taktomguru.com

सिग्नल कुत्ता




बधिरों के लिए सिग्नल कुत्ते या कुत्ता सुनने की अक्षमता के लिए एक प्रकार का सहायता कुत्ता है। यह विशेष रूप से समर्थन करते हैं और अलग अलग हर रोज ध्वनियों से बहरे लोगों को सलाह देने के लिए, एक तकनीकी रूप से सीखा के साथ अपने मूल का संकेत है और उन्हें ध्वनि इशारा के स्रोत के लिए अग्रणी प्रशिक्षित किया जाता है।
इन ध्वनियों ऐसे doorbells और दरवाजा खुलने, इंटरकॉम, तय की और मोबाइल फोन, अलार्म घड़ियों, अलार्म उपकरणों, रो बच्चे, घंटियाँ और झुनझुने, सींग एक वाहन और अन्य कंक्रीट के रूप में, घर में मुख्य रूप से उत्पादन कर रहे हैं पर निर्भर करता है लगता है प्रत्येक उपयोगकर्ता की जरूरत है। धूम्रपान खतरे के मामले में, संभावित खतरे के स्थान से दूर जाने के लिए आग और निकासी भी।
सुनवाई कुत्ता गाइड कुत्तों, सेवा कुत्तों, चिकित्सा कुत्तों और कुत्तों आत्मकेंद्रित स्पेक्ट्रम विकारों के साथ लोगों के लिए के रूप में सहायता कुत्तों में शामिल है। यह पूरी तरह से सामाजिक है, आज्ञाकारिता में प्रशिक्षित और के बारे में 2 या 3 वर्ष के लिए समाजीकरण और प्रशिक्षण की अवधि के बाद काम करने के लिए व्यवहार, स्वभाव और विशिष्ट कौशल के उच्च मानकों को पूरा करती है। आप प्रदेशों में अपने उपयोगकर्ता या ट्रेनर के साथ सार्वजनिक उपयोग जहां यह अधिकार पहले से ही कानून द्वारा कवर किया जाता है के अधिकार है।
अंतरराष्ट्रीय क्षेत्र में यह अमेरिका, ब्रिटेन या ऑस्ट्रेलिया जहां बहरे लोगों के हजारों इन तकनीकी सहायता कुत्तों की मदद से हर साल है जैसे कुछ देशों में कार्यान्वित किया जाता है। स्पेन में, सिग्नल कुत्तों के प्रशिक्षण में विशेषज्ञता प्राप्त एक संगठन है, जो केवल छोड़े गए पशु आश्रयों से बचाए गए कुत्तों के साथ काम करता है। कारण कोई जाति है कि विशेष रूप से अपनी प्रतिक्रिया ध्वनि करने के लिए, जबकि कई मध्यम mestizos में स्वाभाविक तौर पर इस सुविधा दिखाने के लिए, जो उनके काम लंबे समय तक के प्रशिक्षण और गुणवत्ता की सुविधा के लिए चयनित किया गया है है कि वहाँ है। वास्तव में, यह संघ फिलिपिनो शब्द "askal" जो संकर जाति, CUR का मतलब है के नाम पर है।
Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
सबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लोंसबसे अच्छी सुनवाई के साथ कुत्ते नस्लों
ग्यारह के कुत्ते की मार्गदर्शिका की निवारक देखभाल के लिए लेबोरेटियोनिस लेटी लीशमैनियासिस के खिलाफ…ग्यारह के कुत्ते की मार्गदर्शिका की निवारक देखभाल के लिए लेबोरेटियोनिस लेटी लीशमैनियासिस के खिलाफ…
कुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करेंकुत्ते की सुनवाई की जांच कैसे करें
गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?गाइड कुत्तों: वे कैसे प्रशिक्षित किए जाते हैं?
कुत्ते की भाषाकुत्ते की भाषा
कुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैंकुत्ते छाल के साथ संवाद करते हैं
सभी कुत्ते बात करते हैंसभी कुत्ते बात करते हैं
हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...हमारे कुत्ते को अत्यधिक भौंकने से कैसे रोकें ...
सिग्नल कुत्तों, कुत्तों और विकलांग लोगों के लिए पहला मोबाइल एप्लिकेशनसिग्नल कुत्तों, कुत्तों और विकलांग लोगों के लिए पहला मोबाइल एप्लिकेशन
सेवा कुत्तोंसेवा कुत्तों
» » सिग्नल कुत्ता
© 2021 taktomguru.com