taktomguru.com

अपने कुत्ते और बिल्ली के साथ गर्भावस्था का आनंद कैसे लें?

गर्भावस्था की घोषणा के बाद उन्होंने हमसे पहला सवाल पूछा था और आप जानवरों के साथ क्या करने जा रहे हैं?

और जवाब बहुत आसान था, जैसा हमने अभी तक किया है: उन्हें प्यार करो, उन्हें छेड़छाड़ करें और उन्हें अनुकूलित करने में मदद करें नए बदलावों के लिए।

आज मैं उन दो सामान्य प्रश्नों के बारे में कुछ बात करने जा रहा हूं जिन्हें हमने इन पहले महीनों के दौरान दोहराया है और यह कुत्तों और बिल्लियों के साथ जीवन के बारे में पूरी अज्ञानता दिखाता है, लेकिन ऐसे लोग हैं जो अभी भी उन्हें दिल में लेते हैं और हैं उनका प्यारा जो भुगतान खत्म करते हैं।

बिल्लियों के साथ आप क्या करने जा रहे हैं?

दुर्भाग्यवश, अभी भी एक धारणा है कि बिल्लियों गर्भवती महिलाओं के साथ नहीं रह सकती हैं। यह जानना पर्याप्त होगा कि यह सच नहीं है, कुछ सावधानी पूर्वक उपायों के साथ हमारे बिल्ली को टॉक्सोप्लाज्मोसिस से संक्रमित करने का जोखिम न्यूनतम है.

इस लिंक में आप एक लेख पा सकते हैं जिसमें हम इस विषय के बारे में लंबे समय तक बात करते हैं और क्या सावधानी बरतनी है, इसलिए हम अब इसके साथ नहीं रुकेंगे। बताते हुए ज्यादातर लोगों को समझ जायेंगे कि अपनी बिल्ली आप के लिए किसी भी जोखिम पैदा नहीं करता, लेकिन (के रूप में हमेशा) लोग हैं, जो चारों ओर आने के लिए अगर आप लाभ लेना चाहते हैं तो मैं अपने पसंदीदा वाक्य छोड़ मना देखते हैं: "मेरी पाक स्वाद नहीं उनमें मेरी बिल्लियों की गड़बड़ी शामिल है, इसलिए मैं इसे प्राप्त नहीं कर सकता। "

क्या आप ईर्ष्या और चोट से डरते नहीं हैं?

गर्भवती होने के बाद से आमतौर पर सुनाई जाने वाले विशिष्ट वाक्यांशों में से एक यह है कि मुझे बहुत सावधान रहना होगा क्योंकि मेरे बालों वाले ईर्ष्या पाने जा रहे हैं। सबसे पहले मुझे लगता है कि ये लोग समझ में नहीं आते कि कुत्तों और बिल्लियों, मनुष्यों के विपरीत, तर्कहीन भावना में ईर्ष्या महसूस नहीं करते हैं।

हमारे प्यारे लोग केवल खतरे के प्रति प्रतिक्रिया करते हैं, लेकिन अगर हम गर्भावस्था का इलाज करते हैं और परिवार के नए सदस्य के आगमन को स्वाभाविक रूप से हमें कोई समस्या नहीं होनी चाहिए. मैं लुका में सड़क पर बताया जाने से थक गया हूं: "खराब बात, अब वे आपको कोई ध्यान नहीं दे रहे हैं"। इस तरह के विचार के साथ, वे अपने कुत्तों को "ईर्ष्या" कैसे नहीं बना सकते?

