taktomguru.com

Pyrenees के शेफर्ड नस्ल




मूल: फ्रांस

विशेष कौशल: सहयोगी कुत्ता, चरवाहा कुत्ता या पहाड़ बचाव।
जीवन प्रत्याशा: -
नर का आकार: 40 - 48 सेमी। लगभग।
पुरुष का वजन: 10 किलो सीए
मादा का आकार: 38 - 46 सेमी। लगभग।
मादा का वजन: 10 किलो लगभग।
मानक एफसीआई: संख्या 141 - समूह 1
दौड़ की उत्पत्ति और इतिहास
प्यरेनीज़ के शेफर्ड की उत्पत्ति उस समय स्थित है जब सुवोस ने एरॉविस्टो के आदेश के तहत गॉल पर हमला किया था। पार suevos के कुत्तों स्थानीय, पादरियों अति प्राचीन काल के बाद से वर्तमान, और उच्च pirenaicos घाटियों जहां अलगाव इस दौड़ है, जो 1926 तक स्वीकृत नहीं हुआ था की पवित्रता को बनाए रखने में मदद मिली में ठीक किया गया।
पहले विश्व युद्ध के दौरान, ये कुत्तों फ्रेंच सेना के लिए बहुत उपयोगी थे, क्योंकि उन्होंने अपनी असाधारण गंध और क्षमता के कारण विशेष कार्यों का प्रदर्शन किया था। वर्तमान में, इस नस्ल का उपयोग भेड़ के भेड़ों और यहां तक ​​कि गायों के झुंडों की निगरानी करना है, हालांकि अधिक से अधिक इसे एक साथी जानवर के रूप में पाया जा सकता है। Pyrenees के शेफर्ड की दो किस्में हैं: एक लंबे बाल के साथ और दूसरे छोटे बाल के साथ।
तापमान और चरित्र
कुत्ता और energía.Además बहुत जीवन शक्ति, थोड़ा "दुष्ट और बुराई है।" हालांकि यह अपनी अपील का हिस्सा है। किसी भी भेड़ कुत्ते का एक विशिष्ट गुण, इस नस्ल छल, अंतर्ज्ञान और पहल कहते हैं। यह बन गया है इसके अलावा, पाइरेनीज़ का शेफर्ड एक आज्ञाकारी, वफादार और समर्पित कुत्ता है, दोनों अपने मालिकों और उसके लिए सौंपा गया कार्यों के लिए।
शारीरिक विशेषताओं
हालांकि इन कुत्तों का आकार और वजन छोटा है, उनकी शक्ति और साहस बहुत बड़ा है। यह एक कुत्ता हमेशा अपने सभी आंदोलनों में एक महान जीवन शक्ति के साथ सतर्क और बहुत अजीब है। ये सभी कारक इसे बराबर के बिना एक विशिष्ट पहलू देते हैं।
इसका सिर आकार में लगभग त्रिकोणीय है। इसकी खोपड़ी लगभग फ्लैट है, चेहरे के किनारों पर एक गोलाकार आकार है। उसकी गर्दन काफी लंबी और मांसपेशी है। इसका ट्रफल काला है और इसका स्नैप सीधे और खोपड़ी से कुछ छोटा है। उसकी आंखें थोड़ा बादाम आकार और गहरा भूरा है। और, सबसे ऊपर, वे बहुत अभिव्यक्तिपूर्ण हैं।
इसमें एक पतली त्वचा है। दौड़ के कुछ व्यक्तियों में हम इसे कुछ अंधेरे धब्बे के साथ पा सकते हैं, जो भी कोट का रंग है। यह लंबा या अर्ध-लंबा और झाड़ी (रंप और जांघों पर अधिक) है। बाल व्यावहारिक रूप से चिकनी, थोड़ा लहरदार है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
बेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकारबेल्जियम शेफर्ड मालिंस के ऊँचाई, वजन, जीवन प्रत्याशा और कूड़े का आकार
रजा गोस डी अतुरारजा गोस डी अतुरा
गोस डी`तुरागोस डी`तुरा
जर्मन चरवाहे फ़ाइलजर्मन चरवाहे फ़ाइल
Pyrenees के शेफर्डPyrenees के शेफर्ड
नस्ल भालूनस्ल भालू
स्विस सफेद चरवाहेस्विस सफेद चरवाहे
Pyrenees के रेस पहाड़Pyrenees के रेस पहाड़
स्विस सफेद चरवाहा नस्लस्विस सफेद चरवाहा नस्ल
Komondor दौड़Komondor दौड़
» » Pyrenees के शेफर्ड नस्ल
© 2021 taktomguru.com