taktomguru.com

ब्लैक-हेड कैपचिन पक्षी

कैपचिनो डी कैबेजा नेग्रा

कैपचिनो डी कैबेजा नेग्रा

कैपचिनो डी कैबेज़ा नेग्रा: एट्रीकापिला लंबाई

परिवार: Estríldidos।

आदेश: पैसेरीन।

वर्ग: पोल्ट्री

विवरण और उत्पत्ति: सुंदर विदेशी granivore, कई विशेषज्ञों द्वारा capuchin या भूरे रंग के बौने की नस्ल या उप-प्रजाति के रूप में माना जाता है। मलाकाइट लोन्चुरा, जिसमें निश्चित रूप से हाइब्रिडाइज होता है- एक रोटंड, शंकु, चांदी-ग्रे चोटी के साथ एक बड़ा सिर प्रस्तुत करता है। आंखों, छोटे, बहुत अंधेरे, केवल अपने अनूठे चमक से सिर के काले पंख से अलग हो सकते हैं। पक्षियों की लंबाई लगभग 11 सेमी तक फैली हुई है।

अपेक्षाकृत कम पूंछ शरीर, यह एक सुंदर लाल भूरे रंग पक्षति, वर्दी, एक उदर काले दाग से केवल बिंदीदार है, जो मुखौटा, एक ही रंग, सीने के ऊपरी हिस्से के लिए बढ़ा दिया साथ संकरी पट्टी को एकजुट कर सकते हैं। स्टील ग्रे रंग, और लंबी उंगलियों के पैर, arborícola जीवन के लिए उपयुक्त हैं। दोनों लिंगों के वयस्कों के बीच कोई सराहनीय मतभेद नहीं हैं। वे खुले जंगल के क्षेत्रों में, इंडोचीन और दक्षिणपूर्व एशिया में खेती के खेतों के नजदीक जोरदार और हंसमुख बैंड में रहते हैं।

जीवनकाल: आठ से दस साल, हालांकि उच्च आंकड़े सामान्य के रूप में उद्धृत किए जाते हैं।




आवास: गर्म या कमरे के aviary aviary है, जो इसी तरह की आवश्यकताओं की अन्य प्रजातियों के साथ एक साथ होना भी पिंजरों और ठोस काफी निकट सलाखों में रहने वाले के आदी बन सकता है के लिए बहुत उपयुक्त। अत्यधिक ठंड और मजबूत हवा धाराओं के प्रति बहुत संवेदनशील हैं, वे 15 और 30 डिग्री के बीच सी वातावरण सीमा तापमान में ही रहना चाहिए, 20-24 डिग्री सेल्सियस के बीच इष्टतम पर विचार

खाद्य: वे एक granívora आधारित आदि बाजरा की विभिन्न किस्मों, कनारी बीज, नीग्रिल्लो, बलात्कार बीज, कुचल भांग के बीज, का एक मिश्रण है, जो अंकुरित बीज और कीट लार्वा या देवियां से समृद्ध किया जा सकता है से बना आहार रख सकते हैं।

चरित्र और व्यवहार: बहुत संवेदनशील, चले गए और काफी शोर, वे पूरी तरह से अन्य आकार की प्रजातियों के साथ मिलकर कम आकार के अनुकूल होते हैं, जो पर्याप्त जगह होने पर परेशान नहीं होते हैं या परेशान नहीं होते हैं।

दैनिक देखभाल: उन है कि अन्य विदेशी फिन्चेस समाप्त किया जाना चाहिए जटिल आहार की आवश्यकता नहीं है, लेकिन सख्त स्वच्छता को बनाए रखा है, की तरह ही सफाई फंड, रेत स्नान, कंटेनर और हैंगर के साथ सुरक्षित।

प्रजनन: इस प्रजाति के कैप्टिव प्रजनन के बारे में जानकारी अक्सर विरोधाभासी होती है, लेकिन निस्संदेह आसानी से हासिल नहीं किया जा सकता है। 10 से 15 अलग नमूनों या प्रजातियों संकरण पक्ष में नहीं के एक समूह ने एक व्यापक इनडोर aviary में रखा जाना एक कोने की रक्षा की विस्तृत धातु जाल, जिसके बाद विभिन्न घोंसले घोंसला पिंजरों Esparto और एक नेटवर्क वे तैनात किया जाएगा के साथ सुसज्जित बांस की शाखाओं को एक दूसरे के लिए मजबूती से सुरक्षित किया जाता है। अतिरिक्त सामग्री pelote साथ उपलब्ध कराया जाएगा के रूप में फाइबर और अन्य सब्जियों के साथ ही पतली रस्सी, 25 से 30 सेमी लंबी का हिस्सा Esparto। वसंत ऋतु में, भाग्य के साथ, एक जोड़े प्रजनन का फैसला कर सकता है। तीन से पांच अंडे की बिछाने, मादा द्वारा उगाई जाती है, जो अंत में, उसके साथी द्वारा देखी जा सकती है। अपने माता-पिता द्वारा फंसे छोटे बच्चों को कीड़े और पशु प्रोटीन में समृद्ध आहार मिलेगा।

रोगों: बाहरी परजीवी, संस्कार और पियोजिलोस के प्रति संवेदनशील, वे इस प्रकार के उष्णकटिबंधीय पक्षियों में सबसे आम प्रेम भुगत सकते हैं।

कैपचिनो डी कैबेजा नेग्रा

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
जापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्तिजापानी की नाइटिंगेल पक्षी की उत्पत्ति
Agapornis व्यक्तित्व (agapornis व्यक्तित्व): प्यार की पक्षीAgapornis व्यक्तित्व (agapornis व्यक्तित्व): प्यार की पक्षी
सुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैंसुनहरा ईगल: कुछ विशेषताओं जो इसकी रूपरेखा बनाते हैं
ग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोताग्रे तोता या अफ्रीकी याको - लघु पूंछ तोता
मछली नन टाइल्स या काले टेट्रामछली नन टाइल्स या काले टेट्रा
पाग के प्रकार: नीला या भूरा-चांदीपाग के प्रकार: नीला या भूरा-चांदी
मोर की तस्वीरें और छवियांमोर की तस्वीरें और छवियां
ब्लैक कैपचिन कबूतर या पेलुकोना के बारे में जानकारीब्लैक कैपचिन कबूतर या पेलुकोना के बारे में जानकारी
Ave. autillo, थोड़ा उल्लू या थोड़ा ड्यूकAve. autillo, थोड़ा उल्लू या थोड़ा ड्यूक
आम ब्लैकबर्ड का चरित्रआम ब्लैकबर्ड का चरित्र
» » ब्लैक-हेड कैपचिन पक्षी
© 2021 taktomguru.com