taktomguru.com

उल्लू और संबंधित की भावना।

द्वारा किए गए एक अध्ययन के मुताबिक Vicenzo Penteriani, डोनाना जैविक स्टेशन के शोधकर्ता, उल्लू आमतौर पर उस स्थान के पास बस जाते हैं जहां वे पैदा होते हैं।
जाहिर है, शिकार के इन पक्षियों, अंडे सेने के बाद, और एक उचित समय है जिसमें वे अपनी मां द्वारा दी गई सभी आवश्यक देखभाल प्राप्त करने के बाद, घोंसला स्वतंत्रता की तलाश में निपटान की अपनी जगह नहीं छोड़ लेकिन, फिर भी, वह अपने जन्म स्थान से बहुत दूर है।प्रयोग:
इस निष्कर्ष तक पहुंचने के लिए, 72 उल्लू का पालन किया गया, जो सिएरा मोरेना के 14 विभिन्न घोंसले से आया था। यह 2003 और 2007 के बीच किया गया था।अध्ययन के तहत प्रजातियां: उल्लू (बुबो बुबो)विश्लेषण: यह देखा गया है कि एक ही घोंसले से उल्लू एक ही दिशा और स्थानों में बिखरे किया जाता था अंत में व्यवस्थित करने के लिए, लगभग चुना है असंबंधित के साथ एक दूसरे (लगभग 5 किलोमीटर की दूरी पर) के करीब और दूर उन से थे ( 7.5 किलोमीटर)। इसके अलावा, एक ही परिणाम उल्लू, जो एक ही सेट में एक साथ पैदा नहीं थे, लेकिन यह है कि यह एक और युग में कि घोंसले में उठाया गया था के साथ प्राप्त किया गया था, कि है, किसी भी तरह रखा रिश्तेदारी (दूरी इन नमूनों के बीच मापा लगभग 5 था , 1 किलोमीटर)।संभावित कारण:

परीक्षण द्वारा फेंक दिया गया आंकड़ा इंगित करेगा कि ये जानवर पहले से ही उनके पुनर्जागरण चलने (स्वतंत्रता से पहले, उनके प्रजनकों के साथ बने) में पहले से ज्ञात स्थानों पर जाते हैं। वह है, ए


कुछ अनुभव फैलाव की इस घटना से पहले होगा।अंतिम निष्कर्ष: तथ्य यह है कि जन्म स्थान किसी भी तरह से व्यक्ति की आजादी को सीमित करता है, फैलाव और निपटारे के अपने आंदोलन को सीमित करता है, किसी भी तरह से कुल आबादी को प्रभावित करेगा। इस कारण से, घोंसले का स्थान एक टुकड़ा बन जाएगा पुनर्नवीनीकरण कार्यक्रमों में विचार करने के लिए कुंजी इस प्रजाति के संरक्षण के लिए, ध्यान में रखना और इस कारक के महत्व पर विशेष ध्यान देना।जांचकर्ता की टिप्पणियां:
"जब वे तितर-बितर करने के लिए शुरू घोंसला के स्थान hatchlings के लगातार आंदोलनों पर एक प्रभाव है" (...) (...) "" एक ही घोंसले में पैदा हुए व्यक्तियों समान तिथियाँ और बार-बार एक ही स्थानों पर वर्ष वर्ष के बाद बिखरने शुरू " व्यक्ति यादृच्छिक रूप से तितर-बितर नहीं करते हैं। "
यह जारी रहेगा ...फोटो: डिफॉन्डोस
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
उल्लू और संबंधित की भावना (भाग 3)।उल्लू और संबंधित की भावना (भाग 3)।
पालतू जानवर के रूप में सफेद डंठलपालतू जानवर के रूप में सफेद डंठल
पक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैंपक्षियों की सबसे विकसित इंद्रियां क्या हैं
ईगल का गर्भावस्थाईगल का गर्भावस्था
कार्निवायर पक्षियों के नामकार्निवायर पक्षियों के नाम
Flamenco का गर्भावस्थाFlamenco का गर्भावस्था
शुतुरमुर्ग का गर्भावस्थाशुतुरमुर्ग का गर्भावस्था
जंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसेजंगली पक्षियों को आकर्षित करने के लिए कैसे
उल्लू | विशेषताओं और भोजनउल्लू | विशेषताओं और भोजन
कैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँकैनरी बढ़ाने के लिए सबसे अच्छी युक्तियाँ
» » उल्लू और संबंधित की भावना।
© 2021 taktomguru.com