taktomguru.com

दक्षिण अमेरिकी ग्रे कार्डिनल

दक्षिण अमेरिकी ग्रे कार्डिनल

दक्षिण अमेरिकी ग्रे कार्डिनल

कार्डिनल ग्रे: पारोरिया कोरोनटा

परिवार: Emberícidos।

आदेश: पैसेरीन।

वर्गपक्षी

विवरण और उत्पत्ति: सुरुचिपूर्ण, अलंकृत, महान उपस्थिति और प्रतिष्ठित असर, दक्षिण अमेरिका emberícidos कि अपनी विशिष्ट पक्षति एक मजबूत गीत है कि, सिद्धांत रूप में, बहुत ज्यादा विविध नहीं है, लेकिन नकली द्वारा सुधार किया जा सकता बांधता के एक शानदार प्रतिनिधि है। यह 18 सेमी की लंबाई तक पहुंचता है और पुरुषों और महिलाओं के बीच कोई स्पष्ट अंतर नहीं होता है। चोंच अपेक्षाकृत पतली, शंकुधारी और मध्यम लंबाई, सिर और गले, चमकीले लाल होते हैं और पंखों की एक बहुत ही विशिष्ट पंख या गुच्छे होते हैं।

गर्दन, सीने और पेट सफेद हैं, और एक कीमती स्टील ग्रे की पीठ, पंख और पूंछ। पैरों, थोड़ा स्केली, भी रंग का नेतृत्व कर रहे हैं। कुछ शौकिया लिंग के बीच सूक्ष्म मतभेदों के अस्तित्व को आश्वस्त करते हैं, क्योंकि वे पुरुषों को थोड़ा `वुडी` बीक के साथ एक और `फ्लैट` सिर देते हैं। वे बोलीविया, ब्राजील और अर्जेंटीना के पूर्वी भाग में जंगली रहते हैं, विभिन्न घास प्रजाति के बीज, जामुन, फल ​​और सहज अंकुरित और खेती की प्रजातियों पर खिला।

जीवनकाल: बीस साल के आंकड़ों का हवाला देते हुए, हमारे डेटा में आधे जीवन की विशेषता बारह तेरह वर्ष से अधिक नहीं है।




आवास: छोटे आउटडोर-इनडोर pajareras के लिए आदर्श, 1 मीटर लंबी और 50 सेमी चौड़ा और 40-50 सेमी उच्च के पिंजरों में जोड़ों में रखा जा सकता है, संभव घोंसले के लिए तैयार कोनों के साथ। कई शौकिया पुरुषों को अलग करना पसंद करते हैं, रंगों के खुले अंगूठों से अलग होते हैं, मध्यम आकार के व्यक्तिगत पिंजरों में संभोग से कुछ हफ्ते पहले। तेज हवाओं से संरक्षित होने के कारण उन्हें अत्यधिक तापमान नहीं भुगतना चाहिए।

खाद्य: बाजरा, फटा गेहूं, hulled जई, बलात्कार, hempseed, आदि के बीज मिश्रण, ताजा सब्जियों के साथ पूरा: endive, सलाद और सिंहपर्णी, प्लस हेज़ेल कलियों, सेब, चेरी, लिंडेन और अन्य पेड़। सप्ताह में दो बार, कम से कम, वे पास्ता सेब की सॉस, कसा हुआ गाजर के साथ कीट के लिए और यदि संभव हो तो, चींटियों और अन्य कीड़ों की देवियां दिया जाता है। यह मुलायम आहार रोजाना अंडे की जर्दी पेस्ट के साथ घोंसले और मुर्गियों के फैटने के दौरान होगा। ताजा नरम भोजन में एक गरीब आहार पंख पीला और फीका कर सकते हैं।

चरित्र और व्यवहार: गर्मी की अवधि के दौरान थोड़ा मिलनसार और irascible उन्हें जोड़ों में अलग करना और पुरुषों को अलग करने के बाद भी बेहतर है।

दैनिक देखभाल: इसके लिए पहले से उल्लिखित नरम पेस्ट की एक विनम्र स्वच्छता और सही प्रशासन की आवश्यकता है। उनके पास हमेशा ताजा और साफ पानी होगा। उन्हें कभी भी `कटल हड्डी` की कमी नहीं होगी।

प्रजनन: जोड़ों के गठन को फिक्स्ड, कभी-कभी मुश्किल, सलाखों और प्रचुर मात्रा में पौधे फाइबर सामग्री और पैलेट के घोंसले के घोंसले या घोंसले का समर्थन किया जाएगा। एक शानदार घोंसले के निर्माण के बाद, मादा दो या तीन अंडे जमा करती है जो चौदह दिनों तक उगाई जाती हैं। लड़कियां दो सप्ताह की उम्र में घोंसला छोड़ देती हैं। वे प्रति सत्र दो या तीन पट्टियां बना सकते हैं।

रोगों: एक गरीब आहार पर पंखों की लुप्तप्राय और शायद युवाओं के पैरों के विरूपण पर असर पड़ता है। लड़कियों के विकृतियों से बचने के लिए फॉस्फोरस और कैल्शियम की पेशकश की जानी चाहिए।

दक्षिण अमेरिकी ग्रे कार्डिनल

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
अमेज़ॅन तोते प्रजातियांअमेज़ॅन तोते प्रजातियां
ब्लैक-हेड कैपचिन पक्षीब्लैक-हेड कैपचिन पक्षी
ग्रे हौंड ग्रेहाउंड अंग्रेजीग्रे हौंड ग्रेहाउंड अंग्रेजी
सागर हाथीसागर हाथी
केले मकड़ीकेले मकड़ी
अमेरिका का जीव (द्वितीय भाग)।अमेरिका का जीव (द्वितीय भाग)।
पशु "सुगंधित": skunks, skunks, skunks, mapurites, chingues।पशु "सुगंधित": skunks, skunks, skunks, mapurites, chingues।
बतख और उनकी विशेषताओंबतख और उनकी विशेषताओं
ग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोताग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोता
» » दक्षिण अमेरिकी ग्रे कार्डिनल
© 2021 taktomguru.com