taktomguru.com

पेकिंगज़ में आक्रमण

pekines का चेहरापेकिंगीज़ को एक गोद कुत्ता माना जाता है क्योंकि वह चीनी और ब्रिटिश रॉयल्टी द्वारा एक साथी के रूप में उठाया गया था। यद्यपि आप थोड़ा महत्वपूर्ण सोच सकते हैं, एक पेकिंगज़ कभी आक्रामक नहीं होना चाहिए। आक्रामकता के किसी भी संकेत को असामान्य माना जाना चाहिए और कारण की जांच की जानी चाहिए।

स्वभाव. पेकिंगज़ में कई व्यक्तित्व लक्षण हैं जो उचित तरीके से प्रशिक्षित नहीं होने पर आक्रामक प्रवृत्तियों बन सकते हैं। एक विशेष समस्या "छोटे कुत्ते सिंड्रोम" है, जो मालिकों के कारण हो सकती है जो अपने पेकिंगीज़ को बहुत अधिक भोग के साथ व्यवहार करते हैं जब वे आसानी से दुर्व्यवहार करते हैं क्योंकि वे बहुत प्यारे होते हैं। यह कुत्ता भी थोड़ा ईर्ष्यापूर्ण है जो आक्रामकता का कारण बन सकता है अगर इसे अपने मालिक द्वारा चेक में नहीं रखा जाता है।

स्वास्थ्य समस्याएं जब एक शिक्षित पालतू आक्रामक हो जाता है, तो एक जिम्मेदार मालिक जितनी जल्दी हो सके पशु चिकित्सा सलाह लेगा: हमला बीमारी या चोट के कारण हो सकता है। पेकिंगज़ प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी के लिए प्रवण है जो अंधापन की ओर जाता है। अगर आपके कुत्ते को देखने में कठिनाई है, तो आक्रामकता से जुड़ा जा सकता है। जब एक कुत्ता दृष्टि खोने लगता है, तो जब आप स्ट्रोक या स्पर्श करते हैं तो यह चौंकाने वाला हो सकता है। कुछ मामलों में, डर के लिए पहली प्रतिक्रिया काटने के लिए है। दूसरी तरफ यदि आपकी पेकिंगज़ पीठ दर्द से पीड़ित है तो आप इसे लोड करने का प्रयास करते समय आक्रामक हो सकते हैं।




आक्रामकता. एक छोटा कुत्ता बनने के लिए, पेकिंगज़ असाधारण रूप से बहादुर है। वह किसी ऐसे व्यक्ति या किसी चीज़ का सामना करने में खुश है जिसे वह अपने घर के लिए खतरे के रूप में समझता है। कुछ मामलों में वे बहादुर और साहसी होने से आक्रामक बनने जा सकते हैं, खासकर अन्य कुत्तों के साथ। निरीक्षण करें कि आपके पालतू जानवर के आसपास क्या हो रहा है ताकि आप उनके आक्रामकता का कारण निर्धारित कर सकें। अगर वह केवल आक्रामक है जब चार पैर वाले दोस्त आते हैं, तो उन्हें अन्य कुत्तों के साथ अधिक सामाजिककरण की आवश्यकता होती है।

आक्रामकता को रोको. आक्रामकता को हल करने के लिए आपको कारण की पहचान करनी चाहिए - एक बार जब पशुचिकित्सा ने संभावित स्वास्थ्य समस्या से इंकार कर दिया है तो आपको अपने आक्रामकता में पैटर्न का पता लगाने के लिए अपने व्यवहार को नियंत्रित करना होगा। यह घंटी, कुछ विशेष व्यक्ति, एक कुत्ता या वैक्यूम क्लीनर हो सकता है, लेकिन कुछ ऐसा है जिससे आपके पालतू जानवर इस तरह से कार्य कर सकें। इससे पहले कि आप इसे विकसित करने से पहले अवांछित व्यवहार को रोकने के लिए वांछनीय व्यवहार और व्याकुलता को प्रोत्साहित करने के लिए सकारात्मक सुदृढीकरण का उपयोग करें। जब आपकी पेकिंगी आक्रामकता के उत्तेजना की उपस्थिति में निष्क्रिय और शांतिपूर्वक कार्य करती है तो आपको उसकी प्रशंसा करनी चाहिए और उसे एक इलाज देना चाहिए। इस नस्ल को स्नेह पसंद है, इसलिए इसे सकारात्मक सुदृढीकरण के रूप में उपयोग करें। अगर आपको लगता है कि आपका कुत्ता आक्रामक तरीके से कार्य करने जा रहा है, तो अपने व्यवहार पैटर्न को बदलने के लिए व्याकुलता का उपयोग करें। एक बार शांत होने के बाद, आपको उसे सकारात्मक मजबूती मिलनी चाहिए।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों में प्रगतिशील रेटिना एट्रोफीकुत्तों में प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी
पेकीनी कुत्तेपेकीनी कुत्ते
कुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहारकुत्तों में आक्रमण | आक्रामक व्यवहार
जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?जब पेकिंगीज़ बढ़ती रहती है?
पेकिंगज़ के लिए सबसे अच्छा आहारपेकिंगज़ के लिए सबसे अच्छा आहार
पेकिंग कापेकिंग का
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?Rottweiler के आक्रामकता को कैसे रोकें?
पेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिसपेकिंगज़ में कॉंजक्टिवेटाइटिस
पेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षणपेकिंगज़ में पीठ दर्द के लक्षण
» » पेकिंगज़ में आक्रमण
© 2021 taktomguru.com