taktomguru.com

पेकिंग का

अन्य नाम: Peke

पेकिंग कादिखावट. पेकिंग का शायद अपनी उपस्थिति की वजह से, "शेर कुत्ते `के रूप में पूर्व और पश्चिम दोनों में जाना जाता है, लेकिन यह भी तो स्वतंत्रता और एक छोटे से शेर के साहस के लिए प्रशंसित। उनके पास एक छोटा सा छोटा और सपाट चेहरा है, साथ ही लंबे कान भी हैं।

वजन: 11 - 12 पाउंड

औसत जीवन: 11 - 15 साल

स्वभाव। पेकिंगीज़ छोटे, साहसी, स्वतंत्र, जिद्दी और बुद्धिमान कुत्ते हैं। हालांकि शांत, बिना आक्रामक और डर के, कभी-कभी यह बहुत जिद्दी हो सकता है। वे बच्चों के साथ अच्छे हैं अगर वे उनके साथ उठाए गए हैं, अन्यथा वे बहुत ईर्ष्यावान हो सकते हैं। वे अन्य पालतू जानवरों के साथ अच्छे हैं अगर वे कम उम्र में सोसाइज करते हैं, क्योंकि उनके पास अन्य कुत्तों पर भरोसा करने की प्रवृत्ति होती है। वे अच्छे निगरानी रख सकते हैं क्योंकि वे अजनबियों के बारे में बहुत संदिग्ध हैं। उनके पास प्रभावशाली होने की प्रवृत्ति है और लाड़ प्यार करना पसंद है।

प्रशिक्षण। वे जिद्दी और स्वतंत्र हो सकते हैं, यह पालन करने के लिए प्रशिक्षित करने के लिए एक आसान कुत्ता नहीं है।

WC। इस नस्ल की देखभाल के लिए आवश्यक डबल बालों की लंबी परत का दैनिक संयोजन और ब्रश करना आवश्यक है। यह दिनचर्या कुत्ते के जीवन की शुरुआती उम्र से स्थापित की जानी चाहिए। कुछ मालिक बहुत पूरा पेकिंग का की फर ध्यान में रखते हुए गर्व है, हालांकि, सबसे इस चुनौतीपूर्ण काम खोजने के लिए और एक उदारवादी लंबाई करने के लिए बाल काटने रखता है।




व्यायाम करें। आवश्यकताएं न्यूनतम हैं, वह पर्याप्त व्यायाम और घर और बगीचे के आसपास खेल रहा है। इस खुश छोटे कुत्ते द्वारा छोटी सैर की भी सराहना की जाएगी।

स्वास्थ्य. फेलिंग विस्थापन: घुटने के जोड़ों (यह भी तरल गिरा या हड्डी उखड़ गई घुटनों के रूप में जाना जाता है) में फिसल छोटे नस्लों में एक आम समस्या है। इस स्थिति में, घुटने टेक अपने नाली से बाहर निकलता है और जांघ की हड्डी (मादा) के खिलाफ अपने प्राकृतिक नाली के बजाय चलता है। हालांकि यह एक विरासत स्थिति है, और सक्रिय छोटे नस्लों अपनी प्राकृतिक गतिविधियों उत्पाद विकसित करने के लिए करते हैं (चारों ओर जगह जगह से कूद फर्नीचर और अन्य के रूप में ऐसी वस्तुओं)।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए): यह बीमारियों का एक समूह है जिसमें रेटिना के सभी क्रमिक गिरावट शामिल हैं। यह एक इलेक्ट्रोरेटिनोग्राम (ईआरजी) के माध्यम से एक रेटिनोस्कोपिक परीक्षा द्वारा निदान किया जाता है। बीमारी की शुरुआत में, प्रभावित कुत्तों को रात अंधापन से पीड़ित होना शुरू होता है और कम रोशनी में देखने की क्षमता कम होती है और बाद में दिन में दृष्टि भी विफल हो जाती है। जैसे-जैसे उनकी दृष्टि खराब हो जाती है, प्रभावित कुत्ते उनकी अक्षमता को बहुत अच्छी तरह से अनुकूलित कर सकते हैं, जब तक उनका पर्यावरण स्थिर रहता है। कुछ नस्लें उनके जीवन में शुरुआती उम्र में प्रभावित होती हैं, जबकि अन्य नस्लों में, पीआरए बहुत बाद में विकसित होता है।

