taktomguru.com

हंगेरियन पुली

अन्य नाम: पुली, हंगेरियन शेफर्ड डॉग, (बहुवचन पुलिक)।

वजन: नर 13-15 किलो, मादा 10-13 किलो।

औसत जीवन समय9-15 साल

मैं pulihungaroअवलोकन. पुली, हंगरी भेड़ कुत्ते, एक बहुत ही अनोखी और असामान्य रूप झाड़ू फ्लोर है कि उनकी इसी तरह की उपस्थिति झाड़ू की वजह से Komondors और कुत्ते पुली की दौड़ के बीच भ्रम पैदा करने का सबसे पुराना नस्ल है, हालांकि लगभग वैसी ही उनका काम अधिक विशिष्ट था: Komondors झुंड रखा, जबकि पुली उन्हें पैक में इकट्ठा किया।

पुली के पास एक मजबूत सिर, एक गोल नाक और एक उज्ज्वल लाल जीभ के साथ एक छोटा सा सिर होता है। आंखें चेहरे के गहरे भूरे बाल के नीचे छिपती हैं और एक जीवंत अभिव्यक्ति होती हैं। कान लटका और एक गोलाकार आकार है। यह आकार में मध्यम है और एक जीवंत कुत्ता, हंसमुख और अपने परिवार के प्रति बहुत वफादार है। वे बुद्धिमान, मित्रवत हैं और लोगों के प्रति उनके दृष्टिकोण के कारण, वे परिवार के लिए उन्हें महान पालतू जानवर बनाते हैं। नस्ल शायद ही कभी अपने फर को बहाल करता है और भ्रामक रूप से त्वरित और एक्रोबेटिक है।

प्रशिक्षण। वह बहुत बुद्धिमान है और जब प्रशिक्षण की बात आती है तो यह एक फायदा होता है। हालांकि, यह वही बुद्धि उन्हें आजादी की भावना दे सकती है जिसके साथ अक्सर उनकी अपनी योजना होती है। खुफिया स्तर का यह स्तर उन्हें आज्ञाकारिता प्रशिक्षण में सफल होने की अनुमति देता है और उन्हें इसके लिए आवश्यक चपलता देता है। उन्नत प्रशिक्षण के साथ यह बहुत प्रभावशाली हो सकता है और इसे अक्सर "घरेलू" नस्लों में से एक माना जाता है।

व्यायाम करें। वे बहुत ऊर्जावान कुत्तों और प्रेम अभ्यास हैं, जब वे दौड़ते हैं और अपने असामान्य बालों को स्वतंत्र रूप से लटकते हुए खेलते हैं तो देखकर खुशी होती है। पेप्रोपोर की इस दौड़ के लिए सामान्य चीज चपलता और गेंद के खेल में अच्छी तरह से चलती है।

WC। यह समझना बहुत महत्वपूर्ण है कि इस नस्ल को ब्रश नहीं किया जाना चाहिए। जानवर के कोट 6 महीने की उम्र में के रूप में शुरू होता है जब एक नरम अस्तर, कठोर बाहरी कोट के साथ intermingles इस बिंदु पर, नोड्स का गठन किया जा करने के लिए हाथ से अलग किया जाना चाहिए। प्रचुर मात्रा में कोट को शौचालय की आवश्यकता होती है जो इसे अच्छी स्थिति में रखने के लिए थोड़ा सा काम करता है। ध्यान दें कि जानवर के कोट के प्रत्येक स्तर अलग-अलग है और विभिन्न वर्गों की चौड़ाई एक पेंसिल तुलना में पतली नहीं होना चाहिए, यह सीखने के लिए कुछ समय और अभ्यास ले जा सकते हैं, लेकिन पशु अक्सर इस सुखदायक देखभाल खोजने के लिए और आमतौर पर शिकायत नहीं करेंगे। एक बार जब आप तकनीक सीख चुके हैं तो यह तेज़ और आसान है।




बाथरूम। आम तौर पर, कुत्ते को कमरे के तापमान पर थोड़ा सा शैम्पू के साथ पानी से भरे बड़े बाथटब में रखा जाता है, अलग-अलग तार हाथ से अलग होते हैं और त्वचा धीरे-धीरे मालिश होती है। व्यक्तिगत पहियों को नुकसान पहुंचाने और उन्हें एक दूसरे के साथ उलझने से रोकने के लिए सावधानी बरतनी चाहिए। एक बार शैम्पू बालों के माध्यम से निचोड़ा गया है, कुत्ते को एक टब में गर्म पानी के साथ एक अच्छी तरह से कुल्ला के रूप में रखा जाता है और अंततः एक तौलिया के साथ सूख जाता है। एक ड्रायर का उपयोग किया जा सकता है, जब तक कि यह इतना शक्तिशाली नहीं है कि बाल घुमाए जाते हैं। कोट को स्वाभाविक रूप से सूखने में 24 घंटे तक लग सकते हैं। यदि आप प्रदर्शनी में इस नस्ल को दिखाने का इरादा नहीं रखते हैं, तो आप देखभाल करने में आसान बनाने के लिए अपने बालों को छोटा या छंटनी करना चुन सकते हैं।

