taktomguru.com

पिल्ले के लिए समाजता वर्ग (भाग I)

पिल्ले के लिए कक्षाएं (भाग I)

कुछ साल पहले तक कोई भी नहीं जानता था कि वे क्या थे, न ही उनके लिए क्या उपयोग किया जाता था, लेकिन आजकल अधिक से अधिक पशु चिकित्सा क्लीनिक और विशेष प्रशिक्षण केंद्र संयुक्त राज्य अमेरिका और इंग्लैंड के उदाहरण के बाद इन ग्राहकों को "पिल्ला पार्टियां" प्रदान करते हैं।

वे क्या हैं

कुत्तों के प्रबंधन और शिक्षा के पहलुओं में से एक (इस अवसर पर पिल्ले) लेकिन भूल गए सामाजिक संपर्क की उत्तेजना है। हाल ही में हमने अपना मूल्य और इसकी क्षमता खोजना शुरू कर दिया। वास्तव में आप बस किसी भी मंच कुत्तों यात्रा करने के लिए एहसास है कि समस्या यह है कि खराब socialized का प्रतिनिधित्व किया गया है (आक्रामकता से मनुष्यों के प्रति या बेकाबू डर से दूसरे कुत्तों, अस्थिरता है कि बल हमेशा आदि बंधे वयस्क कुत्ते ले की जरूरत है )।

और निश्चित रूप से यदि बाद में हम एक कुत्ते को एक गरीब समाजीकरण के साथ प्रशिक्षित करना चाहते हैं तो यह नींव के बिना घर बनाने की कोशिश कर रहा है।

एक संतुलित कुत्ता रखने के लिए मौलिक बात और वयस्क कुत्ते का आनंद लेने में सक्षम होने के लिए अपने पिल्ला चरण के दौरान एक अच्छा सामाजिककरण प्राप्त करना है। चूंकि यह एक वास्तविक स्पंज के रूप में होता है, इसलिए मोल्ड करना और मनाने में आसान है।
हर बार जब हम उन्हें अपने पहले महीनों में समर्पित करते हैं तो वह हमें अपने वयस्क चरण में पूरी तरह भुगतान करेंगे।

पिल्ला कक्षाओं में आप क्या प्राप्त करते हैं?

1. मालिक के लिए: अपने कुत्ते का एक अच्छा सामाजिककरण सुनिश्चित करें और इस प्रकार यह प्राप्त करें कि यह एक संतुलित वयस्क बन गया है। इसके अलावा को नियंत्रित या यहाँ तक कि इस तरह के विनाशकारी होने के रूप में, को समाप्त (संभावित) समस्याओं (भविष्य) व्यवहार कुत्ते के जीवन के इस चरण का ठेठ,, दौरे पर कूद घर पर सब कुछ गंदा किया जा रहा काट करने के लिए, आदि व्यवहार जो इतने परेशान हो जाते हैं कि कुछ लोग अभी तक पशु से छुटकारा पाने के लिए यहां तक ​​कि चले गए हैं।
2. पिल्ला वर्ग आमतौर पर मालिक और कुत्ते दोनों के लिए एक सुखद अनुभव होते हैं। कुत्ता आम तौर पर कक्षा (आमतौर पर पशु चिकित्सा क्लिनिक) की जगह से खुश हो जाता है और इसलिए क्लिनिक को खेल और मस्ती के स्थान से जोड़ता है, अन्य पिल्लों से मिलते हैं, न कि एक जगह जहां यह अजीब गंध करता है और कौन सा अकेला जाता है punctures प्राप्त करने के लिए। वह और उसके मालिक दोनों खुशी से वापस आ जाएंगे।
3. पिल्ला कक्षाएं कुत्ते की पूर्ण अनुवांशिक क्षमता दिखाने में मदद करती हैं, क्योंकि उन्हें सही मानसिक उत्तेजना देकर, वे उन्हें अधिक संतुलित वयस्क में बदल देते हैं। जिसका मतलब कुत्ते की बेहतर स्वीकृति और समुदाय में अपनी नस्ल की लोकप्रियता का अर्थ होगा ("यह नस्ल कितनी अच्छी है")।

पिल्लों के लिए कक्षाएं कौन प्रदान करता है?

