taktomguru.com

विभिन्न प्रकार के rottweilers

rottweiler चेहराजर्मन रोट्टवेइलर, अमेरिकन रोट्टवेइलर और रोमन रोट्टवेइलर काले और तन हैं? जवाब इस बात पर निर्भर करता है कि आप किससे पूछते हैं। यद्यपि आपका रोट्टवेयर बात नहीं कर सकता है, फिर भी जब आप विदेश में रहते हैं तो वह अमेरिकी उच्चारण को छाल या प्राप्त कर सकता है।

अमेरिकन रोट्टवेयर. यदि आपके रोट्टवेयर ने थोड़ी-थोड़ी गड़बड़ी के साथ भौंकना शुरू कर दिया है और वेनिला आइसक्रीम और सेब पाई से प्यार करता है, तो यह बहुत संभावना है कि आपके पास एक अमेरिकी रोट्टवेयर है। चुटकुले को छोड़कर, आपने सुना होगा कि अमेरिकी रोट्टवेइलर लंबे, लंबे पैर वाले हैं और रोट्टवेइल नस्ल में विशिष्ट ब्लॉक हेड की कमी है। सच्चाई यह है कि एक अमेरिकी रोट्टवेइलर बस एक रोट्टवेइलर है जो संयुक्त राज्य अमेरिका में पैदा हुआ था। दुर्भाग्यवश, संयुक्त राज्य अमेरिका में अंधाधुंध प्रजनन ने कई रोट्टवेइलरों का प्रसार किया है जो नस्ल मानक के अनुरूप नहीं हैं।

जर्मन Rottweiler. आपने जर्मन रोट्टवेइलर के बारे में सुना होगा, ब्रेटवर्स्ट, बीयर और सभी के ऊपर एक नस्ल, मोटी हड्डियों, एक ब्लॉक के रूप में एक बड़ा सिर और एक मजबूत मजबूत शरीर है। सच्चाई यह है कि जर्मन रोट्टवेइलर जर्मनी में पैदा हुआ एक रोट्टवेइलर है, जैसे कि अमेरिकी रॉटवेइलर संयुक्त राज्य अमेरिका में पैदा हुआ है। ये रोट्टवेइलर साधारण तथ्य के लिए अमेरिकन रोट्टवेयर से अलग प्रतीत हो सकते हैं कि एडीआरके, जो जर्मनी में रोट्टवेइलर क्लब है, कुत्तों के साथ बहुत चुनिंदा है। वास्तव में प्रजनन करने वाले नमूने को मालिकों को पुन: पेश करने से पहले कठोर शारीरिक और स्वभाव संबंधी आवश्यकताओं को दूर करना चाहिए।

रोमन रोट्टवेइलर. यदि आपके रोट्टवेयर ने स्पेगेटी और लासग्ना के लिए प्राथमिकता विकसित की है, संभावना है कि आपके पास रोमन रोट्टवेइलर है। असल में इस प्रकार का रोटवेयर एक मास्टिफ़ की तरह दिखने के लिए चुनिंदा रूप से पैदा हुआ एक बड़ा नमूना है। आकार में यह वृद्धि नस्ल के मानक का पालन नहीं करती है, लेकिन सबसे बुरी बात यह है कि वे एक उच्च कीमत पर एक साथ आते हैं: हिप डिस्प्लेसिया और अन्य ऑर्थोपेडिक समस्याओं से पीड़ित होने की उच्च संभावना। "रोमन रोट्टवेइलर" शब्द एक बिक्री चाल है जो अनैतिक प्रजनकों द्वारा बनाई गई है जो खरीदारों को आकर्षित करने की उम्मीद करते हैं। यदि आप रोमन, विशाल या रोट्टवेइलर राजा को बेचने वाले प्रजनकों में भाग लेते हैं, तो विपरीत दिशा में बाहर जाना और "असली रोट्टवेयर" ढूंढना सर्वोत्तम है जो आदर्श मानता है।




