taktomguru.com

Labrador retriever फ़ाइल

कुत्तों लैब्राडोर कुत्ता

मूल: इंगलैंड

विशेष कौशल: सहयोगी कुत्ता, गाइड और शिकार

जीवन प्रत्याशा:13 साल

नर का आकार: 55 - 60 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: लगभग 30 - 37 किलो।

मादा का आकार: 50 - 55 सेमी.एप्रोक्स।

मादा का वजन: 30 - 34 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 122 - समूह 8




दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

यूरोपीय लोग सोलहवीं शताब्दी में लैब्राडोर (कनाडा के पूर्वी प्रायद्वीप) और न्यूफाउंडलैंड द्वीप का उपनिवेश करते हैं। इस उपनिवेशीकरण का कारण कोड स्टॉक का शोषण है। उन्हें पुराने महाद्वीप से लिया गया कुछ कुत्तों द्वारा सहायता दी जाती है, हालांकि उनकी दौड़ बिल्कुल ज्ञात नहीं है। क्या ज्ञात है कि अठारहवीं शताब्दी में सेंट जॉन के कुत्ते को न्यूफाउंडलैंड से हटा दिया गया, जो छोटी दौड़ थी। नस्ल को 1 9वीं शताब्दी में अंग्रेजी द्वारा जल्दी से अपनाया गया था क्योंकि उन्होंने अपने उत्कृष्ट तैराक गुणों को देखा और इसे एक संग्रहित कुत्ते के रूप में इस्तेमाल किया।

Labrador Retriever कुत्तों की तस्वीरें

सामान्य उपस्थिति

54 और 57 सेमी क्रॉस के बीच, हम देखते हैं कि हम मध्यम आकार और ठोस और कॉम्पैक्ट संविधान के कुत्ते का सामना कर रहे हैं। यह एक बहुत मजबूत कंकाल है, हालांकि यह मोटापा नहीं बनता है। उसके सिर, चौड़ी खोपड़ी, चिकनी घटता है। इसके घने और मोटे छोटे बालों के लिए धन्यवाद, लैब्राडोर रेट्रिवर बर्फीले पानी के तापमान का पूरी तरह से सामना करने में सक्षम है। इसकी पूंछ otters के समान है। कोट का रंग तीन रंगों में प्रस्तुत किया जा सकता है: पीला, काला या चॉकलेट।

लैब्राडोर कुत्ते के पिल्ले

तापमान और व्यवहार

लैब्राडोर हमारे दिनों में एक शानदार उछाल रहता है। और मुख्य रूप से, इसके असाधारण गुणों और इसके अच्छे व्यवहार के लिए, यह महान स्वीकृति आवश्यक है। और यह है कि हम एक कुत्ते के गुस्सा, ग्रहणशील, हर किसी के लिए दयालु, निविदा से पहले हैं ... यह मौजूद सबसे दोस्ताना कुत्तों में से एक है। और इस तरह उनकी सामाजिकता की डिग्री है, कि एकांत बहुत अच्छी तरह से नहीं लेता है। वह एक महान एथलीट है, इसलिए उसे बहुत सारे व्यायाम की ज़रूरत है ताकि वह निष्क्रिय न दिख सके।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
नॉर्विच टेरियरनॉर्विच टेरियर
रेस कैरेन टेरियररेस कैरेन टेरियर
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
आयरिश ग्रेहाउंड नस्लआयरिश ग्रेहाउंड नस्ल
नस्ल मास्टिफ़नस्ल मास्टिफ़
पोलिश हाउंडपोलिश हाउंड
साल की उम्रसाल की उम्र
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
गोल्डन रेट्रिवर नस्लगोल्डन रेट्रिवर नस्ल
» » Labrador retriever फ़ाइल
© 2021 taktomguru.com