taktomguru.com

घर पर बिल्ली बाल को खत्म करने के 25 तरीके






बिल्ली को बाल के साथ सहिष्णु होने की आवश्यकता होती है, कोई अन्य उपाय नहीं होता है। लेकिन, चूंकि सब कुछ एक सीमा है, और बिल्लियों बालों के साथ सबकुछ बाढ़ कर सकते हैं, कम से कम हम इसे उपेक्षित करते हैं, यह जानना सुविधाजनक है उन्हें खत्म करने के लिए प्रभावी तरीके. 25 के शस्त्रागार के बारे में कैसे चाल उनसे लड़ने के लिए?

1. टेप या रोलर पर चिपकने वाला टेप: पास करते समय रोलर के साथ या बिना चिपकने वाला टेप, किसी भी सतह से, बाल फंस गए हैं और हम समस्या के साथ खत्म हो जाते हैं। पैकेजिंग के लिए रोल की सिफारिश की जाती है, वे इस विशिष्ट उपयोग के लिए बेचे गए रोल से सस्ता हैं, और नतीजा वही है।

फिर भी, रोलर अधिक आरामदायक है, क्योंकि इसमें एक हैंडल है, जबकि टेप को काटना और सीधे लागू करना है, इसे हाथ में घुमाएं। गोंद के पत्तों को नाजुक सतहों पर कोई संकेत नहीं होने से पहले जांचना हमेशा बेहतर होता है, हालांकि इसमें कपड़े और अन्य स्थानों पर स्थानांतरित करने के लिए इतना गोंद नहीं होता है। और जानें ...

2. गीले रोलर: एक सिलिकॉन प्लास्टिक रोलर है कि जब आप गीले होते हैं तो यह चिपचिपा हो जाता है और सभी बिल्ली के बाल और धूल के धब्बे जैसे अन्य कणों को हटा देता है। यह दवाइयों, पशु चिकित्सकों और पालतू भंडारों में बेचा जाता है। और जानें ...

3. दस्ताने स्कोअरिंग: स्क्रबिंग या गीले सर्जन प्रकार लेटेक्स समूह समूह के लिए महान हो जाते हैं और इस प्रकार उन्हें आसानी से हटा देते हैं। हम हाथ को गोलाकार तरीके से ले जाएंगे, और यह विशेष रूप से उपयोगी होता है जब बाल सतहों पर होते हैं जैसे कालीन, सोफा, कुर्सियां ​​इत्यादि।

यदि आप अच्छी तरह से कर रहे हैं, तो इसके उपयोग को सुविधाजनक बनाने के लिए आप इस उपयोग के लिए एक आरक्षित कर सकते हैं और एक व्यावहारिक और हास्यास्पद विस्तार के रूप में अपनी बिल्ली का नाम डाल सकते हैं। और जानें ...

4. स्टॉकिंग या panty सॉक: कठिन क्षेत्रों के लिए, बस अपना हाथ स्टॉकिंग सॉक के अंदर रखें और इसे कपड़े या किसी भी कपड़े से गुजरें ताकि बाल उसके लिए फंस जाए। यह चाल भी बिल्ली के बालों से गुजरती है, ब्रश को एक pantyhose में लपेटती है। बालों वाले जाल वाले छिद्रपूर्ण ऊतकों के लिए अनुशंसित नहीं है। और जानें ...

5. बिल्ली को ब्रश करना: बिल्लियों केवल पिघलने के मौसम के दौरान बालों को ढीला नहीं करते, बल्कि पूरे वर्ष दौर में। विशेष रूप से घरेलू फेलिन, क्योंकि कृत्रिम प्रकाश के संपर्क में आने पर, वे लगातार अपने बालों को छोड़ देते हैं।

पूरे घर में चबों को रोकने के लिए बिल्ली को ब्रश करना एक प्रभावी तरीका है। दिन में एक बार ऐसा करना जानवर के स्वास्थ्य के लिए भी सही है। हमें चुने हुए ब्रश का ख्याल रखना है, जो आपकी त्वचा के लिए बहुत आक्रामक नहीं है। बाकी के लिए, बिल्लियों आमतौर पर इस इशारा प्यार करता हूँ। और जानें ...