Rottweilers दुर्लभ. समय-समय पर आप एक प्रजनक से मिल सकते हैं जो मूल्यवान और बहुमूल्य रोट्टवेयर बेचने का दावा करता है। लाल, नीले या अल्बिनो रोट्टवेयर को कभी-कभी अत्यधिक वांछनीय नमूनों के रूप में विज्ञापित किया जा सकता है। यद्यपि ये कुत्ते आकर्षक लग सकते हैं, वे नॉट्स के मानकों को पूरा करने वाले रोट्टवेयर नहीं हैं और माना जाता है कि एक अन्य नस्ल के कुत्ते के साथ रोट्टवेयर प्रजनन का परिणाम माना जाता है। अन्य "दुर्लभ" रोट्टवेइलरों में लंबे बालों वाली रोट्टवेइलर शामिल है जो अमेरिकी केनेल क्लब मानक के भीतर योग्य नहीं है।

पूंछ के साथ Rottweilers। जब लोग पूंछ के साथ रोट्टवेइलर देखते हैं तो वे अक्सर आश्चर्य करते हैं कि यह एक अलग प्रकार का रोटवेयर या एक पूरी तरह से अलग दौड़ है। पूंछ के साथ Rottweilers सिर्फ पूंछ के साथ Rottweilers हैं। 1 999 से कई जर्मन रोट्टवेयरों को पूंछ के साथ देखा गया है, इस देश में विच्छेदन पर प्रतिबंध लगाने का अभ्यास प्रतिबंधित है। एडीआरके मानक के लिए रोटवेयर को अपने पूर्ण आकार की पूंछ की आवश्यकता होती है जबकि अमेरिकी केनेल क्लब नियम पूंछ काट स्वीकार करते हैं, लेकिन पूंछ सेट लंबाई से अधिक महत्वपूर्ण है। अधिक से अधिक प्रजनकों को पूंछ के साथ रोट्टवेइलर दिखा रहे हैं और जहां उन्हें कम करने की अनुमति है, मालिक उन्हें कम कर देते हैं या अपनी प्राथमिकताओं के अनुसार पूंछ को अपने पालतू जानवरों में छोड़ देते हैं।

सच Rottweilers. ट्रू रोटवेयर वे हैं जो दौड़ मानक से मेल खाते हैं। एडीआरके ने नस्ल की पूर्णता और अमेरिकी केनेल क्लब और ब्रिटिशों के अन्य मानकों के लिए एक मानक तैयार किया। यदि आप एडीआरके मानकों के तहत पैदा हुए रोट्टवेइलर के बगल में अमेरिकी मानकों के तहत पैदा हुए रोट्टवेयर को डालते हैं, तो आप अलग-अलग नहीं कर पाएंगे कि प्रत्येक कौन सा है। मूल के देश से कोई फर्क नहीं पड़ता, नस्ल के सबसे अच्छे प्रतिनिधि वे नैतिक प्रजनकों से आते हैं जो नियमों के अनुसार अपने कुत्तों को पुन: उत्पन्न करते हैं। निष्कर्ष यह है कि आखिरकार, दो प्रकार के रोट्टवेयर हैं: जिन्हें सही ढंग से पुन: उत्पन्न किया गया है और जो नहीं हैं, वह देश जहां यह पैदा हुआ है, यह एक अमेरिकी, फ्रेंच, इतालवी या कनाडाई रोट्टवेइलर बनाता है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilersसीने पर सफेद धब्बे के साथ Rottweilers
मूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ामूल रूप से संयुक्त राज्य अमेरिका से अल्बिनो घोड़ा
एक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करेंएक वयस्क rottweiler की देखभाल कैसे करें
एक rottweiler के आक्रामकता से निपटने के लिए कैसेएक rottweiler के आक्रामकता से निपटने के लिए कैसे
हमें क्या इतिहास बताता हैहमें क्या इतिहास बताता है
अमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतरअमेरिकी बुलडॉग जॉनसन या स्कॉट के बीच अंतर
एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?एक rottweiler पिल्ला को प्रशिक्षित करने के लिए कैसे?
ब्रुटस, rottweiler जो प्रोस्टेसिस के लिए धन्यवाद चलने के लिए लौटता हैब्रुटस, rottweiler जो प्रोस्टेसिस के लिए धन्यवाद चलने के लिए लौटता है
काटने वाले रोटवेयर को कैसे रोकें?काटने वाले रोटवेयर को कैसे रोकें?
एक rottweiler के लिए आहार सिफारिशेंएक rottweiler के लिए आहार सिफारिशें
» » विभिन्न प्रकार के rottweilers
© 2021 taktomguru.com