हमें उन्हें बदलावों और नए दिनचर्या में शामिल करना होगा परिवार के एक और सदस्य के रूप में, उन्हें परिवर्तनों से थोड़ा कम करके उन्हें उनके प्रतिभागियों को अनुकूलित करना। बेशक, हम बदलावों को आसान बनाने के लिए फेरोमोन, प्राकृतिक आराम करने वाले या बाख फूल जैसे उपचारों में मदद कर सकते हैं।

और यदि किसी भी समय हमारे पास कोई प्रश्न है या हमारे पास कोई जटिलता है, तो पीहम एक चिकित्सक या प्रशिक्षक की मदद पर भरोसा कर सकते हैं इससे चीजें हमारे लिए बहुत आसान हो जाएंगी।

हमारे पहले महीने

थोड़ा सा हम आपको बताएंगे कि हम लुका, ज़ेल्डा और लिंक के साथ गर्भावस्था कैसे जीते हैं और हम उन्हें परिवर्तनों के अनुकूल बनाने में कैसे मदद करते हैं। फिलहाल, हम आपको इन पहले 4 महीनों में अपना अनुभव छोड़ देते हैं। जांच के लिए हमें पहले ही क्या दिया गया है!




गर्भावस्था के बारे में हमने सीखा, लुका और ज़ेल्डा का व्यवहार थोड़ा बदलना शुरू कर दिया हालांकि हम बाद में महसूस नहीं किया था। लिंक में परिवर्तन मामूली था, लेकिन इसके चरित्र में यह किसी भी बदलाव के लिए बहुत आसानी से अनुकूल बनाता है।

ज़ेल्डा ने मुझ पर सोना शुरू कर दिया (सामान्य से भी अधिक) और मुझे सोने के लिए सोने आने नहीं दिया। जैसे ही वह बिस्तर पर चढ़ गया, ज़ेल्डा ने घिराया और उसे फेंककर उसे एक स्मैक दिया।

इस बीच लुका ने बिल्लियों के झुंड को खाना शुरू कर दिया (जो मैंने पहले कभी नहीं किया था) लेकिन केवल जब हम घर पर हैं ... स्पष्ट रूप से हमारा ध्यान पाने के लिए। इसके अलावा, सड़क के नीचे उसने लोगों पर भौंकना शुरू कर दिया उससे बात करने के लिए जो मुझसे बात करने आया या हैलो कहता है और कभी-कभी एमिलियो या ज़ेल्डा को गिरने के लिए जब वे सोने के लिए बिस्तर पर गए।

ये इतनी जल्दी क्यों बदलते हैं?

हमारे प्यारे भाग्यशाली नहीं हैं, लेकिन उनके पास हमारे मुकाबले ज्यादा विकसित इंद्रियां हैं। जब हम गर्भवती हो जाते हैं हमारा शरीर सामान्य से अधिक एस्ट्रोजन, प्रोजेस्टेरोन और कोरियोनिक गोनाडोट्रोपिन उत्पन्न करना शुरू कर देता है और कुत्ते और बिल्लियों इस परिवर्तन का पता लगा सकते हैं उनकी गंध की महान भावना के लिए धन्यवाद।

इसके अलावा, थोड़ा कम से कम हमारे दिनचर्या भी बदल रहे हैं और वे इसे देखते हैं। हम और अधिक थक गए हैं, कभी कभी उल्टी या मतली है, है और अधिक सावधानी (हम पर कूद नहीं है, तो यह एक बड़े कुत्ते, आदि है) यह सब उन्हें बताता है कि कुछ बदल रहा है, वे बहुत अच्छी तरह से यह है कि पता है, भले ही, और है कि उन्हें रहता है चेतावनी और इसके व्यवहार को संशोधित कर सकते हैं।

इस पर कैसे कार्य करें?

हमेशा के रूप में, हमें अपने कुत्तों और बिल्लियों के साथ सकारात्मक रूप से काम करना चाहिए ताकि वे इन परिवर्तनों को स्वीकार करने में मदद कर सकें थोड़ा सा छोटा हम फेरोमोन (जैसे बिल्लियों में फेलिवे और कुत्तों में एडैप्टिल), ज़िलकेन (एक प्राकृतिक आराम करने वाला) और बाख फूलों के साथ चिकित्सा के साथ मदद कर सकते हैं।

इसके अलावा, हमें चाहिए कम या ज्यादा स्थिर दिनचर्या स्थापित करें उन्हें शाम को थोड़ा सा गेम कैसे समर्पित करें, दोपहर में उन्हें ब्रश करें, हर रात चलें, इत्यादि।