नोट: ब्रश फ़ंक्शन बनाने वाले रबर मिट्टेंस आमतौर पर विभिन्न सतहों पर बिल्ली के बालों को हटाने के लिए बहुत अच्छे होते हैं, जैसे स्क्रैपर पेड़ के ठेठ भरवां कपड़े।

6. विशेष ब्रश और बिल्ली स्नान: अगर हम फुरमिगेटर ब्रश का उपयोग करते हैं तो अधिकतम हमें प्रभावी ब्रशिंग मिलती है। वे गैजेट हैं जो कुत्तों और बिल्लियों में 9 0% मृत बाल को खत्म करते हैं।

वे कट नहीं करते हैं, वे कतरनी नहीं करते हैं, लेकिन वे अतिरिक्त बालों को खत्म करने में भयंकर हैं। यदि, इसके अलावा, हम बिल्ली को स्नान करते हैं, और गुणवत्ता वाले भोजन के साथ इसे खिलाकर अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखते हैं, तो परिणाम भी अधिक होगा। और जानें ...

7. गीले तौलिया: एक नमी तौलिया पास करने से आपातकाल के लिए अच्छी तरह से सेवा कर सकते हैं या बालों के निशान छोड़ने वाले अन्य तरीकों का उपयोग करते समय अंतिम स्पर्श दे सकते हैं। यदि हम आवश्यक हो तो परिधान को खींचकर, हम इसे बार-बार दिशा में पारित करेंगे ताकि यह झुर्रियों में न हो।

उन चीज़ों के लिए दिलचस्प है जिन्हें धोया नहीं जा सकता है, इस चाल के वैकल्पिक तरीके के रूप में जिसमें कपड़े में सॉफ़्टनर की शीट के साथ ड्रायर में परिधान डालना शामिल है।

8. सिंथेटिक स्पंज: ठेठ सिंथेटिक स्पंज, बैरिटिटस जो किसी भी स्टोर में बेचते हैं, भी सामान्य रूप से कालीन, असबाब या कपड़ों से बिल्ली के बाल हटाने के लिए काम करता है। यह एक विधि है जैसा कि हमने स्टॉकिंग के अंदर ब्रश के बारे में बताया था।

यदि बाल बहुत झुका हुआ है, तो एक चाल इसे पार करने से पहले बेकिंग सोडा फेंकना है। ये सफेद पाउडर उन्हें अलग करने और परिणामों में सुधार करने में मदद करते हैं। और जानें ...

9. रबड़ झाड़ू: रबड़ के बाल के साथ झाड़ू जो कि विलेडा ने अपने दिन बाहर निकाला था और अब हम चीनी में भी पा सकते हैं, एक अच्छे बाल भी हथियारों को खत्म कर रहे हैं। बस, आपको इसे पार करना होगा जैसे कि यह एक ब्रश था। बेशक, छड़ी जरूरी नहीं है -)

वैसे, यह चाल मैक्सिजू में बेची गई बिल्लियों और कुत्तों के लिए एक जादू ब्रश से प्रेरित है, और यह बहुत समान था। और जानें ...

10. घुमावदार ब्रिस्टल के साथ विशेष ब्रश: वे विशेष रूप से पालतू जानवरों के बाल हटाने के लिए डिजाइन किए गए ब्रश हैं। वे बहुत प्रभावी हैं।

एक दिशा में बाल ब्रश में आसानी से रहते हैं, और दूसरी तरफ, ब्रश कार्य को सुविधाजनक बनाने के लिए बाल को ढीला करता है। और जानें ...

