवेश करना, यह तथ्य ध्यान देने योग्य है कि प्राचीन चीन प्रजनन ज़र्द मछली से, में क्या जाहिरा तौर पर था एक चीनी मिट्टी जमा किया जाता है, लेकिन इन दिनों जीवन और मछली के पर्यावरण के लिए नियंत्रण बहुत ही बुनियादी था, कम से कम यह नहीं कह, क्योंकि वहाँ कोई प्रणाली है कि मछली के लिए अतिरिक्त सहायता प्रदान करते हैं, समय मछलीघर के लिए इस्तेमाल किया मछली बहुत प्रतिरोधी प्रजातियों थे पर इस तरह के manear थे, के रूप में, क्योंकि कोई पहलुओं लगातार पानी परिवर्तन का सामना करना चाहिए पानी की सफाई की जांच पर पानी रखने के साधन थे।

इस तरह के बुनियादी सिस्टम, पुरातन के अलावा वे मछली टैंक, कोई क्लच के उपयोग के साथ इतिहास में लंबे समय तक बने रहे, अब तक और आधुनिक एक्वैरियम या तत्वों कि मछलीघर पानी की नियंत्रण बनाए रखने के विकास के साथ परिवर्तन की सूचना शुरू करते हैं।




एक्वैरियम आज यह एक शौक है कि ज्ञान और उच्च तकनीकी उपकरणों, जो महान परिष्कार का मतलब है के कार्यान्वयन के उच्च स्तर हासिल किया है, इतना पहले से ही है कि यह एक शौक है, लेकिन एक विज्ञान है, विषय के पारखियों है जो नहीं है पर विचार किया जा सकता है मछलीघर कहा जाता है।

अतीत में, एक्वैरियम एक शौक नहीं था वह उनके प्रशिक्षण में बड़ी प्रगति की थी, के रूप में वहाँ किए गए थे उपलब्ध तत्वों मछली जीवन की इष्टतम नियंत्रण की अनुमति है, क्योंकि वे पर्यावरण को रोकने के लिए पानी को बदलने के लिए और अधिक समर्थन की पेशकश नहीं कर रहे थे मछली जीवन के लिए अनुपयुक्त थे और नियमित रूप से जीविका के लिए भोजन की पेशकश की गई, लेकिन आज, एक्वैरियम में एक प्रमुख हस्तक्षेप क्योंकि जो इन के साथ किया जाता है पूरी तरह से वातावरण जिसमें वे सामान्य रूप से रहते हैं पुन: बनाने की कोशिश करने के है प्रस्तुत किया है मछली, जो एक्वैरियम का एक उत्कृष्ट नमूना है, इस तरह से इन कृत्रिम रूप से पुनर्निर्मित पारिस्थितिक तंत्र।

लेख का स्रोत: articulo.org

यदि आपको एक्वेरियम क्या है, इसकी जानकारी पसंद है, तो इसे अपने दोस्तों के साथ साझा करने में संकोच न करें ...

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
उष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाएउष्णकटिबंधीय ताजे पानी की मछली के लिए एक मछलीघर कैसे बनाया जाए
एक्वैरियम मछली में आम बीमारियांएक्वैरियम मछली में आम बीमारियां
घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?घरेलू एक्वैरियम कैसे संचालित करें?
घर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझावघर पर एक मछली टैंक रखने के लिए सुझाव
गर्म पानी की मछलीगर्म पानी की मछली
एक मछलीघर चक्र कैसे करेंएक मछलीघर चक्र कैसे करें
सोने की मछली की स्वच्छता और भोजनसोने की मछली की स्वच्छता और भोजन
एक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझावएक सावधान और प्रभावशाली मछलीघर के लिए सुझाव
गुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवासगुप्पी मछली - वर्णन, उत्पत्ति और आवास
एक सरल और किफायती एक्वैरियम कैसे बनाएंएक सरल और किफायती एक्वैरियम कैसे बनाएं
» » मछलीघर क्या है
© 2021 taktomguru.com