taktomguru.com

सुपर शक्तियों या विशेष क्षमताओं के साथ 5 कीड़े

जिज्ञासा जो हम पूरे पशु साम्राज्य में पाते हैं लगभग अंतहीन हैं। प्रकृति अद्भुत है और कई मौकों पर हमें आश्चर्यचकित करने की बात आती है। यह उन कीड़ों से होता है जो हम असली महाशक्तियों के साथ कीड़े, अगली बार देखेंगे।

  1. गोबर बीटल. यह दुनिया की सबसे मजबूत कीट है, क्योंकि यह वजन के 1000 गुना तक पहुंच सकता है। आप इसे बेहतर समझने के लिए, यदि हम इन विशेषताओं को 75 किलोग्राम के इंसान के लिए लागू करते हैं, तो यह लगभग 75,000 किलोग्राम उठ सकता है।
  2. बग स्टिक करें. जब यह छिपाने की बात आती है तो यह जानवर सबसे अच्छा होता है, क्योंकि यह आसानी से पेड़ की शाखा से उलझन में होता है, और हम केवल यह पता लगाने में सक्षम होंगे कि यह स्थानांतरित हो गया है या नहीं।
  3. पिस्सू. बिना किसी संदेह के, उनकी मुख्य अलौकिक शक्ति बहुत ऊंची कूदना है। Fleas के कूद अपने स्वयं के ऊंचाई 100 गुना तक पहुंच सकते हैं। उनके पास जीवित रहने और जमीन से एक जानवर के फर तक कूदने की क्षमता है। यदि हम इन विशेषताओं को 1.80 मीटर के इंसान के लिए लागू करते हैं, तो यह लगभग 180 मीटर की ऊंचाई पर कूद सकता है।
  4. पत्ता कीड़े. ये कीड़े 8 से 9 सेंटीमीटर के बीच मापते हैं और उनके वातावरण में मिश्रण करने की अविश्वसनीय क्षमता होती है, जिससे उन्हें "अदृश्य" बनने में मदद मिलती है। वर्ष के मौसम के अनुसार, इसका रंग पत्तियों की तरह ही बदलता है ताकि पूरी तरह से छिड़काव हो सके।
  5. रेगिस्तान टिड्डी. यह दुनिया के सबसे तेज़ जानवरों में नहीं है, हालांकि, एक कीट होने के लिए, यह 33 किमी / घंटा की उड़ान की गति तक पहुंच सकता है, आधा मानव चल रहा है, यह ध्यान में रखते हुए कि इसका आकार असीम रूप से छोटा है हमारे लिए

जैसा कि आप देख सकते हैं, कीड़े कमजोर जानवर लगते हैं, लेकिन उनमें से अधिकतर इसके विपरीत नहीं हैं। उनमें से कई वास्तव में सुविधाओं और क्षमताओं के साथ शानदार हैं जो हमें सभी को आश्चर्यचकित करते हैं।




क्या आप सूची में जोड़ने के लिए एक और superinsect के बारे में सोच सकते हैं?

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों3 सबसे खतरनाक समुद्री जानवरों
ग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवरग्रह पर 10 सबसे बड़े जानवर
Nemerteans या rincocelos क्या हैंNemerteans या rincocelos क्या हैं
डायनासोर - पक्षियोंडायनासोर - पक्षियों
कोमोडो ड्रैगन की 6 जिज्ञासाकोमोडो ड्रैगन की 6 जिज्ञासा
विशाल सांप (ii)विशाल सांप (ii)
जहरीले कीड़ेजहरीले कीड़े
दुनिया के 8 सबसे तेज जानवरोंदुनिया के 8 सबसे तेज जानवरों
दुनिया में 5 सबसे बड़े स्तनधारियोंदुनिया में 5 सबसे बड़े स्तनधारियों
दुनिया का सबसे बड़ा जानवरदुनिया का सबसे बड़ा जानवर
» » सुपर शक्तियों या विशेष क्षमताओं के साथ 5 कीड़े
© 2021 taktomguru.com