taktomguru.com

एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल


सामग्री

  • क्या आपने कभी सोचा है कि अपनी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए?
  • मल की गंध को नियंत्रित करें
  • मेरी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए सर्वोपरि क्या है?
  • बिल्लियों के लिए स्नान
  • एक अन्य महत्वपूर्ण बिंदु स्वच्छता है।


  • एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल

    एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल। बिल्लियों के बारे में लेख।

    आवश्यक देखभाल की खोज करें जो आपकी बिल्ली को स्वस्थ पालतू बना देगी।
    बहुत से लोग मानते हैं कि बिल्लियों विश्वासघाती और स्वतंत्र जानवर हैं, इसके विपरीत, वे वफादार और बहुत स्नेही हैं। ये गलत धारणाएं शहरी मिथकों से आती हैं जो बिना किसी कारण के जीवित व्यक्ति को प्रभावित करती हैं।
    इन सुंदर फेलिन के प्रेमियों ने पुष्टि की है कि प्रत्येक देखभाल और गहन मोड़ के बाद बिल्लियों के साथ बने स्नेही बंधन एक मूल्यवान दोस्ती बनेंगे।
    बिल्लियों को बहुत सावधानी की आवश्यकता होती है, खासकर यदि वे पिल्ले हैं, क्योंकि उन्हें एक नए वातावरण में अनुकूलित करने की आवश्यकता है। जन्म के समय वे बेहद असुरक्षित होते हैं और कम से कम पहले महीने में उनकी मां की देखभाल की आवश्यकता होती है। चूंकि प्रत्येक पालतू जानवर को पर्याप्त भोजन, चिकित्सा समीक्षा, खेलने और चलाने की जगह की आवश्यकता होती है।
    1. क्या आपने कभी सोचा है कि अपनी बिल्ली को सही तरीके से कैसे खिलाया जाए?

    इससे हमारे घर में एक बिल्ली का बच्चा लाने के लिए हम आत्मविश्वास और desapegue बुलबुला है कि उसकी माँ बनाया (हम धीरे-धीरे बिल्ली का खाना एकीकृत कर रहे हैं) हासिल करने के लिए एक बोतल से दूध को खिलाने के, विशेष रूप से कुछ दिनों के लिए वांछनीय है।
    आम तौर पर, जब वे इस भोजन के साथ उपभोग करना शुरू करते हैं, तो वे शेड्यूल बनाने का निर्णय लेते हैं जिसमें घर शांत रहता है और बिना हलचल के। उदाहरण के लिए: रात में।
    महत्वपूर्ण: पानी को ताजा और साफ रखने के लिए कभी भी न भूलें। यह भी स्थापित करें कि आपकी खाद्य दर कहां स्थित है।
    1. मल की गंध को नियंत्रित करें

    यह सब भोजन के सेवन में गतिविधि पर निर्भर करता है। अगर हम अपने बिल्ली के बच्चे के लिए खाना खरीदने के लिए सुपरमार्केट में जाते हैं, तो हमें पोषक तत्वों को ध्यान से पढ़ना चाहिए और प्रोटीन में समृद्ध होना चाहिए। इस तरह, आपके पालतू जानवर की 9 0% की पाचन क्षमता होगी, जिसका अर्थ है कि यह सभी पोषक तत्वों का लाभ उठाएगा और इसका अपशिष्ट बहुत कम होगा।
    1. मेरी बिल्ली के स्वास्थ्य के लिए सर्वोपरि क्या है?

    घर पर अपने पालतू जानवर होने के बाद, आदर्श सामान्य जांच के लिए पशु चिकित्सक के पास जाना होगा, ताकि आप सुनिश्चित हो सकें कि बिल्ली के बच्चे के साथ सबकुछ ठीक चल रहा है। निश्चित रूप से यह इंगित करेगा कि आप इसे टीकाकरण और दुविधा में ले जाते हैं। दिशानिर्देशों के बाद, टीकाकरण रिकॉर्ड व्यवस्थित करें और आप देखेंगे कि आपको आंतरिक परजीवी से बचने के लिए साल में चार बार डुबोना होगा।
    1. बिल्लियों के लिए स्नान

    यदि आपके पास लॉन स्थितियां हैं जहां आप बाहर जा सकते हैं और अपनी जरूरतों को पूरा कर सकते हैं, अन्यथा आप उन फिट बैठने वाले सैनिटरी ट्रे का उपयोग कर सकते हैं। हर दिन या हर बार जब यह कीड़े से बचने के लिए गंदे बदलना न भूलें। इसके अलावा, बिल्लियों को अपनी जरूरतों को पूरा करना पसंद नहीं है, जहां गंदे हैं, लेकिन घर में कहीं और ऐसा करेंगे।
    1. एक अन्य महत्वपूर्ण बिंदु स्वच्छता है।

    ढीले बालों को हटाने के लिए लगातार अपनी बिल्ली को ब्रश करने का प्रयास करें। आप घर की सफाई से पहले सप्ताह में 2 बार ऐसा कर सकते हैं। एक रबर ब्रिस्टल ब्रश का उपयोग करना सुविधाजनक है जो त्वचा में बदलाव नहीं करता है।
    Partager sur les réseaux sociaux:

    Connexes
    यौन व्यवहारयौन व्यवहार
    बिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगेबिल्लियों के बारे में 15 मजेदार तथ्य जो आपको आश्चर्यचकित करेंगे
    बिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञानबिल्ली के चयापचय के बारे में ज्ञान
    अपनी बिल्ली को कैसे स्नान करेंअपनी बिल्ली को कैसे स्नान करें
    सर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभालसर्दियों में घरेलू बिल्ली की देखभाल
    बिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारीबिल्ली की देखभाल - बिल्ली की जानकारी
    अपनी बिल्ली पर हावी हैअपनी बिल्ली पर हावी है
    बिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथीबिल्लियों, आराम से जानवरों और वफादार साथी
    गर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करेंगर्मी बिल्ली की देखभाल कैसे करें
    घर पर एक बिल्ली होने के लाभघर पर एक बिल्ली होने के लाभ
    » » एक बिल्ली के लिए अनिवार्य देखभाल
    © 2021 taktomguru.com