हाइपोथायरायडिज्म: यह एक अंतःस्रावी बीमारी है जिसके परिणामस्वरूप थायराइड हार्मोन का असामान्य रूप से कम उत्पादन होता है। हाइपोथायरायडिज्म के लक्षणों में सुस्त, मानसिक अवसाद, वजन बढ़ाने और गर्म स्थानों की तलाश करने की प्रवृत्ति शामिल है। हाइपोथायरायडिज्म भी फर और त्वचा को प्रभावित कर सकता है, जिसके कारण बालों के झड़ने और अत्यधिक डैंड्रफ होता है।

Pekingese1इतिहास। वापस आठवीं शताब्दी के लिए पेकिंग का का पहला संदर्भ, यह माना जाता है कि दौड़ चीन के पुराने "फू कुत्तों" जो बुरी आत्माओं से बचाव के लिए इस्तेमाल किया गया के लघु में एक प्रति है। पेकिंग की संपत्ति इंपीरियल चीनी कोर्ट के सदस्यों तक ही सीमित थी।

औपचारिक अवसरों पर वे कुछ कार्यों में इस तरह के अपने मुंह में सम्राट के बागे के हेम रखने और यह घोषणा करते हुए हान राजवंश में अपने आगमन के एक आस्तीन कुत्ते के रूप में जाना जाता था भौंकने क्योंकि वे के लिए एक गर्मी स्रोत के रूप में इस्तेमाल किया गया के रूप में प्रदर्शन किया जा सकता था वे एक कपड़ों की आस्तीन के अंदर रखने के लिए काफी छोटे थे। 1860 तक यह नहीं था कि पेकिंगज़ चीन के बाहर एक प्रसिद्ध नस्ल बन गई। सदियों से, बीजिंग के इंपीरियल कोर्ट में केवल सम्राट, उनके परिवार और दरबारियों को इस शेर कुत्ते के मालिक होने की इजाजत थी। हालांकि उनमें से सैकड़ों शाही अदालत में रहते थे, लेकिन केवल दौड़ का सर्वश्रेष्ठ सम्राट के क्वार्टर में ही रहा। पवित्र और बहुत प्यार किया जाता है, इन कुत्तों में से एक की चोरी मृत्यु से दंडनीय था। 1860 में, समर पैलेस, ब्रिटिश और फ्रांसीसी सैनिकों द्वारा हमला किया गया था ताकि चीनी सभी कुत्तों कि यह में थे उन्हें विदेशी हाथों में पड़ने से रोकने के लिए हत्या कर दी।

सम्राट की चाची से जुड़े पांच कुत्ते जिन्होंने दुश्मन के आगमन से पहले अपना जीवन लिया था, जीवित रहे और उन्हें इंग्लैंड ले जाया गया। लुटी नाम का एक छोटा सा पीला, भूरा और सफेद कुत्ता जनरल डुन के कमांडिंग अधिकारी रानी विक्टोरिया को दिया गया था।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?बच्चों के लिए सबसे अच्छी कुत्ते नस्लों क्या हैं?
एक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनेंएक बच्चे के लिए एक छोटा नस्ल कुत्ता चुनें
कुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियरकुत्ते नस्लों | स्कॉटिश टेरियर
सबसे जिद्दी कुत्तों क्या हैं?सबसे जिद्दी कुत्तों क्या हैं?
कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?कुत्ते की नस्ल मेरे लिए सबसे अच्छी है?
पेकीनी कुत्तेपेकीनी कुत्ते
कॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएंकॉकर स्पैनियल में व्यवहार की समस्याएं
सॉसेज में आक्रमणसॉसेज में आक्रमण
10 सबसे लोकप्रिय छोटे कुत्ते नस्लों10 सबसे लोकप्रिय छोटे कुत्ते नस्लों
अंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्यअंग्रेजी बुलडॉग के बारे में तथ्य
» » पेकिंग का
© 2021 taktomguru.com