जब हमने बिस्तर पर चढ़ाई की, तो हमने ज़ेल्डा को पुरस्कृत किया लेकिन मिठाई के साथ विशेष रूप से सहवास के साथ, इसलिए उसने देखा कि यह कोई खतरा नहीं था।

लुका के साथ हमारे पास कई खुले मोर्च थे:

  • Cacas डी gato: हमने केवल सैंडबॉक्स को कवर किया और हम इसे अनदेखा करना शुरू कर दिया जब मैं शिकार के लिए पूछने के लिए रो रहा था, इस तरह से यह साबित हुआ है कि यह हमारा ध्यान नहीं प्राप्त करता है।
  • सड़क के नीचे भौंकना: हम भौंकने की उम्मीद करने की कोशिश करते हैं और, जब कोई दृष्टिकोण करता है और मुझे लगता है कि यह संभव है कि मैं छाल डालूं, दिशा बदलूं या उन्हें कुछ चाल (बैठे, बैठे, बारी ...) में विचलित कर दें। इसके अलावा, यदि आप प्रश्न में व्यक्ति को जानते हैं, तो आप उन्हें एक चचे या एक क्रेस देने के लिए कह सकते हैं ताकि वे अजनबियों के साथ सकारात्मक सहयोग कर सकें।
  • एमिलियो और ज़ेल्डा के लिए ग्रंट: एमिलियो के साथ हमने तनाव के क्षण को रोकने की कोशिश की और हम उसे बैठकर इंतजार कर रहे थे, जैसे इंतजार कर रहे थे, और जिस तरह से एमिलियो बिस्तर से पहले बिस्तर पर जायेगा। ज़ेल्डा साथ Zelda और लिंक के साथ भी ऐसा ही किया समस्या का समाधान करने के लिए, जब ज़ेल्डा बिस्तर में चढ़ गए हम Chuche एक दिया या stroked (हमेशा घुरघुराना से पहले, हम उस व्यवहार को पुरस्कृत नहीं कर रहे हैं)

इसके अलावा, रात में मैं लुका के साथ कुछ समय बिताता हूं जो वह है जिसने सबसे अधिक परिवर्तन देखा है। कभी-कभी हम कुछ नई चाल का अभ्यास करते हैं, अन्य दिन हम खुफिया खेलों का उपयोग करते हैं और कभी-कभी हम सभी को खेलते हैं (विशेष रूप से लिंक आमतौर पर लक्षित होता है) एक भरवां जानवर फेंकने के लिए, वे इसे लेते हैं, वे घर पर दौड़ते हैं ...

थोड़ा सा हम आपको बताएंगे कि चीज कैसे प्रगति करती है, हम बच्चों में क्या बदलाव कर रहे हैं और हम कैसे अनुकूल हैं। इसके अलावा, मैं कुछ सलाह जोड़ने की कोशिश करूंगा जो आपके लिए उपयोगी हो सकती है मुझे आशा है कि हमारा अनुभव आपकी मदद करेगा! 

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहींकैसे पता चलेगा कि मेरी बिल्ली में टॉक्सोप्लाज्मोसिस है या नहीं
कुत्ता गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का ख्याल रखता हैकुत्ता गर्भवती महिलाओं के स्वास्थ्य का ख्याल रखता है
मेरी गर्भावस्था और मेरे पालतू जानवरमेरी गर्भावस्था और मेरे पालतू जानवर
बिल्लियों में बालों के झड़नेबिल्लियों में बालों के झड़ने
बिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओंबिल्लियों में टोक्सोप्लाज्मा गोंडी की मिथक और वास्तविकताओं
गर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभगर्भावस्था के दौरान पालतू जानवर होने के लाभ
बिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझेंबिल्लियों को बेहतर ढंग से कैसे समझें
एक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक हैएक बिल्ली की गर्भावस्था कितनी देर तक है
यह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा हैयह जानने के लिए कि क्या आपकी बिल्ली को ठंडा है
बिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँबिल्ली के बच्चे को उठाने के लिए युक्तियाँ
» » अपने कुत्ते और बिल्ली के साथ गर्भावस्था का आनंद कैसे लें?
© 2021 taktomguru.com