हालांकि दुनिया के सभी भागों में के रूप में बड़े पैमाने पर नहीं, पशु चिकित्सा क्लीनिक आमतौर पर उन है कि इन कक्षाओं का आयोजन, क्योंकि वे अक्सर (टीकाकरण, स्वच्छ, आदि के लिए) पिल्ला के साथ संपर्क करने के लिए पहले पेशेवरों रहे हैं।

वे आम तौर पर सार्वजनिक परामर्श घंटों के बाहर आयोजित होते हैं। कार्य क्षेत्र कीटाणुशोधन (रोग संचरण के खतरे से बचने के लिए) है और "पिल्लों की पार्टी, लगभग उसी उम्र और उनके मालिकों" के लिए सक्षम है। इसका उद्देश्य यह है कि हर कोई सीख सकता है कि क्या किया जाना चाहिए, स्वीकार्य व्यवहार क्या हैं, क्या पुरस्कृत किया जाएगा और क्या अनदेखा किया जाएगा। निषिद्ध दंड के हार हैं, और आदेश है कि हमें दूसरे का पालन करना होगा। न ही मालिक को पिल्ला को अपने भाग्य में छोड़ने की इजाजत दी जाएगी, जबकि वह अन्य मालिकों के साथ चैट करने में व्यस्त है। यह पिल्ले और लोगों के बीच बातचीत और सीखने का क्षण है।

आपका पिल्ला क्या सीखेंगे?




जीवन के पहले हफ्तों से आपको व्यवहार करना सीखना है और:

* सहनशील और अन्य लोगों (महिलाओं, पुरुषों, बच्चों - विकलांग लोगों, बच्चों, आदि) स्वीकार करते हैं, चाहे वे ज्ञात हैं या नहीं,
* अकेले रहो, शांत और शांत, जहां भी हो,
* सभी प्रकार के वातावरण और परिस्थितियों में आनंद लें,
* साफ होना सीखें और जानें कि आप कहां पीस सकते हैं और झुका सकते हैं,
* जब आप उन्हें नमस्कार करते हैं तो लोगों पर कूद न करें, लेकिन नमस्ते कहने के लिए बैठ जाओ,
* जानें कि काटने को कैसे रोकें (यानी मुंह में कुछ चुनने के बीच काटने और बीच के बीच का अंतर सीखें)
* सोफे या बिस्तर पर न आएं, या उन्हें नष्ट न करें,
* वस्तुओं या लोगों का पीछा न करें जो उनके सामने गुजरते हैं,
* अपने खिलौनों या भोजन की "रक्षा" न करें,
* और, कुछ शब्दों में, एक अच्छा, दोस्ताना और सहिष्णु पिल्ला / कुत्ता, किसी भी भविष्य की स्थिति में अच्छी तरह फिट होने के लिए तैयार है।

यह स्पष्ट है कि हमें इस चरण को याद नहीं करना चाहिए जिसमें पिल्ला इतना ग्रहणशील है (अच्छे और बुरे के लिए: वह आसानी से वांछित और अवांछित व्यवहार सीखता है) और आदर्श व्यवहार प्राप्त करने के लिए सभी आवश्यक कार्य करता है। तो सफलता की गारंटी के लिए, जितनी जल्दी हो सके शुरू करना सबसे अच्छा है। यह बेहद जरूरी है कि आप ध्यान रखें कि आप अपने कुत्ते को पूरी तरह से अपनी जीवनशैली में अनुकूलित कर सकते हैं, और एक सपना कुत्ता बन सकते हैं, न कि दुःस्वप्न।

स्रोत: i-कुत्तों.कॉम

पूरी तरह से कुत्तों और पिल्लों की दुनिया को जानने के लिए साइट।

i-perros.com

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
पिल्ला का सामाजिककरणपिल्ला का सामाजिककरण
अपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्वअपने कुत्ते को सामाजिक बनाने का महत्व
एक कुत्ता प्राप्त करने के लिए गाइडएक कुत्ता प्राप्त करने के लिए गाइड
पिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्वपिल्लों के लिए प्रारंभिक समाजीकरण का महत्व
पिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्वपिल्लों की विभिन्न व्यक्तित्व
पिल्ले: हमें उन्हें कैसे सामाजिक बनाना चाहिए?पिल्ले: हमें उन्हें कैसे सामाजिक बनाना चाहिए?
भूसी कुत्ते का विकासभूसी कुत्ते का विकास
पिल्ला कारखानों और पिछवाड़े प्रजनकोंपिल्ला कारखानों और पिछवाड़े प्रजनकों
पिल्ले के लिए दोपहर के भोजन के समयपिल्ले के लिए दोपहर के भोजन के समय
पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?पिल्ले और Iquest का विकास- पिल्ला के माध्यम से जीवन के चरणों क्या गुजरता है?
» » पिल्ले के लिए समाजता वर्ग (भाग I)
© 2021 taktomguru.com