taktomguru.com

सर्दियों में fleas कहाँ जाते हैं?

सर्दियों में fleas कहाँ जाते हैं?

बहुत से लोग सोचते हैं कि घड़ियों में बदलाव के समय वे पिस्सू उपचार रोक सकते हैं। वे मानते हैं कि ठंड और नम्रता इन परजीवी वसंत तक गायब होने का कारण बनती है, वैसे ही मधुमक्खियों और अन्य मित्रवत और उपयोगी कीड़े हाइबरनेट होते हैं। दुर्भाग्यवश, यह सच नहीं है, जब दिन कम हो जाते हैं और जलवायु ठंडा हो जाता है तो fleas मर नहीं जाते हैं। पिस्सू शीतकालीन जीवित रह सकता है बिना यह कितना ठंडा है। पिस्सू का अंडे भी ठंड से बाहर जीवित रह सकता है, जब कुत्तों के लिए स्वैच्छिक रूप से बाहर निकलना बहुत ठंडा होता है।

कैसे ठंड सर्दी, बर्फ और बर्फ जीवित रह सकते हैं?

वे खुली हवा में मधुमक्खियों, मक्खियों और अन्य कीड़ों की तरह हाइबरनेट करते हैं। जब तक पिस्सू अंडे निकाल दिए जाते हैं दोनों बाहर और अपने घर के अंदर, वे cascarуn से बाहर निकलें और अपने पालतू और अपने परिवार के लिए एक बाधा बनने के लिए ahн रहेगा।

हालांकि पिस्सू जीवन के अन्य चरणों सर्दियों के महीनों में सड़क पर मर सकते हैं, पिस्सू अंडे वसंत में बच्चे निकलते को sуlo जीवित रह सकते हैं। जब अंडे पिस्सू को पकड़ता है तो फिर से fleas के पूरे जीवन चक्र शुरू करने में सक्षम है।

घर के तत्काल आस-पास में पिस्सू अंडे से छुटकारा पाने के कई प्राकृतिक तरीके हैं, खासकर उन जगहों पर जहां कुत्तों और बिल्लियों को आराम या नींद आ सकती है। पिस्सू अंडे की सांद्रता होने के लिए यह सबसे संभावित स्थान है। हालांकि, अगर आप ग्रामीण इलाकों में रहते हैं ubicaciуn या concentraciуn अंडे नहीं बता सकता pulgas.Todo क्या आप इन संक्रमण बाहर के साथ कर सकते हैं, mбs पिस्सू के लिए आकर्षक бreas से बचने के लिए जब गर्मी और लाइव देख के साथ कोई समस्या सुनिश्चित है कि उनके कुत्तों और बिल्लियों को केवल गैर-विषाक्त प्रतिरोधी, CatanDogґs से विरोधी परजीवी पदक से संरक्षित किया जाता है।

तो क्या आप ठंडे मौसम के दौरान, इन खतरनाक और परेशान कीड़ों से, आपकी बिल्लियों और कुत्तों को मुक्त कर देंगे? जवाब नहीं है!

फ्लीस कालीन, फर्नीचर, लकड़ी के फर्श और यहां तक ​​कि टाइल्स और कंक्रीट में भी रह सकते हैं। वे अधिकतम दो वर्षों तक भी हाइबरनेट कर सकते हैं। इस कारण से, यह हो सकता है कि यदि आप किसी नए घर में जाते हैं, तो घर fleas से घिरा हो सकता है। एक बार घर गर्म हो जाने पर, अंडे घूमते हैं और वे पालतू जानवरों को खिलाने के लिए जाते हैं, यानी, उनकी बिल्लियों और कुत्ते!




घर में पिस्सू उपद्रव के लिए एक नए घर में जाना जरूरी नहीं है। घर में हमेशा fleas होगा। सबसे अच्छे उपचार क्या हैं? वहाँ अंडे, प्यूपा और खुद पिस्सू को मारने के लिए प्राकृतिक उत्पादों की एक बड़ी फोन नंबर है, लेकिन यह बिस्तर और घरेलू लिनन tambiйn कुत्ते या बिल्ली को धोने के लिए सबसे अच्छा है। यदि यह आसान या संभव नहीं था, तो बेहतर अपने पिस्सू मुक्त पालतू जानवर के लिए एक बिस्तर खरीदें। कालीन साफ ​​करने के लिए प्राकृतिक उत्पाद हैं। इन्हें जीवन के अपने विभिन्न चरणों में fleas को मारना चाहिए। फिर वैक्यूम क्लीनर जितना संभव हो उतना उपयोग किया जाना चाहिए। इसमें फर्नीचर को स्थानांतरित करना और जांच के बिना कोई कोने नहीं छोड़ना शामिल है! आप विकास के विभिन्न चरणों में सभी fleas `अवशेषों को पूरी तरह से खत्म करने के लिए एक हारने वाली लड़ाई लड़ रहे हैं, लेकिन आप निश्चित रूप से अंतर की सराहना करेंगे।

साथ ही, आपको अपने कुत्तों और बिल्लियों को fleas के खिलाफ प्राकृतिक उपचार के साथ इलाज करना चाहिए, जैसा कि आप गर्मियों के महीनों के दौरान करेंगे। यदि आप एयरोसोल उत्पादों का उपयोग कर रहे हैं, तो आपको केवल पशु चिकित्सकों से ही खरीदना चाहिए, क्योंकि इस प्रकार के कुछ उत्पाद आपके पालतू जानवरों के लिए हानिकारक हो सकते हैं। यदि एक बिल्ली पर एक कुत्ते स्प्रे का उपयोग किया जाता है, तो यह अक्सर घातक हो सकता है, क्योंकि विषाक्तता उस बिल्ली से अधिक हो सकती है जो बिल्ली का शरीर सहन कर सकती है। इस थीसिस का समर्थन करने वाले पशु चिकित्सा क्लीनिक में बहुत सी घटनाएं हैं।

इन तथ्यों से पता चलता है कि सर्दी आने के बाद क्यों fleas चिंता का विषय रहना चाहिए! ऐसा मत सोचो कि वसंत, गर्मी और शरद ऋतु के मौसम के दौरान वे केवल चिंता का विषय हैं, लेकिन वे वर्ष के 365 दिनों के दौरान एक प्लेग हैं!

अधिक जानकारी:

- स्पेन: catandogs.es - ई-मेल: [email protected] - टेलिफोन +34 634 30 16 89

- यूरोप और लैटिनअमेरिका: catandogs.global

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ते के पिस्सू अंडे कैसा दिखते हैं?कुत्ते के पिस्सू अंडे कैसा दिखते हैं?
कुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैंकुत्तों में फ्लीस और वे बीमारियां फैलती हैं
बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:बाहरी परजीवी उन्हें जानें और उनके सामने कार्य करें:
मेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसेमेरे पालतू जानवर से fleas को खत्म करने के लिए कैसे
सर्दियों में फ्लीससर्दियों में फ्लीस
पिस्सूपिस्सू
कुत्तों में फ्लीसकुत्तों में फ्लीस
मेरी बिल्ली पर fleas के प्रभावमेरी बिल्ली पर fleas के प्रभाव
अपने घर को fleas से मुक्त रखने के लिए 10 युक्तियाँअपने घर को fleas से मुक्त रखने के लिए 10 युक्तियाँ
बाहरी परजीवी: fleasबाहरी परजीवी: fleas
» » सर्दियों में fleas कहाँ जाते हैं?
© 2021 taktomguru.com