11. मखमली ब्रश: यह क्लासिक एंटी-लटकन ब्रश है, जो बाल को उनकी सतह पर पालन करने से रोकता है। उनके पास आरामदायक हैंडल होता है, आमतौर पर लाल होता है और सक्रिय भाग मखमली है। यह सूखी और गीली स्थितियों में प्रयोग किया जाता है। और जानें ...

12. पेशेवर mops: पेशेवर मोप्स को कवर करने के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला गौज फर्श में बालों को उठाता है, लेकिन घर को प्रभावी ढंग से साफ करने के लिए प्रत्येक कमरे को करने के बाद आपको इसे हटाना होगा।

उनके पक्ष में, उन्हें धोना आसान होना चाहिए, उन्हें कई बार इस्तेमाल किया जा सकता है और उनमें से प्रत्येक के दो चेहरे होते हैं। टेराज़ो फर्श और पार्क में दोनों दिलचस्प है।
13. सोडियम बाइकार्बोनेट: रसोईघर में हमारे पास बाइकार्बोनेट सतह से अनियंत्रित बालों को उखाड़ फेंकने के लिए बहुत उपयोगी है। यह उन स्थिर बिजली को खत्म करने का प्रबंधन करता है जो उनका पालन करते हैं और उन्हें अधिक ढीला छोड़ देते हैं। वैक्यूमिंग, ब्रश, स्पंज, सॉक, दस्ताने या किसी अन्य समान विधि से पहले इसका उपयोग करना सही है। अगर हम इसे कुछ मिनट कार्य करते हैं, तो यह गंध को भी अवशोषित करेगा। और जानें ...


14. शक्तिशाली वैक्यूम क्लीनर या इलेक्ट्रिक झाड़ू: वैक्यूम क्लीनर बहुत सारे बाल अवशोषित करता है, और ऐसे ब्रांड होते हैं जो पालतू जानवरों के बाल को खाली करने के लिए विशेष सामान प्रदान करते हैं। फर्श और असबाब में बाल पकड़ने के लिए भी विशेष सिर हैं।

कई डायसन मॉडल जो समर्थन करते हैं सीधे पालतू जानवर को पास करने के लिए विशेष ब्रश. हम कपड़े और असबाब पर सीधे वैक्यूम भी कर सकते हैं। फर्श और गहरी सफाई के लिए अत्यधिक अनुशंसित। दूसरी ओर, इलेक्ट्रिक ब्रूम भी फर्श और कालीनों में बाल एकत्र करता है।

15. वायरलेस वैक्यूम: आमतौर पर कार के लिए उपयोग किए जाने वाले पोर्टेबल वायरलेस वैक्यूम क्लीनर, बिल्ली के बाल एकत्र होने वाले छोटे क्षेत्रों की सफाई के लिए भी बहुत अच्छा है। वे बड़े वैक्यूम क्लीनर की तुलना में अधिक व्यावहारिक हैं, क्योंकि उनमें से कुछ बैटरी हैं जो उन्हें स्वायत्तता देते हैं और उनके कम वजन के कारण भी।

16. डिस्पोजेबल धूल एमओपी: ये मोप्स जो संबंधित ब्रैकेट प्रकार झाड़ू पर लगाए जाते हैं वे आदर्श होते हैं जब फर्श साफ होती है और झाड़ू को पार करना जरूरी नहीं है, यानी, जब हमने अभी साफ किया और अचानक पता चला कि अभी भी कुछ बाल हैं।

यह उपयोगी भी हो सकता है अगर हम वैकल्पिक दिनों में रखरखाव के लिए वैकल्पिक दिनों पर साफ करें, क्योंकि घर से गुजरने के लिए कुछ मिनट पर्याप्त हैं। अगर वे बहुत महंगा लगते हैं, जो वे हैं, तो हम एक सफेद लेबल खरीदकर समस्या को हल कर सकते हैं। वे फर्नीचर धूल को साफ करने के लिए भी काम करते हैं। इस मामले में, फर्श या कुछ धूल प्रकार के लिए एक ही स्पेयर पार्ट्स का उपयोग करें।

