taktomguru.com

मेरे कुत्ते को कैसे समझें

कुत्ता एक बहुत ही सामाजिक प्रजातियों से संबंधित है, और इस तरह, संचार संकेतों में समृद्ध, विशेष रूप से दृश्य, ध्वनिक और घर्षण।

चेहरे के संदेश

चेहरे की अभिव्यक्ति को "चेहरे की नकल" के रूप में जाना जाता है, विशेष रूप से नस्लों में, जो कान की स्थिति में संशोधन की संभावना रखते हैं, में कुत्ते की भाषा में मौलिक हैं। इनके स्वभाव, होंठ के साथ, कुत्ते के इरादे को प्रकट कर सकते हैं।

विचार करने के लिए अभिव्यक्तियों की सूची:

  • अनुबंधित विद्यार्थियों के साथ निश्चित और सावधानीपूर्वक नजर, संभवतः एक सुस्त गड़बड़ और पीठ पर बाल की थोड़ी सी झुकाव के साथ, खतरे का संकेत है।
  • कम और भागने वाले दिखने का मतलब आमतौर पर शर्मीला होता है, लेकिन ध्यान, यह भी हो सकता है कि जानवर डरता है और उस मामले में इंगित करता है कि यह हमला करने वाला है।
  • पूंछ, भौंकने और शरीर के निचले भाग के ज़िगज़ैग आंदोलन के साथ चौकस दिखने का अर्थ यह हो सकता है कि यदि आप कुत्ते के साथ खेलना चाहते हैं।
  • मुंह से गिरने वाली छोटी सी ठोड़ी के साथ, "बैठे" स्थिति में शरीर के साथ सुस्त, निहित दिखने का मतलब है कि कुत्ता भोजन के लिए धैर्यपूर्वक इंतजार कर रहा है।
  • देखो "दूर", संकेत है कि आप को बताना है कि कुछ संकेत हो सकता है के लिए एक उदासीन और कम स्थिति प्रतिक्रिया अपने शरीर है, जो कुछ रोग या कुछ तंत्रिका patalogia मामलों में जहां इस रंग-रूप के साथ है कर रहे हैं पीड़ित हो सकता है में गलत है प्रामाणिक तंत्रिका संकट, जो अचानक और अप्रत्याशित आक्रामकता के एपिसोड का कारण बन सकता है, जो जानवरों को जानता है या यहां तक ​​कि अपने मालिक के प्रति उन्मुख है।

के संदेश शव और पूंछ से

कुत्ते का पूरा शरीर सिग्नल को संचरित करने में सक्षम सेट है, या तो मुद्रा को संशोधित करके, या बालों को घुमाकर, इसे अधिक विशाल दिखाई देने के बिंदु पर। सामान्य सिद्धांत सरल है: अधिक प्रभावशाली पशु का आंकड़ा है, इस तरह चुभ कान, कड़ा बाल वापस, सीधे बैठने की स्थिति, पर्यावरण पर अधिक उनकी निपुणता, दूसरे कुत्तों और लोगों सहित के रूप में है।




जब अधिक कम इस तरह के पैर, कान कम, अर्द्ध झूठ बोल रही स्थिति, अधिक से अधिक इरादा कुत्ते सिफ़ारिश अधीन, निर्भर करता है, या "प्रेम" के मामले में के बीच गोंद के रूप में आंकड़ा है, यह है कि एक कुत्ते को अदालत गर्मी में महिला

पूंछ के ज़िगज़ैग का अर्थ अभी तक स्पष्ट नहीं है। अभ्यास में, सब हम अपने कुत्ते के संदेश प्राप्त होता है, जब यह उसकी पूंछ, उसके मुंह में थाली या गेंद wagging हमें करने के लिए आता है, और एक इच्छा के रूप में यह व्याख्या खर्च करते हैं, भूख या हमारे साथ खेलने के लिए इच्छा जाने के लिए। हालांकि, कुत्ते अक्सर पूंछ को अक्सर अधिक कठोर, कम आराम से चलाता है, जब यह अन्य कुत्तों के साथ प्रतिद्वंद्विता की स्थिति में होता है या आक्रामकता से पहले एक दृष्टिकोण में होता है।

यह एक गूंज है कि जब यह चूसने वाला होता है या भाइयों के साथ प्रतिस्पर्धा होती है तो इस तरह का व्यवहार पिल्ला में पहले ही प्रकट होता है। पूंछ के आंदोलन के माध्यम से कुत्ता अपनी उपस्थिति को संकेत दे सकता है, क्योंकि जब यह हिलता है तो यह घुलनशील सिग्नल स्वयं फैलता है, जो एक बहुत ही महत्वपूर्ण संचार प्रणाली है।

एक खेल या इनाम के लिए इंतजार कर रहे पूंछ को स्थानांतरित करना कुत्ते के रखरखाव के शिशु प्रकार का संकेत है।

दो चो चो कुत्तों के व्यवहार का वीडियो:

इस YouTube वीडियो को देखने के लिए आपको फ़्लैश ब्राउज़र सक्षम ब्राउज़र की आवश्यकता है

Partager sur les réseaux sociaux:

Connexes
कुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना हैकुत्ता और संचार: कुत्ते के साथ कैसे मिलना है
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
पूंछ के आंदोलन के साथ क्या कुत्ता व्यक्त करता हैपूंछ के आंदोलन के साथ क्या कुत्ता व्यक्त करता है
कुत्ता हमें परेशान करने के लिए छाल नहीं करता है। उनके भौंकने का अर्थकुत्ता हमें परेशान करने के लिए छाल नहीं करता है। उनके भौंकने का अर्थ
कुत्तों की शारीरिक भाषाकुत्तों की शारीरिक भाषा
एक कुत्ते की स्थिति की व्याख्या कैसे करेंएक कुत्ते की स्थिति की व्याख्या कैसे करें
कुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती हैकुत्तों को अपनी पूंछ बहुत क्यों ले जाती है
बिल्लियों की शारीरिक भाषाबिल्लियों की शारीरिक भाषा
कुत्तों से शरीर की भाषा और मौखिक संकेतों को समझनाकुत्तों से शरीर की भाषा और मौखिक संकेतों को समझना
क्यों बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैंक्यों बिल्लियों अपनी पूंछ ले जाते हैं
» » मेरे कुत्ते को कैसे समझें
© 2021 taktomguru.com