taktomguru.com

कैमिची या दक्षिण अमेरिकी पक्षी

कैमिची या चाजा Ave सुदामेरिकाना

कैमिची या चाजा Ave सुदामेरिकाना

कैमिची या चाजा: Chauna torquata

परिवार: Anímidos।

आदेश: Anseriformes।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: Curiosísima anseriforme निजी संग्रहों की तुलना में चिड़ियाघर में रखने के लिए अधिक विशिष्ट है। वे लगभग 80 सेमी लंबाई मापते हैं और हंस के समान, मोटा रूप और भारी असर होता है। सिर, छोटे, स्क्वायर-दिखने वाले, बेस के मुकाबले ऊपरी जबड़े के साथ ऊपरी जबड़े के साथ एक छोटी सी चोंच होती है, एक लाल मोम क्षेत्र सही आकार के गोलाकार आंखों को फ्रेम करता है।

गर्दन, लंबी, खड़ी, फसल और बड़े शरीर की ओर बढ़ती है. पंख, folded, एक विशेषता वक्र बनाते हैं और दो नाखून या vestigial spurs है, जिसके साथ वे संभावित शिकारी को महत्वपूर्ण चोटों का कारण बन सकता है। पैरों, लम्बे, शक्तिशाली, एक ट्यूबरक्युलर गुलाबी त्वचा से ढके होते हैं और बहुत ही सामान्य लंबी उंगलियों में समाप्त होते हैं, जो केवल अंतःविषय झिल्ली के एक अव्यवस्थित अवशेष होते हैं।

दोनों लिंगों में समान पंख, नीला भूरा या लीड ग्रे है, पीठ पर गहरा, गले में एक अनोखा कॉलर और ताज पर एक अजीब शीर्ष के साथ। वे बोलीविया और ब्राजील की नदियों के तट पर बड़े समूहों में अर्जेंटीना गणराज्य के लिए गर्म दलदल या मार्शी क्षेत्रों में मुक्त रहते हैं, जो संभोग और घोंसले के दौरान जोड़े में अलग होते हैं।




जीवनकाल: दस से बारह साल, हालांकि sporadic आंकड़े बहुत अधिक हैं।

आवास: वे पूरी तरह से एक बड़े पार्क बड़े पैमाने पर लगाए घास, चौड़े और छाया पेड़ की आवश्यकता होती है के अलावा, बतख या हंसों के लिए एक क्लासिक बाड़े जलमग्न और अस्थायी पौधों की एक अच्छी तरह से स्टॉक तालाब क्षेत्र में रह सकते हैं। सर्दियों के दौरान वे ठंडे तापमान का सामना कर सकते हैं जो बहुत तीव्र नहीं हैं लेकिन कम तापमान से पीड़ित हैं।

खाद्य: अनिवार्य रूप से शाकाहारी, वे झाड़ियों और निविदा सब्जियों की शूटिंग पर खिलाते हैं। कैद में, वे ताजा घास स्वीकार करते हैं, लेकिन उनके पास फेस्क्यू, रे-घास, पोआ और ट्रेफिल के आधार पर मिश्रित घास के साथ लगाए गए क्षेत्र होना चाहिए, जो घर्षण के साथ चिपकते हैं।

चरित्र और व्यवहार: उनकी नैतिकता के संबंध में थोड़ा अध्ययन किया जाता है, वे अत्यधिक शोर हैं, जो दोहराए गए नाक रोते हैं। जोड़े एक क्षेत्र की रक्षा करना पसंद करते हैं, हालांकि वे आमतौर पर अन्य छोटे और हानिरहित पक्षियों का सम्मान करते हैं। स्तनधारियों के साथ और यहां तक ​​कि मनुष्य के साथ वे आक्रामक प्रतिक्रिया दे सकते हैं, लेकिन वे शांतिपूर्ण होते हैं।

दैनिक देखभाल: महाद्वीपीय जलवायु में ठंड के खिलाफ संरक्षण, पार्क और तालाब क्षेत्रों की सफाई, साथ ही साथ ताजा भोजन का सही वितरण। भागने से बचने के लिए एक पंख को कम या छिड़का जाना चाहिए।

प्रजनन: screamers जो सर्दियों में चुपचाप रहते हैं के एक समूह ने क्षेत्रीय पुरुषों और उभरते भागीदारों, जो एक शांत farmyard कि उथले तालाब क्षेत्र है में अलग किया जाना चाहिए के दौरे से पीड़ित शुरू होता है। घोंसला, जो किनारे के पानी में भी कुचल घास का झटका हो सकता है, दोनों माता-पिता द्वारा उगाए गए पांच या छह अंडे प्राप्त करते हैं, जो छत्तीस या चालीस दिनों तक घूमते हैं। लड़कियां जन्म के कुछ घंटों के भीतर चल सकती हैं और बत्तखों की तरह एक सुनहरा पीला या लाल भूरा होना चाहिए।

रोगों: प्लेम के परिवर्तन में दोषों के कारण, अपर्याप्त जलवायु विज्ञान या अपर्याप्त आहार के लिए जिम्मेदार, उन्हें "देर से पंख" का सामना करना पड़ सकता है जो उन्हें "लुसी" उपस्थिति देता है। अगर वे बाहरी और आंतरिक परजीवीकरण के खिलाफ संरक्षित हैं तो वे प्रतिरोधी और दीर्घकालिक होते हैं।

कैमिची या चाजा Ave सुदामेरिकाना

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सुंदर फर के Pomeranian कुत्तेसुंदर फर के Pomeranian कुत्ते
बोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएंबोस्टन टेरियर कुत्ते की विशेषताएं
गैसकी के ब्लू कुत्तेगैसकी के ब्लू कुत्ते
काला हंस कैसा हैकाला हंस कैसा है
Pyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएंPyrenees मास्टिफ़ की विशेषताएं
मेन कूनमेन कून
स्कॉटिश गुनास्कॉटिश गुना
फारसी हिमालयीफारसी हिमालयी
ग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोताग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोता
बहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्सबहु रंगीन पैराकेट या ऑस्ट्रेलियाई पैराकेट्स
» » कैमिची या दक्षिण अमेरिकी पक्षी
© 2021 taktomguru.com