दस्ताने के रूप में माइक्रोफिब्रे मोप्स को न भूलें, वे सामान्य रूप से, कीबोर्ड और इसी तरह के वर्क टेबल और फर्नीचर को पार करने का एक समाधान भी हैं।

17. मोचो झाड़ू: आधुनिक मोचो झाड़ू जिसे उन्होंने टेलीमार्केटिंग में बेचना शुरू किया और अब हम चीनी समेत हर जगह पाते हैं, यह बिल्ली के घरों में तेज और प्रभावी सफाई का समाधान है। यह एक प्रकार का गोल रबर ब्लॉक है जो छड़ी पर लीवर के साथ चला जाता है। किस्में और कीमतें अलग-अलग हैं। और जानें ...

18. डिश के आकार के रोबोट: यदि आपकी समस्या फर्श पर बालों की खाल है, तो सामान्य गेंद जो पश्चिम की तरह दिखती हैं, आपका घर इन प्लेट-आकार वाले रोबोटों के साथ सही होगा, जो प्रोग्रामिंग द्वारा काम करते हैं। वे अकेले यह सब करते हैं, और जब चाहें।

सामान्य रूप से बिल्लियों, कुत्तों और पालतू जानवरों से बाल एकत्र करने के लिए विशेष फिल्टर होते हैं। बेशक, वे किसी और चीज की भी इच्छा रखते हैं, जैसे फीडर, गंदगी, धूल इत्यादि से गिरने वाली फीड के गोले। वे घर स्वचालन का चमत्कार हैं, लेकिन कीमत निषिद्ध है।

19. वोपोरेटा-वैक्यूम क्लीनर: गहरी सफाई के साथ तुलनीय तुलनीय है जो हमें उन मशीनों का जल वाष्प देता है जो दोनों चूसने और कीटाणुशोधन करते हैं। वे बहुत महंगी मशीनें हैं, जिनकी कीमतें हजारों यूरो हैं, और उनका उपयोग भारी है, लेकिन बाकी तरीकों के पूरक के रूप में यह संवेदनात्मक है।

20. कपड़े धोने से पहले: कपड़े धोने की मशीन में डालने से पहले, बालों को हटा दें और फिर थोड़ी देर के लिए पानी की अच्छी मात्रा के साथ, अधिक बालों को छोड़ने के लिए इसे ज़ाफा में भिगो दें। बाद में, सामान्य के रूप में धो लो। (ड्रायर की चाल भी देखें)।

21. इस्त्री से पहले: यदि कपड़े धोने की मशीन से कपड़ों को हटाते समय हम सुखाने के बाद बाल देखना जारी रखते हैं, तो हम चिपकने वाले टेप या उल्लिखित अन्य तरीकों को पार कर सकते हैं। बेशक, इस्त्री से पहले हमेशा करना याद रखें।

22. ड्रायर: एक और समाधान, जो धोने या धोने से पहले काम करता है। ड्रायर में कुछ मोड़ पर्याप्त होते हैं ताकि बाल फ़िल्टर में फंस जाए।

यह आसान है: परिधान को पांच मिनट तक रखें, जब तक कपड़ों की देखभाल के निर्देश इसे अनुमति दें। ड्रायर से हवा इसे खत्म कर देगी, और अगर हम सॉफ़्टनर की चादर पेश करते हैं तो परिणाम भी अधिक होगा, क्योंकि हम उस स्थिर को खत्म कर देंगे जो बाल को फंसता रहता है। धोने से पहले चादरें या कंबल के लिए आदर्श, लेकिन उदाहरण के लिए एक सूट ब्रश या अन्य को बेहतर ढंग से पास करता है।

