taktomguru.com

योरकी के बारे में

यॉर्कीइंग्लैंड का उत्तर एक कठिन जगह है। एक विचार पाने के लिए, आप वाउथरिंग हाइट्स और moors के बारे में सोच सकते हैं। यही वह जगह है जहां आपके यॉर्कशायर टेरियर की उत्पत्ति हुई थी, जिसे चूहों का शिकार करने के लिए उठाया गया था। इस तथ्य के बावजूद यह एक कुत्ता तय हुआ है कि शिकार को कम करने के लिए चुना गया था जिसमें से आपके कई खिलौने खेलेंगे।

Tallas. जब आपकी यॉर्की पूरी तरह से बढ़ती है तो 4 से 7 पाउंड वजन होती है जिसमें 8 से 9 इंच की ऊंचाई होती है, जो पुरुष मादाओं से थोड़ा बड़ा होता है।

रोवाँ. इसकी शानदार और प्रबल रेशमी काले और तन फर को नियमित ब्रशिंग की आवश्यकता होती है। यदि आप अपनी यॉर्की को दिखाने की योजना बनाते हैं तो कोट को बहुत समय और देखभाल की आवश्यकता होगी। बालों के बिना बाल चिकनी है। अमेरिकी केनेल क्लब के मानकों के अनुसार तकनीकी रूप से उनका कोट गहरा नीला और समृद्ध तन है। एकेसी के नियमों से यह पता चलता है कि नीले रंग के पूरे शरीर में पूंछ के बालों को एक गहरा नीला होना चाहिए, खासतौर पर अंत में। कान पर एक मजबूत छाया के साथ सिर का रंग एक सुनहरा तन है।

स्वभाव. एक यॉर्किंग, एक भौंकने वाला कुत्ता होने के बावजूद, बहुत बुद्धिमान है और इसे प्रशिक्षित किया जा सकता है जब वह अजनबियों को और अन्य उचित समय पर देखता है। आपके पास एक छोटा सा कुत्ता है जो सोचता है कि यह बहुत बड़ा है जो आपको एक अच्छा अभिभावक बनने की अनुमति देता है। वह अपने टेरियर प्रकृति के लिए साहसी और सत्य है क्योंकि वह सबकुछ जांचना चाहता है। वह एक अच्छा साथी है जो हमेशा आपके साथ रहना चाहता है। भले ही इसमें एक बड़ी ऊर्जा है, लेकिन इसमें बहुत सारे अभ्यास की आवश्यकता नहीं है। वह चार्ज लेना पसंद करता है ताकि आपको यह सुनिश्चित करना पड़े कि आप उसे प्रशिक्षित करते हैं और इसके विपरीत नहीं।




ट्रेनिंग. अपनी यॉर्की को प्रशिक्षित करने का सबसे अच्छा तरीका यह है कि इसे खिलाने के लिए इसे नियमित शेड्यूल में अनुकूलित किया जाए, चलने, सोने और खेलने के लिए जाएं। आप आज्ञाकारी वर्गों में निवेश करना चाहते हैं क्योंकि इस स्मार्ट छोटे कुत्ते को सीखना पसंद है। आप अपने यॉर्की के नेता और शिक्षक हैं, इसलिए आपको भीख मांगने या अन्य अनुचित व्यवहार में शामिल नहीं होना चाहिए जिसे आप हासिल नहीं करना चाहते हैं। कुछ व्यवहार यॉर्की टेरियर की प्रकृति का हिस्सा हैं क्योंकि वे बाहर निकलने पर खुदाई करते हैं। यह व्यवहार भी प्रशिक्षण का जवाब देता है। एक अच्छी तरह से प्रशिक्षित यॉर्की खुशी का एक बड़ा स्रोत बन जाता है।

स्वास्थ्य. ये छोटे व्यक्ति आमतौर पर स्वस्थ होते हैं और 14 से 16 वर्ष तक रहते हैं। कई छोटे नस्ल कुत्तों की तरह यह पेटेलर विस्थापन से पीड़ित हो सकता है, जब पेटेला स्थानांतरित हो जाती है और जगह छोड़ देती है। यकृत की मोड़ एक और आम बीमारी है जो तब होती है जब आंत का खून विचलित हो जाता है और यकृत तक जाता है। हेमोराजिक गैस्ट्रोएंटेरिटिस गंभीर दस्त के लिए तकनीकी शब्द है जो छोटे कुत्तों को मार सकता है क्योंकि वे जल्दी से निर्जलीकरण करते हैं। यॉर्किस विंडपिप के पतन के लिए प्रवण हैं, जब कुत्ते को फेफड़ों में उचित मात्रा में हवा नहीं मिलती है।

इतिहास. यद्यपि वर्तमान में उन महिलाओं में से एक पसंदीदा जो उन्हें पोर्टेबल सौंदर्य सामान के रूप में पहनते हैं, उनके पूर्वजों ग्लैमर से इतना संबंधित नहीं थे। यॉर्कियों ने अंग्रेजी कारखानों में buzzards शिकार करके अपनी आजीविका कमाई मजदूर वर्ग पालतू जानवरों के रूप में शुरू किया। उन्नीसवीं शताब्दी के मध्य में यॉर्कियों के पास पदोन्नति थी और सुरुचिपूर्ण और स्टाइलिश लोगों के पसंदीदा पालतू जानवर बन गए। तब से उन्होंने उस भूमिका को त्याग दिया नहीं है और वे अभी भी एकेसी रिकॉर्ड के अनुसार मुख्य दौड़ में से एक हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
Yorkies बुद्धिमान कुत्ते हैं?Yorkies बुद्धिमान कुत्ते हैं?
केरी ब्लू टेरियरकेरी ब्लू टेरियर
कठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लोंकठिन बाल के साथ छोटे कुत्ते नस्लों
अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?अमेरिकी पिट बैल टेरियर कैसा दिखता है?
स्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैलस्टाफ़र्डशायर बैल टेरियर बनाम पिट बैल
यॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्ययॉर्क के यॉर्कशायर टेरियर कप के बारे में तथ्य
यॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्सयॉर्क कप चाय की देखभाल के लिए टिप्स
यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?यॉर्कशायर टेरियर hypoallergenic है?
एक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करेंएक यॉर्की पू की देखभाल कैसे करें
एक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएंएक यॉर्की पू की स्वास्थ्य समस्याएं
» » योरकी के बारे में
© 2021 taktomguru.com