taktomguru.com

चिकनी और छोटी फर के साथ सीमा कोल्ली कुत्ते

BorderCollieसीमा कॉलियां बहुत बुद्धिमान कुत्तों हैं जो कभी-कभी नरम बालों की उपस्थिति और दूसरों में, एक कठोर उपस्थिति हो सकती हैं। अन्य शुद्ध कुत्तों के विपरीत, जहां उपस्थिति सर्वोपरि है, सीमा कोली प्रजनकों कुत्ते की काम करने की क्षमता पर ध्यान केंद्रित करते हैं।

इतिहास। इंग्लैंड और स्कॉटलैंड के बीच की सीमा पर उत्पत्ति, इस कुत्ते का उद्देश्य किसानों को जड़ी-बूटियों में मुश्किल इलाके पर लंबे समय तक काम करने में मदद करना था। किसानों ने रेसिंग कुत्तों के साथ पारंपरिक कोल्ली पार किया, एक चुस्त, तेज प्राणी बना दिया, जिनकी आंखें कभी भी भेड़िये से अलग नहीं हुईं। आज, सीमा कोल्ली की तीव्र नजर, इस काम करने वाले कुत्ते की सबसे विशिष्ट विशेषताओं में से एक है।

दिखावट. सीमा कॉलियां ऊंचाई में 18 से 22 इंच तक हैं, वजन 25 से 55 पाउंड के बीच है। नर महिलाओं की तुलना में बड़े हो जाते हैं। दोनों मोटे सीमा कोलाज़ और मुलायम फर कोट वाले लोगों में घना, मौसम प्रतिरोधी ऊपरी और निचली परत होती है। पैरों, छाती जैसे क्षेत्रों में कुछ लंबी फ्रिंज को छोड़कर चिकनी फर की विविधता में पूरे शरीर में सबसे छोटे बाल होते हैं। चूंकि फोकस रेस प्रदर्शन पर है, किसी भी रंग, टोन का मिश्रण और सफेद मात्रा की अनुमति है।




स्वभाव. कई आधुनिक शुद्ध कुत्तों के स्वभाव और प्रदर्शन की विशेषताओं के साथ बहुत कम संबंध नहीं है, जब नस्ल मूल रूप से कल्पना की गई थी। सीमा कॉली कुत्ते के लिए यह पूरी तरह से सच नहीं है। वह असाधारण बुद्धिमान है, लेकिन उसे हमेशा विनाशकारी बनने से रोकने के लिए नौकरी दी जानी चाहिए। इसमें उच्च ऊर्जा है, इसलिए इसे चलाने के लिए बहुत सारे व्यायाम और स्थान की आवश्यकता है। वह अपने स्वयं के मानव परिवार की कंपनी में रहना पसंद करता है कि अजनबियों के साथ, कुछ सीमाएं कॉलियां शर्मीली होती हैं, अन्य बहुत मिलनसार होती हैं, लेकिन जब काम की बात आती है तो वे सभी गंभीर हो जाते हैं। यदि आपके पास समय और मार्गदर्शन की आवश्यकता नहीं है, तो आपको लगभग अपनी ऊर्जा के लिए एक आउटलेट मिल जाएगा, संभवतः आपके लिविंग रूम को फिर से तैयार करना होगा।

प्रशिक्षण। इस बिंदु पर, आप जानते हैं कि सीमा कोल्ली को प्रशिक्षण की आवश्यकता है। यदि आप कार्य तक हैं, तो इस नस्ल का प्रशिक्षण मास्टर और कुत्ते के बीच असामान्य संघ में होता है। यदि आप सीमा परियों से परिचित नहीं हैं, लेकिन कुत्तों से निपटने के बारे में सामान्य अनुभव है, तो आप आश्चर्यचकित हो सकते हैं कि यह जानवर कितना बुद्धिमान हो सकता है। जब तक आप इसे सक्रिय करते हैं, तब तक आपकी सीमा कॉली प्रशिक्षण का आनंद लेने और आपका पालन करने के लिए प्रतीक्षा नहीं कर सकती है। हो सकता है कि भेड़ चराई न हो, जो आपको चिंतित करती है, लेकिन निश्चित रूप से आपको इसे चमकाने के लिए अन्य गतिविधियां मिलेंगी।

स्वास्थ्य। आनुवांशिक बीमारियों से मुक्त, इस नस्ल में मुख्य वंशानुगत समस्या के रूप में हिप डिस्प्लेसिया है। हिप संयुक्त का यह विकृति, कई जातियों में आम है, प्रारंभिक गठिया और लापरवाही की ओर जाता है। इस दौड़ में बहरेपन और आंखों की कुछ बीमारियां भी दिखाई देती हैं।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?क्या सीमा एक शर्मीली कुत्ता है?
सीमा टेरियरसीमा टेरियर
क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?क्या एक सीमा कोड़ी बिल्ली के साथ मिल सकती है?
सीमा कोल्लीसीमा कोल्ली
क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?क्या सीमाएं क्षेत्रीय हैं?
सीमा कोल्ली में प्रेरक विकारसीमा कोल्ली में प्रेरक विकार
सीमा कोल्ली के बारे मेंसीमा कोल्ली के बारे में
एक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करेंएक मिश्रित सीमा कोलाई की देखभाल कैसे करें
एक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉसएक सीमा कोल्ली और एक जैक रसेल टेरियर के बीच का क्रॉस
एक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखावएक सीमा कोल्ली की देखभाल और रखरखाव
» » चिकनी और छोटी फर के साथ सीमा कोल्ली कुत्ते
© 2021 taktomguru.com