taktomguru.com

Pyrenees के शेफर्ड

पाइरेनी के पिल्ले शेफर्ड

मूल: फ्रांस

विशेष कौशल: सहयोगी कुत्ता, चरवाहा कुत्ता या पहाड़ बचाव।

जीवन प्रत्याशा: ;

नर का आकार: 40 - 48 सेमी। लगभग।

पुरुष का वजन: 10 किलो सीए

मादा का आकार: 38 - 46 सेमी। लगभग।

मादा का वजन: 10 किलो लगभग।

मानक एफसीआई: संख्या 141 - समूह 1

दौड़ का ऐतिहासिक सारांश

समय था जब Swabians Ariovistus के आदेश के तहत फ्रांसीसी आक्रमण पर Pyrenean शेफर्ड के मूल में स्थित है। अपने कुत्तों काल से वर्तमान स्थानीय पादरियों के साथ पार कर गया, और उच्च Pyrenean घाटियों में ठीक किया गया जहां अलगाव इस दौड़ है, जो 1926 तक स्वीकृत नहीं हुआ था की पवित्रता को बनाए रखने में मदद की कर रहे थे।




पहले विश्व युद्ध के दौरान, ये कुत्ते फ्रांसीसी सेना के लिए बहुत उपयोगी थे, जो उनकी असाधारण गंध और क्षमता के कारण विशेष काम करते थे। वर्तमान में, यह नस्ल भेड़ के भेड़ों और यहां तक ​​कि गायों के झुंडों की निगरानी करने का प्रभारी है, हालांकि अधिक से अधिक हम इसे एक साथी जानवर के रूप में पा सकते हैं। Pyrenees के शेफर्ड की दो किस्में हैं: एक लंबे बाल के साथ और दूसरे छोटे बाल के साथ।

Pyrenees की Sheepdog नस्ल

सामान्य उपस्थिति

इस नस्ल का आकार आकार और वजन दोनों में छोटा हो सकता है, लेकिन जो बड़ा है वह शक्ति और साहस है। इसके साथ-साथ हमेशा भौतिक विज्ञान और उस अजीब हवा को सतर्क करते हुए, हम आंदोलनों में एक महान कुत्ते के साथ एक कुत्ता पाते हैं। ये सभी कारक इसे बराबर के बिना एक विशिष्ट पहलू देते हैं।

इसका सिर आकार में लगभग त्रिकोणीय है। उनके मध्यम विकसित खोपड़ी, लगभग फ्लैट, चेहरे के किनारों पर एक गोलाकार आकार है। इसकी गर्दन लंबी और मांसपेशियों को खींच रही है। इसका ट्रफल काला है और इसका नारा सीधे और खोपड़ी से थोड़ा छोटा है। इसमें थोड़ा बादाम आकार की आंखें और एक गहरा भूरा रंग है। पलकें काले रंग के साथ पंक्तिबद्ध होती हैं, जो भी कोट का रंग होता है। बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण आंखों के साथ।

इसकी त्वचा ठीक है और कुछ व्यक्तियों में हम इसे कुछ अंधेरे धब्बे के साथ पा सकते हैं, जो भी कोट का रंग है। इसका कोट लंबा या अर्ध-लंबा और मोटी है। यह मोटा और जांघों पर मोटा और अधिक ऊनी है। बाल व्यावहारिक रूप से चिकनी है, थोड़ा लहरदार है।

Pyrenees के Sheepdog

तापमान और व्यवहार

हम इस छोटे कुत्ते के शरारती और "बुराई" पक्ष से जीतने से बच नहीं सकते हैं जो अभी भी खड़े नहीं हो सकते हैं। शेफर्ड के विशिष्ट गुणों के लिए, इस दौड़ में चालाक, अंतर्ज्ञान और पहल की भावना शामिल है जिसने इसे झुंड के अभिभावकों का एक अनिवार्य साथी बना दिया है। हमने जो भी कहा है, उसके अलावा, हमें यह भी जोड़ना चाहिए कि प्यरेनीज़ का शेफर्ड एक आज्ञाकारी कुत्ता है, वफादार और इसके मालिकों को समर्पित है और इसे सौंपा गया कार्य है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
स्पेनिश पानी कुत्तास्पेनिश पानी कुत्ता
Pyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहासPyrenees के पहाड़ कुत्ते का इतिहास
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
रजा गोस डी अतुरारजा गोस डी अतुरा
गोस डी`तुरागोस डी`तुरा
जर्मन चरवाहे फ़ाइलजर्मन चरवाहे फ़ाइल
कट दुमकट दुम
नस्ल भालूनस्ल भालू
स्विस सफेद चरवाहेस्विस सफेद चरवाहे
Pyrenees के रेस पहाड़Pyrenees के रेस पहाड़
» » Pyrenees के शेफर्ड
© 2021 taktomguru.com