स्वास्थ्य

विकृति या हिप डिस्प्लेसिया: इसके परिणामस्वरूप मादा हड्डी के सिर और कूल्हे के एसीटबुलम के बीच एक खराब फिट होता है। सर्जरी से इस स्थिति को राहत मिल सकती है, हालांकि कुत्तों और मालिकों के परिणामों के साथ डिस्प्लेसिया वाले कुत्ते आमतौर पर उसी स्थिति के साथ पिल्लों का उत्पादन करते हैं। खरीदारों से पूछना चाहिए कि क्या पिल्ला के पिता और मां दोनों में हाल ही में मूल्यांकन किया गया है और हिप डिस्प्लेसिया से मुक्त हैं। प्रमाण पत्र देखे बिना उत्तर के लिए हाँ न लें और अपने पशुचिकित्सा को लेने के लिए एक प्रतिलिपि मांगें।

प्रगतिशील रेटिना एट्रोफी (पीआरए)): यह आंख की वंशानुगत बीमारी है जिसे इस नस्ल में पहचाना गया है। यह बीमारियों का एक समूह है जिसमें रेटिना की सभी क्रमिक गिरावट शामिल होती है जिसके परिणामस्वरूप अंधापन होता है। उम्र या प्रजनन की स्थिति के बावजूद इस नस्ल के सभी कुत्तों को एक नेत्र रोग विशेषज्ञ पशुचिकित्सा द्वारा सालाना जांच की जानी चाहिए।

मोतियाबिंद: आंख की सामान्य लेंस पारदर्शिता के नुकसान का कारण बनता है। यह समस्या एक या दोनों आंखों में हो सकती है और अंधापन का कारण बन सकती है।

Pulihungaro1इतिहास। नौवीं शताब्दी से, हंगरी के steppes में चरवाहों खानाबदोश Sheepdogs के दो प्रकार का इस्तेमाल किया है, उनमें से एक प्रसिद्ध बिग व्हाइट डॉग प्रोटेक्टर (Komondor) झुंड रात भर रक्षा के लिए किया है। दूसरा एक छोटा सक्रिय चरवाहा कुत्ता था, पुली और, यह छोटा और ऊर्जावान था जिसने वास्तव में दिन के दौरान भेड़ों को समूहीकृत किया था।

चरवाहों ने दो प्रकार की दौड़ों को पार नहीं किया और सदियों से, प्रत्येक की अनूठी विशेषताओं को दृढ़ता से तय किया गया था और आज तक इस तरह से बना रहा है। इन प्राचीन चरवाहों के लिए, पुली के आकार, महत्वपूर्ण नहीं था, क्योंकि वे जानवर और इन कारणों के लिए काम करने के लिए अपनी इच्छा की बुद्धि के साथ प्रभावित थे, पुली अत्यधिक मूल्यवान और इन प्राचीन खानाबदोश द्वारा सम्मान किया जाता था। ऐसा माना जाता है कि चराई वाले कुत्ते के रूप में उनकी जिम्मेदारियों ने स्वतंत्रता की भावना में योगदान दिया होगा। मूल नस्ल विभिन्न रंगों का था और यह केवल विशेष प्रजनन के वर्षों के माध्यम से किया गया है कि रंग भिन्नताएं समाप्त हो गईं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पुली कुत्ते की विशेषताएंपुली कुत्ते की विशेषताएं
हंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्लहंगरी ब्राको vizsla - sniffer कुत्तों की नस्ल
पुली कुत्ते की उपस्थितिपुली कुत्ते की उपस्थिति
छोटे कुत्ते शेरछोटे कुत्ते शेर
पुमी कुत्तोंपुमी कुत्तों
मैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चामैदानों के पोलिश भेड़ का बच्चा
हंगरी चरवाहोंहंगरी चरवाहों
संपर्कसंपर्क
गोस डी`तुरागोस डी`तुरा
कैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्सकैवेलियर नस्ल राजा चार्ल्स
» » हंगेरियन पुली
© 2021 taktomguru.com