23. विंडो क्लीनर: इस बिल्ली की बालियों की सफाई में, आपको कोशिश करनी है और सर्वोत्तम विधि खोजने का प्रयास करना है। आप सोफे से जर्सी तक, रबड़ खिड़की क्लीनर को गीला करने, सामान्य टी-आकार वाले, और सभी प्रकार की सतहों पर इसे गुजरने का प्रयास भी कर सकते हैं। इसे सूखे भी इस्तेमाल किया जा सकता है, दोनों मामलों में यह बाल खींचता है और गेंदों को बनाता है जो हटाने में आसान होते हैं।

24. अपना हाथ गीला करो: कभी-कभी, सबसे सरल विधि सबसे प्रभावी है। सब कुछ उस सतह पर निर्भर करता है जिसे हमें साफ करना है, लेकिन अगर हम खुद को एक सीमा की स्थिति में देखते हैं या बस यह व्यावहारिक है, तो हम फर को खींचने के लिए पहले पानी छिड़कने में भी मदद कर सकते हैं।

अनुसरण करने के लिए कदम बहुत आसान हैं: सतह को फैलाएं, और गीले हाथ से गुजरते हुए इसे तंग रखें। जब तक बाल उठाए जाते हैं, हम गेंदों को बनाते हैं, हम सर्कल खींचते हैं। परिधान के आधार पर, हाथ से ऊपर से नीचे तक ऊर्जा को स्थानांतरित करना भी दिलचस्प हो सकता है। जितना आवश्यक हो उतना बार प्रक्रिया को दोहराएं और दोहराएं ... और जाओ।

25. एक रग गीला: अंत में, पिछले एक के रूप में सरल एक और तरीका। हमें केवल एक रग लेना है, बेहतर है अगर यह माइक्रोफाइबर या कपास है, इसे गीला करें और इसका इस्तेमाल करें जैसे कि यह ब्रश था। सर्कुलर जाने की सिफारिश की जाती है। अगर हमारे पास अतिरिक्त स्क्रैप हैं तो बिल्कुल सही।
स्रोत: gatosencasa.com

महत्वपूर्ण: की सामग्री घर पर बिल्लियों किसी भी मामले में वे वाणिज्यिक ब्रांडों को बढ़ावा देते हैं, उनकी पोस्ट स्वतंत्र और स्वतंत्र हैं। उत्पाद की सिफारिश आपको, पूरी तरह से और विशेष रूप से, आपके और आपकी अद्भुत बिल्ली के कल्याण और रुचि का मार्गदर्शन करती है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करेंकुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करें
कुत्ते के बाल से मुक्त घर के लिए आवश्यक लेखकुत्ते के बाल से मुक्त घर के लिए आवश्यक लेख
एक कुत्ते बिस्तर कैसे धो लोएक कुत्ते बिस्तर कैसे धो लो
चिपकने वाला टेप के साथ बिल्ली बाल कैसे निकालेंचिपकने वाला टेप के साथ बिल्ली बाल कैसे निकालें
बिल्ली बाल हटाने के लिए लाल मखमल ब्रशबिल्ली बाल हटाने के लिए लाल मखमल ब्रश
बिल्ली के लिए स्टाइलिश कोने बिस्तर, kittysville की तरहबिल्ली के लिए स्टाइलिश कोने बिस्तर, kittysville की तरह
Furminator, ब्रश जो बिल्लियों और कुत्तों को पहनता हैFurminator, ब्रश जो बिल्लियों और कुत्तों को पहनता है
हमारी बिल्लियों के लिए गीले भोजन के लाभहमारी बिल्लियों के लिए गीले भोजन के लाभ
रबड़ रोलर्स के साथ बिल्ली बाल कैसे निकालेंरबड़ रोलर्स के साथ बिल्ली बाल कैसे निकालें
हेलोवीन पोशाक के लिए बिल्ली कान कैसे बनाएंहेलोवीन पोशाक के लिए बिल्ली कान कैसे बनाएं
» » घर पर बिल्ली बाल को खत्म करने के 25 तरीके
© 2021 taktomguru.com