taktomguru.com

कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?

प्यारा पिल्लायदि आपके पास एक नया पिल्ला है या एक विश्वसनीय पुराने साथी का सामना करना पड़ता है, तो दुर्घटनाएं होती हैं। इस स्थिति में, गंदे क्षेत्र को जितनी जल्दी हो सके इसे साफ करना सबसे अच्छा होता है। लेकिन अगर कुत्ता pee बैठता है और दाग का कारण बनता है, तो चिंता न करें - आप कुछ कदम उठा सकते हैं।

तरल पदार्थ के लिए निकालने वाला या वैक्यूम क्लीनर. अपने कालीन पर बहुत दाग वाले क्षेत्रों को खत्म करने के लिए किराए पर लें या निकालने वाला या वैक्यूम क्लीनर खरीदें। गंध और पालतू दागों के लिए विशेष रासायनिक समाधान हैं जिन्हें इन मशीनों पर रखा जा सकता है, लेकिन ह्यूमेन सोसाइटी, दाग हटाने की प्रक्रिया के इस चरण में चलने वाले पानी के उपयोग का सुझाव देती है। इसके अलावा यह भाप क्लीनर से परहेज पता चलता है, गर्मी दूर करने के लिए असंभव नहीं तो दाग और कालीन में गंध सेट के बाद से कर सकते हैं और कालीन फाइबर में प्रोटीन बाँध, उन्हें और अधिक कठिन बना,।

पालतू गंध के तटस्थ. कार्पेट के क्षेत्र को तरल वैक्यूम से साफ करने के बाद पालतू गंध तटस्थ का उपयोग किया जाता है। यह बनी हुई किसी भी गंध को खत्म करने में मदद करेगा। पहले एक निकालने वाले या वैक्यूम क्लीनर के साथ कालीन को साफ करना महत्वपूर्ण है, और यदि ऐसा नहीं होता है, तो तटस्थ को क्लीनर के माध्यम से जाना चाहिए जो कि फाइबर पर स्वयं काम करने से पहले क्षेत्र में उपयोग किया जा सकता है। गंध तटस्थ उत्पादों को पालतू आपूर्ति की दुकान में पाया जा सकता है।

कालीन दाग हटानेवाला. यदि क्षेत्र की सफाई, सुखाने और तटस्थ करने के बाद दाग अभी भी दिखाई दे रहा है, तो एक कालीन दाग हटानेवाला का उपयोग करने का प्रयास करें। फिर, सफाई और तटस्थता के बाद केवल इस प्रकार के उत्पादों का उपयोग करें। यदि आपने अभी इस कदम को छोड़ दिया है, तो आपका मित्र उस क्षेत्र को फिर से चिह्नित कर सकता है।

एंजाइमेटिक क्लीनर. जिन उत्पादों में लाइव बैक्टीरिया और एंजाइम होते हैं, वे मूत्र के दागों में अच्छी तरह से काम करते हैं, जो मूल रूप से गंध का कारण बनने वाले बैक्टीरिया को पचते हैं। सबसे अच्छा हिस्सा यह है कि इन एंजाइमों को कालीनों के नीचे और नीचे भरने पर रखा जाता है, और जब तक वे दाग को हटा नहीं देते हैं तब तक अपना काम जारी रखते हैं।




वार्निश या पेंट. मूत्र अक्सर फर्नीचर, दीवारों, बेसबोर्ड और फर्श पर लकड़ी को विकृत करता है। यदि ऐसा है, तो आपको क्षतिग्रस्त क्षेत्रों को रेत करना होगा और पेंट या वार्निश का एक नया कोट लागू करना होगा। सटीक रंग मिलान और पालतू-अनुकूल उत्पाद के लिए अपने स्थानीय गृह सुधार स्टोर से जांचें।

उन्मूलन. भारी क्षतिग्रस्त क्षेत्रों में, आपको कपड़े या कालीन के दाग काट पूरी तरह से हटा देना पड़ सकता है और इसे एक नए टुकड़े से बदलना पड़ सकता है।

युक्तियाँ. उपयोग से पहले मशीनों और उत्पादों पर सभी निर्देश और चेतावनियां पढ़ें।
सफाई दाग को हटाकर अमोनिया जैसे एजेंटों से बचें, क्योंकि वे वास्तव में आपके पालतू जानवर को क्षेत्र को फिर से शुरू करने के बजाय प्रोत्साहित कर सकते हैं।

जितनी जल्दी हो सके नए pee दुर्घटनाओं को साफ करें, इसलिए वे सतह दाग नहीं है।

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
अपने कुत्ते के लिए एक दोस्ताना तरीके से घर की सफाईअपने कुत्ते के लिए एक दोस्ताना तरीके से घर की सफाई
कुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ कालीनकुत्तों के लिए सर्वश्रेष्ठ कालीन
कुत्तों पर बाल के फैलाव को कैसे रोकेंकुत्तों पर बाल के फैलाव को कैसे रोकें
घर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालेंघर पर कुत्ते के बाल कैसे निकालें
कुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करेंकुत्तों के कारण सबसे बुरी गड़बड़ी को साफ करने के लिए कैसे करें
कुत्ते के बाल से घर को कैसे साफ करेंकुत्ते के बाल से घर को कैसे साफ करें
कुत्ते के बाल से मुक्त घर के लिए आवश्यक लेखकुत्ते के बाल से मुक्त घर के लिए आवश्यक लेख
गलीचे सीढ़ियों से कुत्ते के बाल को साफ करने के सर्वोत्तम तरीकेगलीचे सीढ़ियों से कुत्ते के बाल को साफ करने के सर्वोत्तम तरीके
अपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादोंअपने कुत्तों के लिए सुरक्षित सफाई उत्पादों
एलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती हैएलर्जी बिल्ली के बाल के कारण नहीं होती है
» » कुत्ते मूत्र दाग के लिए उपयोग करने के लिए बेहतर क्या है?
© 2021 taktomguru.com